3 कारण क्यों John Cena ने WWE में वापसी के बाद अभी तक एक भी सिंगल्स मैच नहीं लड़ा है

Ujjaval
WWE दिग्गज जॉन सीना की ब्लडलाइन के साथ दुश्मनी चल रही है
WWE दिग्गज जॉन सीना की ब्लडलाइन के साथ दुश्मनी चल रही है

John Cena: WWE में जॉन सीना (John Cena) की वापसी कुछ हफ्तों पहले देखने को मिली थी। हॉलीवुड में अभी स्ट्राइक चल रही है और इसी वजह से सीना समय निकालकर लगातार WWE में नज़र आ रहे हैं। वो स्मैकडाउन (SmackDown) का हिस्सा बन रहे हैं और ब्लडलाइन (Bloodline) के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल हैं।

जॉन सीना ने वापसी के बाद से कोई भी सिंगल्स मैच नहीं लड़ा है। वो टैग टीम मुकाबले में नज़र आए हैं। कुछ बड़े कारण हैं, जिनसे पता चलता है कि आखिर क्यों उन्होंने एक भी सिंगल्स मुकाबला रिटर्न के बाद नहीं लड़ा है। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों जॉन सीना ने WWE में वापसी के बाद कोई भी सिंगल्स मैच में हिस्सा नहीं लिया है।

3- WWE दिग्गज John Cena की स्टोरीलाइन 1 ऑन 2 रही है

जॉन सीना की वापसी के बाद जिमी उसो और सोलो सिकोआ के खिलाफ स्टोरीलाइन शुरू हो गई। पहले एजे स्टाइल्स ने जॉन सीना का साथ दिया और बाद में जब वो चोटिल हो गए, एलए नाइट दिग्गज की मदद करने के लिए आगे आए। सीना की कहानी वापसी के बाद दो ब्लडलाइन के सदस्यों के साथ आगे बढ़ी है।

इसी वजह से उन्होंने Fastlane 2023 में टैग टीम मैच में हिस्सा लिया। अगर सीना रिटर्न करने के बाद ब्लू ब्रांड के किसी अन्य टॉप हील के खिलाफ नज़र आते, तो शायद अभी तक फैंस को उनका सिंगल्स मैच मिल गया होता। जॉन सीना ने अभी तक जरूर 1 ऑन 1 मैच नहीं लड़ा है लेकिन भविष्य में वो इस तरह के मुकाबले का हिस्सा बन सकते हैं।

2- जॉन सीना का सिंगल्स मैच संभावित तौर पर किसी बड़े इवेंट के लिए बचाया जा रहा है

जॉन सीना बड़े सुपरस्टार हैं और वो जब भी रिंग में होते हैं, फैंस की निगाह उनपर होती है। सीना ने WrestleMania 39 में आखिरी सिंगल्स मैच लड़ा था और फिर वो ब्रेक पर चले गए थे। जॉन ने SummerSlam के थोड़े समय बाद वापसी की और इसके बाद कंपनी का कोई उतना बड़ा शो नहीं देखने को मिला है।

Payback और Fastlane 2023 का आयोजन किया गया है लेकिन यह कंपनी के मुख्य शोज़ में नहीं गिने जाते हैं। ऐसे में WWE ने सीना के सिंगल्स मैच को संभावित तौर पर अभी के लिए बचाकर रखा है। अब Crown Jewel और Survivor Series जैसे बड़े शोज़ का आयोजन होगा और जॉन सीना इनमें से किसी एक में अपना सिंगल्स मैच लड़ सकते हैं।

1- जॉन सीना को चोटिल होने से बचाने के लिए

जॉन सीना हॉलीवुड में काम करते हैं और उन्हें वहां जबरदस्त सफलता मिली रही है। ऐसे में सीना किसी भी तरह से चोटिल होने का रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। इससे उनके भविष्य में फिल्म के शेड्यूल पर पड़ेगा। टैग टीम मैच में अमूमन स्टार्स के पास रिकवर करने का समय रहता है और वो ज्यादा थकते भी नहीं हैं।

1 ऑन 1 मैच में रेसलर्स को फैंस का ध्यान केंद्रित रखने के लिए लगातार रिस्क लेकर अच्छे मूव्स का इस्तेमाल करना पड़ता है। ऐसे में जॉन सीना को टैग टीम मैच में बुक किया जा रहा है। इससे उनके चोटिल होने के चांस कम हो रहे हैं और वो मुकाबले में ज्यादा जोखिम भी नहीं उठा पा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now