Create

2018 में WWE द्वारा लिए गए 3 सबसे खराब फैसले

Enter caption

साल 2018 में WWE का केवल एक पीपीवी TLC बाकी है। इसके बाद फैंस को अगले पीपीवी के लिए नए साल का इंतजार करना पड़ेगा। NXT टेकओवर को मिलाकर इस साल WWE में कुल 14 पीपीवी देखने को मिले जिनमें से फैंस ने कुछ को काफी पसंद किया ओर कुछ को नकार दिया।

साल 2018 में WWE ने कई मुकाबलों के लिए बड़ी ही शानदार बुकिंग की तो कई मुकाबलों को ऐसा बुक किया जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आए। WWE ने इस कई ऐसे फैसले लिए जो थोड़े हैरानी भरे थे। इन फैसलों ने ना केवल WWE को नुकसान हुआ बल्कि फैंस भी इन फैसलों से बिल्कुल खुश नहीं थे।

WWE ने साल 2018 कई ऐसे फैसले लिए जो कंपनी के लिए सही नहीं थे। इन फैसलों को हम WWE के खराब फैसले कह सकते हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 खराब फैसलों पर जो WWE ने इस साल लिए।

बड़े मौको पर पार्ट टाइमर को ज्यादा तवज्जो दी गई

Enter caption

फैंस पिछले काफी समय से WWE की इस बात के लिए आलोचना कर चुके हैं कि कंपनी फुल टाइमर की जगह पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स को ज्यादा तरजीह देती है, जबकि फुल टाइमर सुपरस्टार्स उसके सबसे ज्यादा हकदार हैं।

ब्रॉक लैसनर पूरे साल यूनिवर्सल चैंपियन रहे लेकिन मंडे नाइट रॉ में ना तो वह कभी चैंपियनशिप डिफेंड करने आते ना ही मुकाबले के लिए। पार्ट टाइमर के रूप में ब्रॉक लैसनर अब तक दो बार यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम कर चुके हैं लेकिन रोमन रेंस जो कि कंपनी के सबसे बड़े फुल टाइमर सुपरस्टार हैं उन्हें समस्लैम में यूनिवर्सल टाइटल जीतने का मौका मिला।

WWE अक्सर बड़े मौक पर जॉन सीना, अंडरटेकर या फिर ब्रॉक लैसनर को मुकाबले के लिए बुक करती है जबकि ये सभी सुपरस्टार कंपनी में इस पार्ट टाइमर के रूप में हैं। रोमन रेंस के होते हुए ब्रॉक लैसनर का लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहना कंपनी का सबसे खराब फैसला था।

WWE से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें।

मैट हार्डी का रिंग से रिटायरमेंट !

Matt Hardy possibly retired in 2018

सितंबर महीने के मध्य में इस बात की अफवाहे चल रही थी कि मैट हार्डी रिंग से रिटायर होने वाले हैं। मैट हार्डी ने अपने कई फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए यह भी कहा कि वह अब घर जा रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

इस बात की संभावना है कि मैट हार्डी जल्द ही रिंग से रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं लेकिन WWE का इस तरह सस्पेंस क्रिएट करना बिल्कुल गलत फैसला है। WWE चाहे तो उन्हें पार्ट टाइमर के रूप में कंपनी में शामिल कर सकती है जैसे बाकी सुपरस्टार्स हैं।

मैट हार्डी ऐसे रैसलर हैं जो इस उम्र में भी ऐसे मूव्स कर सकते हैं जो शायद कोई और रैसलर ना कर पाए। एक फैन होने के नाते हम उन संभावित रिटायरमेंट के काफी निराश हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही रिंग में वापसी करेंगे।

WWE क्राउन ज्वेल

Crown Jewel 2018

WWE ने ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल की तरह ही सऊदी अरब के लिए क्राउन ज्वेल इवेंट की घोषणा की। यह शो 2 नवंबर को सऊदी अरब में हुआ। हालांकि सऊदी के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्‍या के कारण कई फैंस इस इवेंट को सऊदी अरब में देखना नहीं चाहते थे।

लेकिन WWE अपने फैसले पर कायम था। WWE के इस फैसले से कई सुपरस्टार्स भी सहमत नहीं थे। वहीं कपंनी के दो बड़े सुपरस्टार डेनियल ब्रायन और जॉन सीना इस शो का हिस्सा भी नहीं बने।

इन सब चीजों के बीच आखिरीकार एवोल्यूशन पीपीवी के 5 दिन बाद WWE ने क्राउन ज्वेल शो का सऊदी में आयोजन किया। शो के दौरान WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की खराब बुकिंग से फैंस काफी नाखुश दिखे। फिलहाल आप किसी फैंस से क्राउन ज्वेल शो के बारे में पूछेंगे तो शायद ही कोई फैंस इसे बताने में दिलचस्पी दिखाएगा।

लेखक: सिराज असलम, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment