3 कारण क्यों Roman Reigns के ब्रेक पर होने के बावजूद WWE SmackDown की व्यूअरशिप पर खास असर नहीं पड़ रहा है 

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, जॉन सीना और जिमी उसो
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, जॉन सीना और जिमी उसो

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) लंबे समय से WWE से ब्रेक पर हैं। बता दें, अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस आखिरी बार 11 अगस्त को हुए स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में दिखाई दिए थे। ट्राइबल चीफ के ब्रेक पर जाने के बाद ऐसा लगा था कि SmackDown की व्यूअरशिप में गिरावट देखने को मिल सकती है।

हालांकि, रोमन रेंस के ब्रेक पर जाने के बावजूद WWE SmackDown के शोज को हर हफ्ते 2 मिलियन से ज्यादा व्यूअरशिप मिल रही है। यह चीज़ दर्शाती है कि द ब्लडलाइन लीडर के ब्रेक पर जाने की वजह ब्लू ब्रांड के शो पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों रोमन रेंस के ब्रेक पर जाने के बावजूद WWE SmackDown की व्यूअरशिप पर कुछ खास असर नहीं पड़ रहा है।

3- WWE SmackDown में एलए नाइट फैक्टर

एलए नाइट इस वक्त SmackDown का हिस्सा हैं और फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ चुकी है। एलए नाइट को हर एरीना में दर्शकों से जबरदस्त रिएक्शन मिलता है और फैंस को उनकी परफॉर्मेंस काफी पसंद आ रही है। इस वजह से अधिकतर फैंस SmackDown के एपिसोड को मिस नहीं करना चाहते हैं।

एलए नाइट की फैंस के बीच बढ़ती लोकप्रियता के कारण उन्हें SmackDown के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में गिना जाने लगा है। WWE ने इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए एलए नाइट को बड़ा पुश देना भी शुरू कर दिया है। हालांकि, एलए नाइट को अभी तक मेन रोस्टर में चैंपियन बनने का मौका नहीं मिल पाया है।

2- WWE SmackDown में द ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन अभी भी जारी है

रोमन रेंस ने WWE में वापसी के बाद SmackDown में द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन की शुरूआत की थी। इसके बाद द ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन WWE के सबसे बेहतरीन स्टोरीलाइंस में से एक बन गई थी। द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन ने SmackDown को एक अलग स्तर पर पहुंचा दिया था और ब्लू ब्रांड में यह स्टोरीलाइन अभी भी जारी है।

जिमी उसो ने SmackDown में एक बार फिर द ब्लडलाइन के साथ मिलकर काम करना शुरू कर दिया है और इसके साथ ही वो जजमेंट डे जॉइन करने के भी संकेत दे रहे हैं। इसके अलावा पॉल हेमन ब्लू ब्रांड में रोमन रेंस से फोन के जरिए मिल रहे ऑर्डर के हिसाब से काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन सब चीज़ों की वजह से द ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन में अभी भी रोमांच बरकरार है।

1- WWE SmackDown में जॉन सीना की मौजूदगी

जॉन सीना हॉलीवुड का रूख करने से पहले करीब एक दशक तक WWE के पोस्टर बॉय हुआ करते थे। इस दौरान जॉन सीना ने WWE की सफलता में अहम योगदान दिया था। रोमन रेंस के ब्रेक पर जाने की वजह से WWE के लिए मुश्किलें बढ़ चुकी थी लेकिन जॉन सीना ने वापसी करके कंपनी की टेंशन कम कर दी है।

जॉन सीना की अभी भी फैंस के बीच लोकप्रियता कम नहीं हुई है और SmackDown में वापसी के बाद से ही वो इसे रोचक शो बनाने की कोशिश कर रहे हैं। शायद यही कारण है कि रोमन रेंस की ग़ैरमौजूदगी की वजह से ब्लू ब्रांड के व्यूअरशिप पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है। बता दें, जॉन सीना ने SmackDown में वापसी के बाद अभी तक मैच नहीं लड़ा है और उम्मीद है कि वो इस ब्रांड में जल्द ही मैच लड़ते हुए नज़र आएंगे।