3 कारण क्यों Brock Lesnar को WWE Draft 2023 में फ्री एजेंट बनाया गया है

Ujjaval
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर फ्री एजेंट हैं
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर फ्री एजेंट हैं

Brock Lesnar: WWE रॉ (Raw) के आखिरी एपिसोड के साथ ड्राफ्ट (Draft 2023) का अंत देखने को मिल गया है। इसी दौरान ट्रिपल एच (Triple h) ने काफी बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने बताया कि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को किसी भी ब्रांड में Draft नहीं किया जाएगा। असल में वो फ्री एजेंट के तौर पर काम करते हुए दिखेंगे।

कई फैंस इस निर्णय से चौंक गए थे और उन्हें कारण समझ नहीं आ रहा था। कुछ बड़े कारणों से द बीस्ट को फ्री एजेंट बनाया गया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों ब्रॉक लैसनर को WWE द्वारा Draft 2023 में फ्री एजेंट बनाया गया है।

3- WWE दिग्गज Brock Lesnar पार्ट-टाइमर हैं

ब्रॉक लैसनर को WWE में फुल-टाइम काम करना पसंद नहीं है और उन्होंने कई बार इसी चीज़ को लेकर इंटरव्यू में बताया है। लैसनर ने अपने शेड्यूल से परेशान होकर ही 2004 में WWE छोड़ने का निर्णय लिया था। हालांकि, 2012 के बाद से वो लगातार कंपनी में पार्ट-टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं।

लैसनर लिमिटेड डेट्स पर आते हैं और ऐसे में उन्हें किसी एक शो में आने के लिए फिक्स करना सही निर्णय नहीं रहता। ब्रॉक को Draft करने से कोई एक ब्रांड ज्यादा स्ट्रॉन्ग लगता लेकिन लैसनर का योगदान शो को अच्छा बनाने में बहुत कम रहता। ऐसे में किसी अन्य रेसलर का स्पॉट भी Draft 2023 में लैसनर के कारण चले जाता। इसी वजह से द बीस्ट को Draft 2023 में फ्री एजेंट बनाया गया।

2- ब्रॉक लैसनर को जरूरत के हिसाब से बुक किया जाएगा

ब्रॉक लैसनर को अभी Raw में बुक किया जा रहा है क्योंकि कोडी रोड्स के साथ उनकी दुश्मनी चल रही है। अगर लैसनर Raw में ही Draft हो जाते, तो फिर SmackDown में उनका किसी रेसलर के खिलाफ नज़र आना मुश्किल हो जाता। अगर रोड्स के साथ लैसनर के लिए नया विरोधी SmackDown से चुना जाता है, तो वो उस शो में चले जाएंगे।

ब्रॉक लैसनर और WWE दोनों के लिए यह सही निर्णय होगा। इसी वजह से उन्हें किसी भी ब्रांड में Draft नहीं किया गया। जिस शो में लैसनर को बेहतर विरोधी मिलेगा, वहां द बीस्ट जाकर काम कर पाएंगे। WWE के पास अभी ब्रॉक के रूप में ही सबसे बड़ा पार्ट-टाइमर है। ऐसे में उन्हें फ्री एजेंट बनाकर Raw और SmackDown में दोनों के लिए एलिजिबल करना सही निर्णय है।

1- ब्रॉक लैसनर संघर्ष करने वाले ब्रांड में जाकर उन्हें फायदा करा सकते हैं

Raw और SmackDown दोनों के एपिसोड्स अभी शानदार साबित हो रहे हैं। हालांकि, कई बार ऐसा समय आता है, जब ब्रांड्स संघर्ष कर रहे होते हैं। WWE उस समय ज्यादा कुछ चीज़ें नहीं कर पाता है। अब पहले की तरह सुपरस्टार्स एक से दूसरे ब्रांड पर लगातार नहीं जा पाएंगे।

ऐसे में ब्रांड को जरूर अब संघर्ष करना पड़ सकता है। यहां द बीस्ट आकर फायदा करा सकते हैं। अगर SmackDown रोमन रेंस की गैरमौजूदगी के बीच संघर्ष कर रहा है, तो ब्रॉक लैसनर का रिटर्न कराया जा सकता है। उनके आने से रेटिंग्स बढ़ेगी और शो को लेकर फैंस का उत्साह दोगुना हो जाएगा। Raw ब्रांड संघर्ष करेगा, तो लैसनर वहां जाकर काम कर सकते हैं। इसी कारण ब्रॉक को फ्री एजेंट बनाया गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now