Create
Notifications

3 कारण क्यों रेट्रीब्यूशन को लाना WWE की सबसे बड़ी गलती थी

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन
Ujjaval Palanpure

कुछ हफ्ते पहले WWE ने बताया था कि एक नई फैक्शन आने वाली है। इस ग्रुप ने आते ही रॉ में तबाही मचा दी और फिर स्मैकडाउन को भी तबाह कर दिया था। इस वजह से ये ग्रुप चर्चा का विषय बन गया था। WWE ने बाद में बताया कि इस ग्रुप का नाम रेट्रीब्यूशन है।

वो कई बाद रॉ और स्मैकडाउन में इन्वैड कर चुके हैं और अपना प्रभाव बना चुके हैं। WWE ने अचानक से इस फैक्शन को लाने का निर्णय लिया था। साथ ही ये ग्रुप किसी को नहीं बक्श रहा है। अबतक ग्रुप के पीछे एक भी सुपरस्टार का नाम सामने नहीं आया।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों WWE ने रोमन रेंस और उनके भाई जे उसो के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया

हर कोई जानना चाहता है कि इस ग्रुप में कौन है। रेट्रीब्यूशन ने काफी सारे फैंस का ध्यान खींचा है लेकिन कुछ ऐसी भी चीज़ें है, जो बताती है कि रेट्रीब्यूशन को लाकर WWE ने बड़ी गलती की है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 कारणों के बारे में जिनसे पता चलता है कि रेट्रीब्यूशन को लाना WWE की सबसे बड़ी गलती थी।

3- रेट्रीब्यूशन को लगातार WWE में उपयोग नहीं करना

हर एक एपिसोड में फैंस उम्मीद करते हैं कि रेट्रीब्यूशन की एंट्री हो और वो तबाही मचाए। इसके बावजूद ये ग्रुप कभी-कभी नजर आता है। इस वजह से धीरे-धीरे इस मिस्ट्री ग्रुप को लेकर फैंस की रूचि कम हो रही है।

अब फैंस को रेट्रीब्यूशन के आने या न आने से कोई फर्क नहीं पड़ता। इस वजह से रेट्रीब्यूशन को लाना WWE की एक गलती साबित हो रही है। अब तक मिस्ट्री ग्रुप के आने का को फायदा नहीं हुआ क्योंकि WWE उन्हें लगातार यूज़ नहीं कर रहा।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब बड़े WWE सुपरस्टार्स सिर्फ एक बार टैग टीम मैच में साथ नजर आए

2- रेट्रीब्यूशन की स्टोरीलाइन की कोई जरूरत नहीं थी

रेट्रीब्यूशन को लाने का कोई मकसद साफ नहीं हुआ। WWE अपनी साधारण स्टोरीलाइन के साथ आगे बढ़ रहा था और बीच में रेट्रीब्यूशन की एंट्री हुई।

वो लगातार आकर अलग-अलग स्टार्स पर हमला कर रहे हैं। उनके पास अपनी एक अलग स्टोरीलाइन नहीं है। साथ ही WWE को इन्वेशन एंगल दिखाने की कोई जरूरत नहीं थी। इस वजह से रेट्रीब्यूशन को लाना एक गलती साबित हुई।

1 - WWE को व्यूअरशिप में कोई फायदा नहीं हुआ

रेट्रीब्यूशन की एंट्री के बाद सोशल मीडिया पर ये चर्चा का विषय बन गया था। लग रहा था कि WWE को व्यूअरशिप में फायदा होगा क्योंकि ये ग्रुप कभी भी इन्वेड कर सकता था।

ऐसा कुछ नहीं हुआ। रेट्रीब्यूशन की वजह से WWE को रेटिंग्स में कोई फायदा नहीं हुआ। इससे पता चलता है कि WWE का ये प्लान फ्लॉप हो गया है। इस वजह से रेट्रीब्यूशन को अब ज्यादा टीवी टाइम नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:- 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने से काफी ज्यादा नुकसान हुआ

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...