3 कारणों से WWE में Brock Lesnar vs Cody Rhodes मैच दोबारा जरूर होना चाहिए

brock lesnar cody rhodes rematch should happen
क्या कोडी रोड्स और ब्रॉक लैसनर को दोबारा आमने-सामने आना चाहिए

Brock Lesnar: WWE Backlash 2023 में शुरू से लेकर अंत तक बहुत धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। शो में कई चैंपियंस ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया तो किसी ने शानदार प्रदर्शन के दम पर फैंस का दिल जीता। मगर मेन इवेंट में हुआ ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) vs कोडी रोड्स (Cody Rhodes) मैच बहुत धमाकेदार रहा।

उनके मैच में खूनी संघर्ष भी देखा गया क्योंकि लैसनर के माथे से लगातार खून बह रहा था। वहीं मैच के फिनिश होने के तरीके पर भी काफी लोगों ने निराशा जताई है, मगर इससे उनकी स्टोरीलाइन के जारी रहने के संकेत मिले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे Brock Lesnar और कोडी रोड्स को दोबारा आमने-सामने जरूर आना चाहिए।

#)Brock Lesnar WWE Backlash में चौंकाने वाली हार से निराश होंगे

Brock Lesnar vs कोडी रोड्स मैच को लेकर WWE ऐसी स्थिति में फंसी हुई थी कि Backlash में किसी को भी कमजोर दिखाना कंपनी की बड़ी भूल साबित हो सकती थी। उनका मैच धमाकेदार रहा, लेकिन दोनों को कमजोर दिखाने से बचाने के लिए कंपनी ने उनके मैच का फिनिश विवादित तरीके से करवाया।

लैसनर ने किमूरा लॉक लगाया हुआ था और जीत के करीब आ पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान उनके कंधे मैट को छू रहे थे। इसलिए रेफरी ने 3-काउंट करते हुए रोड्स को विजेता घोषित कर दिया। द बीस्ट को इस तरह के परिणाम की उम्मीद नहीं होगी, इसलिए वो इस हार से जरूर निराश होंगे। ऐसी स्थिति में वो कोडी रोड्स को हराकर अपनी निराशा को दूर कर सकते हैं।

#)स्टोरीलाइन में कोडी रोड्स को डॉमिनेंट जीत मिलनी चाहिए

कोडी रोड्स ने WrestleMania 39 में रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, लेकिन कड़े संघर्ष के बाद हार झेलनी पड़ी। उसके बाद Backlash 2023 में Brock Lesnar के खिलाफ मैच के रूप में उन्हें एक सुनहरा अवसर मिला क्योंकि द बीस्ट के खिलाफ जीत द अमेरिकन नाईटमेयर को मेनिया की हार से उबरने में मदद कर सकती थी।

ये हम सबने देखा कि रोड्स को Backlash में विवादित तरीके से जीत मिली, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि लैसनर के खिलाफ एक डॉमिनेंट जीत उन्हें अधिक फायदा दिलाएगी। इसलिए उनका रीमैच जरूर होना चाहिए, जिसमें रोड्स को डॉमिनेंट तरीके से विजेता बनने के लिए बुक किया जाना चाहिए क्योंकि इसी तरह की जीत से उन्हें कंपनी का टॉप बेबीफेस बनाया जा सकता है।

#)इस हाई-प्रोफाइल फिउड का अंत एक मैच के साथ नहीं होना चाहिए

Brock Lesnar बहुत लंबे समय से WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं और उनका लगभग हर एक अपीयरेंस कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित होता आया है। दूसरी ओर कोडी रोड्स को वापसी के बाद बड़े सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया गया है, इसलिए उनकी स्टार पावर में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है।

इसलिए इसे एक हाई-प्रोफाइल स्टोरीलाइन कहना गलत नहीं होगा, जिसमें एक तरफ दिग्गज है और दूसरी ओर एक फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन। अगर एक ही मैच के साथ इस स्टोरीलाइन का अंत कर दिया गया तो लैसनर के खिलाफ फिउड से रोड्स को कोई फायदा नहीं मिल पाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now