COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 कारण जो बताते हैं क्यों WWE को रैसलमेनिया 35 के बाद ब्रॉक लैसनर पर निर्भरता कम कर देनी चाहिए

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.08K   //    10 Mar 2019, 12:00 IST

brock lesnar

ब्रॉक लैसनर ने जब रैसलमेनिया 28 के बाद WWE रिंग में वापसी की, तो पूरा रैसलिंग जगत एक बार के लिए स्तब्ध रह गया। WWE फैन्स को अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ। WWE प्रशंसकों समेत पूरी दुनिया सोचने पर मजबूर हो गयी थी कि क्या एक बार फिर ब्रॉक लैसनर इस रिंग पर राज करने वाले हैं।

WWE से बाहर भी 'द बीस्ट' ने रैसलिंग की दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है। इस दौरान वो UFC चैंपियन, NJPW चैंपियन भी रहे हैं। रैसलमेनिया 29 से लेकर 34 तक ऐसी कोई रैसलमेनिया नहीं रही है, ब्रॉक लैसनर जिसका हिस्सा न रहे हो।

रैसलमेनिया 35 में लैसनर को सैथ रॉलिंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। लेकिन क्या अब वह समय आ गया है, जब WWE को लैसनर के ऊपर निर्भर रहने की जरुरत नहीं है। आइये डालते हैं प्रकाश ऐसे तीन कारणों पर, जो दर्शाते हैं कि रैसलमेनिया 35 के बाद WWE को ब्रॉक लैसनर पर निर्भर नहीं रहना चाहिए।

WWE कितना बिजनेस कर रहा है, लैसनर को नहीं इसकी परवाह

brock lesnar

WWE ने ही उन्हें रैसलिंग की दुनिया में लोकप्रियता हासिल करवाई है। विंस मैकमैहन ने ही उन्हें 21वीं सदी का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद की है। WWE से बाहर जाने के बाद उन्होंने अन्य रैसलिंग कंपनियों को अपनी लोकप्रियता का फायदा पहुँचाया है।

जब लैसनर ने WWE में वापसी की थी, उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि वो यहाँ केवल पैसे के लिए आये हैं। यहाँ तक कि ब्रॉक लैसनर ने पिछले वर्ष रैसलमेनिया में मैच की समाप्ति के बाद चैंपियनशिप बेल्ट, विंस मैकमैहन की तरफ फेंक दर्शाया था कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

समरस्लैम 2016 में जब रैंडी ऑर्टन का चेहरा खून से लथपथ हो गया। मैच के बाद जांच में पाया गया कि लैसनर ने रैंडी ऑर्टन को जानबूझकर चोट पहुंचाई थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...