Create
Notifications

3 कारण क्यों बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियन बनाना सही फैसला है और 2 कारण क्यों मिज को चैंपियन बने रहने देना चाहिए था 

नए WWE चैंपियन द मिज और बॉबी लैश्ले
नए WWE चैंपियन द मिज और बॉबी लैश्ले
reaction-emoji
Subham Pal

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) में द मिज (The Miz) ने बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया है। हालांकि, इस शो के दौरान मिज मैच शुरू होते ही अपना टाइटल लेकर वहां से भाग गए और इस वजह से काउंटडाउन की वजह से लैश्ले यह मैच जीत गए। हालांकि, काउंटडाउन से हार की वजह से मिज टाइटल मिज के पास ही रहा और लैश्ले इससे बिलकुल भी खुश नहीं थे। इसके बाद Raw के मेन इवेंट में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: द मिज के WWE चैंपियन बनने की कहानी, डेनियल ब्रायन ने सीएम पंक पर साधा निशाना

इस बार शेन मैकमैहन ने रिंगसाइड पर कई सुपरस्टार्स को खड़ा करते हुए इसे लम्बरजैक मैच बना दिया था। इस बार मिज के पास भागने का कोई रास्ता नहीं था और लैश्ले ने कुछ वक्त तक मिज पर बुरी तरह हमला करने के बाद उन्हें हर्ट लॉक में जकड़ते हुए WWE चैंपियन बने। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों लैश्ले को चैंपियन बनाना सही फैसला है और 2 कारण क्यों मिज को चैंपियन बने रहने देना चाहिए था।

1- बॉबी लैश्ले WWE चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने जब WWE में वापसी की थी तो फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन वापसी के बाद उनका करियर कुछ खास नहीं रहा था। वहीं, रुसेव और लाना के साथ स्टोरीलाइन में शामिल होने के बाद उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ था लेकिन इसके बाद MVP के साथ आने के बाद उनके करियर में बड़ा बदलाव आया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपोलो क्रूज की तरह अपने कैरेक्टर में बदलाव करने की जरूरत है

MVP के साथ आने के बाद लैश्ले ने मिड कार्ड सुपरस्टार के रूप में काफी मेहनत की और जल्द ही, वह डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में उभरे और यही कारण है कि वह WWE चैंपियन बनना डिजर्व करते थे। पिछले कुछ समय में उन्हें जिस तरह की बुकिंग मिली है, ऐसा लग रहा है कि किसी भी सुपरस्टार के लिए उन्हें हरा पाना काफी मुश्किल होने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1- द मिज को WWE चैंपियन बने केवल एक हफ्ता हुआ था

द मिज
द मिज

जब द मिज WWE चैंपियन बने थे, तभी यह बात पक्की हो गई थी कि वह जल्द ही अपना टाइटल हार सकते हैं। हालांकि, वह चैंपियन बनने के एक हफ्ते के अंदर ही अपना टाइटल हार चुके हैं लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE चैंपियन के रूप द मिज बुरे विकल्प नही थे।

द मिज एक बेहतरीन हील सुपरस्टार हैं और कंपनी से उन्हें सही बुकिंग मिलती तो एक चैंपियन के रूप में वह काफी शानदार साबित हो सकते थे। अगर कंपनी मिज को लंबे समय तक चैंपियन नहीं रखना चाहती थी फिर भी उन्हें कम-से-कम Fastlane पीपीवी तक चैंपियन बने रहने देना चाहिए था।

2- बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने से Raw के रेटिंग को फायदा होगा

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियन के रूप में काफी शानदार रहे थे और लेकिन उनके चैंपियन रहने से Raw के रेटिंग को ज्यादा फायदा नहीं हो रहा था। WrestleMania सीजन नजदीक आ चुका है कंपनी को ज्यादा रेटिंग्स की जरूरत है इसलिए Elimination Chamber में मिज को चैंपियन बनाया गया।

हालांकि, द मिज के ज्यादा समय तक चैंपियन रहने से रेटिंग में और भी गिरावट हो सकती था। यही कारण है कि बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियन बनाने का फैसला किया गया है और यह कहना गलत नहीं होगा कि उनके चैंपियन बनने से रेड ब्रांड के रेटिंग्स में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।

2- किसी पीपीवी में बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने से ज्यादा प्रभाव पड़ता

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनकी काफी चर्चा हो रही है। हालांकि, अगर लैश्ले किसी पीपीवी में मिज को हराते हुए नए चैंपियन बनते तो इस चीज का ज्यादा प्रभाव पड़ता।

आपको बता दें, किसी वीकली शो से ज्यादा पीपीवी देखने वाले दर्शकों की संख्या ज्यादा होती है इसलिए किसी पीपीवी में लैश्ले के चैंपियन बनने पर दर्शकों के मन में इस चीज का ज्यादा प्रभाव पड़ता। यही कारण है कि लैश्ले को Raw के बजाए Fastlane में चैंपियन बनाना ज्यादा अच्छा फैसला साबित होता।

3- बॉबी लैश्ले दो बड़े पीपीवी में टाइटल डिफेंड कर पाएंगे

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले के द मिज को हराकर नया WWE चैंपियन बनने के बाद से ही शो में नया रोमांच पैदा हो गया है।यह देखना रोचक होगा कि अगले पीपीवी Fastlane में उनका मुकाबला किस सुपरस्टार से होने वाला है क्योंकि इस वक्त WWE चैंपियनशिप के लिए कई दावेदार मौजूद हैं।

ऐसा लग रहा है कि बॉबी लैश्ले Fastlane पीपीवी में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए चैंपियन के रूप में WrestleMania 37 में जगह बना लेंगे। इसका मतलब यह है कि फैंस को Fastlane और शोज ऑफ शोज में दो ब्लॉकबस्टर मैच देखने को मिलने वाले हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...