3 कारणों से Cody Rhodes को WWE WrestleMania 40 में Roman Reigns को चैलेंज करना चाहिए

cody rhodes roman reigns wrestlemania 40 wwe
क्या WWE WrestleMania 40 में रोमन रेंस को चैलेंज करेंगे कोडी रोड्स?

Roman Reigns: WWE Royal Rumble 2024 भी अब इतिहास का हिस्सा बन चुका है, जिसके बाद सबकी नज़रें रेसलमेनिया (WrestleMania 40) पर टिकी रहने वाली हैं। खासतौर पर लोग ये जरूर जानना चाहेंगे कि आखिर मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच के विजेता कोडी रोड्स (Cody Rhodes) इस साल मेनिया में किस चैंपियन को चैलेंज करने का फैसला लेते हैं।

Raw के हालिया एपिसोड में मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस ने द अमेरिकन नाईटमेयर के सामने WrestleMania में चैंपियनशिप मैच का ऑफर रखा था। ऐसे में सवाल खड़ा होने लगा है कि आखिर रोड्स मेनिया में किसे चैलेंज करने का फैसला लेंगे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 कारणों के बारे में जिनसे कोडी रोड्स को WrestleMania 40 में Roman Reigns को चैलेंज करना चाहिए।

#)WWE फैंस Cody Rhodes vs Roman Reigns रीमैच का एक साल से इंतज़ार कर रहे हैं

आपको याद दिला दें कि कोडी रोड्स ने 2023 में Royal Rumble विजेता बनने के बाद WrestleMania 39 में पहली बार Roman Reigns को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, लेकिन उस मैच में उन्हें सोलो सिकोआ के इंटरफेरेंस के कारण हार झेलनी पड़ी थी।

फैंस लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं कि आखिर रोड्स को अपना बदला पूरा करने का अवसर कब मिलेगा। इतिहास में ऐसे बहुत कम सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्होंने लगातार 2 साल रंबल मैच को जीता है। उन्हें बहुत जबरदस्त लय प्राप्त है और अगर उन्हें WrestleMania 40 में रोमन रेंस के खिलाफ मैच नहीं दिया गया तो एक तरफ फैंस निराश हो जाएंगे, वहीं रोड्स का मोमेंटम भी कमजोर पड़ सकता है।

#)अब WWE SmackDown को भी फुल-टाइम चैंपियन मिलने का समय आ गया है?

Roman Reigns पिछले 3 सालों से भी ज्यादा समय से चैंपियन बने हुए हैं और बहुत जल्द उनका टाइटल रन 1300 दिनों के आंकड़े को पार कर जाएगा। इस बात में कोई संदेह नहीं कि उन्होंने ट्राइबल चीफ किरदार में रहकर एक बेहतरीन हील सुपरस्टार की भूमिका निभाई है, लेकिन खासतौर पर पिछले 2 सालों में उनके पार्ट-टाइम शेड्यूल की आलोचना होती रही है।

सैथ रॉलिंस Raw में एक फाइटिंग वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन होने की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और फैंस ने भी उन्हें चैंपियन के रूप में काफी पसंद किया है। क्या ये कहना सही होगा कि अब SmackDown को भी एक फुल-टाइम चैंपियन देने का समय आ गया है, जिसके लिए जरूरी होगा कि द अमेरिकन नाईटमेयर WrestleMania में रोमन रेंस को चैलेंज करने का फैसला लें।

#)कोडी रोड्स अपने पिता का WWE चैंपियन बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं

youtube-cover

कोडी रोड्स के एक टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनने में उनके पिता डस्टी रोड्स के एंगल का भी बहुत बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने कंपनी में इसी कारण वापसी की थी क्योंकि वो डस्टी रोड्स के WWE चैंपियन बनने के सपने को पूरा करना चाहते हैं। इसी वजह से फैंस भी कोडी रोड्स को जमकर सपोर्ट करते आए हैं।

वहीं WrestleMania 39 के बिल्ड-अप में कोडी रोड्स और Roman Reigns का प्रोमो बैटल हुआ था, जिसमें ट्राइबल चीफ ने डस्टी रोड्स का जिक्र करते हुए द अमेरिकन नाईटमेयर पर तंज कसा था। उस प्रोमो को ध्यान में रखते हुए भी कोडी रोड्स WrestleMania 40 में रेंस से बदला लेने का फैसला ले सकते हैं।