Create
Notifications

3 कारण क्यों AEW जल्द ही WWE Raw को रेटिंग्स के मामले में हरा देगा

WWE Raw और AEW के बीच कुछ समय बाद व्यूअरशिप की लड़ाई शुरू हो सकती है
WWE Raw और AEW के बीच कुछ समय बाद व्यूअरशिप की लड़ाई शुरू हो सकती है
Ujjaval Palanpure
visit

WWE और AEW को इस समय प्रोफेशनल रेसलिंग के दो सबसे बड़े प्रमोशन्स माना जा सकता है। 2019 से ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) की शुरुआत देखने को मिली थी। इसके बाद से वो लगातार WWE को जबरदस्त तरीके से प्रतियोगिता दे रहे हैं। AEW ने पहले WWE के NXT ब्रांड को पराजित किया। Raw की रेटिंग्स काफी समय से कम हो रही है।

AEW Dynamite beats WWE Raw in 18-49 demo this week dlvr.it/S7GVh1 https://t.co/PGL6T8XdJm

दूसरी ओर AEW के Dynamite की व्यूअरशिप लगातार बढ़ते जा रही है। ऐसे में देखकर लग रहा है कि जल्द ही Dynamite का एपिसोड Raw को पराजित कर करेगा। हालांकि, कुछ ऐसे बड़े कारण हैं जिनकी वजह से कहा जा सकता है कि AEW जल्द ही Raw को हराकर रेटिंग्स के मामले में आगे बढ़ सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 बड़े कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनसे पता चलता है कि AEW जल्द ही Raw को रेटिंग्स के मामले में हरा सकता है।

3- WWE Raw और AEW में समय का फर्क है

Monday Night Raw has been 3 hours for 8 years now. How many years too many is that? #wwe #wweraw https://t.co/Ie7T42j0si

WWE Raw का एपिसोड तीन घंटे का रहता है जबकि AEW का मुख्य शो Dynamite सिर्फ 2 घंटे का रहता है। इससे काफी फर्क पड़ता है क्योंकि AEW अपने शो के द्वारा फैंस को कम समय में रेसलिंग दिखा रहा है। दूसरी ओर Raw ब्रांड का एपिसोड तीन घंटे का रहता है। देखा जाए तो 3 घंटे की एक पूरी फिल्म आती है। हर हफ्ते फैंस तीन घंटे का शो देखकर बोर हो जाते हैं।

साथ ही 3 घंटे पूरे करने के लिए WWE को ज्यादा सुपरस्टार्स का इस्तेमाल करना पड़ता है और इसी कारण से Raw में ज्यादा मैच देखने को मिलते हैं। दूसरी ओर AEW Dynamite दो घंटे का रहता है और AEW यहां अपने रोस्टर को पर्याप्त तरीके से इस्तेमाल कर पाता है। उन्हें शो को लंबा खींचने की जरूरत नहीं लगती है। इसी वजह से AEW की रेटिंग्स लगातार बढ़ रही है वहीं Raw की व्यूअरशिप लगातार कम होते जा रही है।

2- Raw में सुपरस्टार्स को सही से इस्तेमाल नहीं करना

Tonight Monday Night Raw will be going head to head with two NBA playoff games, so it looks like RAW ratings may be plummeting further 📉 https://t.co/iPiGk0bSi9

Raw ब्रांड के पास काफी बड़ा रोस्टर है और उनके पास कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स हैं। इसके बावजूद वो इन स्टार्स को सही तरह से पुश नहीं दे पा रहे हैं। इसी वजह से उन सुपरस्टार्स को लेकर फैंस की रुचि नहीं रहती है और हर कोई इससे बोर होता है। दूसरी ओर AEW के पास भी बड़ा रोस्टर है लेकिन वो सुपरस्टार्स को सही तरह से उपयोग कर रहे हैं।

वो लगातार अपने रोस्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं। दूसरी ओर Raw के पास भी अच्छा रोस्टर है लेकिन वो सुपरस्टार्स को बेहतर तरीके से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। इसी वजह से Raw में बड़े सुपरस्टार्स की कमी दिखाई देती है। Raw की रेटिंग्स कम होने का यह एक अहम कारण माना जा सकता है।

1- लगातार बड़े-बड़े ड्रीम मैच बुक करना

Kenny Omega is deadarse wrestling Bryan Danielson at the Arthur Ashe Stadium #AEWDynamite https://t.co/2HFPhSqm0u

Raw का पिछला एपिसोड काफी धमाकेदार था और कई बड़े मैच देखने को मिले थे। हालांकि, WWE लगातार Raw के एपिसोड में ऐसे बड़े मैच तय नहीं करता है। कंपनी द्वारा ऐसे मुकाबले काफी कम मौकों पर साप्ताहिक शोज़ में देखने को मिलते हैं। दूसरी ओर AEW लगातार Dynamite में बड़े मैचों का आयोजन करता है।

इससे प्रशंसक आकर्षित होते हैं। अगले हफ्ते कैनी ओमेगा और ब्रायन डेनियलसन के बीच मैच देखने को मिलेगा। इसके अलावा सीएम पंक भी रिंग में नजर आने वाले हैं। इन टॉप सुपरस्टार्स को ज्यादातर बड़े इवेंट्स में लड़ते हुए देखा जाता है। हालांकि, AEW में उन्हें Dynamite में भी इस्तेमाल कर रहा है। इसी वजह से AEW की व्यूअरशिप लगातार बढ़ रही है जबकि WWE Raw की कम होते जा रही है।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now