Create
Notifications

3 कारणों से WWE Fastlane में रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए और 2 कारणों से उनकी हार होनी चाहिए

रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन
रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन
reaction-emoji
Neeraj sharma

फास्टलेन (Fastlane) 2021 पीपीवी से पूर्व WWE के सभी शोज़ समाप्त हो चुके हैं, जिसका मतलब आगामी पीपीवी का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप भी अब समाप्त हो चला है। अब फैंस को उम्मीद होगी कि फैंस के लिए ये इवेंट धमाकेदार हो, क्योंकि रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 की दृष्टि से ये बहुत महत्वपूर्ण इवेंट है।

मैच कार्ड में कुल 8 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें से 4 में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा। 4 वर्ल्ड चैंपियनशिप मुकाबलों के अलावा रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और रिडल (Riddle) के भी धमाकेदार मुकाबले शामिल हैं। इसी बीच रोमन रेंस (Roman Reigns) को डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो Fastlane पीपीवी में हो सकती हैं

यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज (Edge) स्पेशल गेस्ट एंफोर्सर की भूमिका निभाएंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों से आपको अवगत कराएंगे जिनसे Fastlane में रोमन रेंस को जीत मिलनी चाहिए और 2 कारण क्यों उन्हें हार मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Fastlane 2021 में जीत की सख्त जरूरत है

WWE Wrestlemania में रोमन रेंस ने कभी बतौर चैंपियन एंट्री नहीं ली है - रोमन रेंस को जीत मिलनी चाहिए

रोमन रेंस ने 2012 Survivor Series में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया और साल 2020 को छोड़ हर साल Wrestlemania का हिस्सा बनते आ रहे हैं। ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि रेंस Wrestlemania में कई चैंपियनशिप मैचों का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन कभी बतौर चैंपियन एंट्री नहीं ली है।

अब उनके पास Fastlane 2021 में डेनियल ब्रायन पर जीत दर्ज कर पहली बार Wrestlemania में बतौर चैंपियन एंट्री लेने का सुनहरा अवसर है। साल के सबसे बड़े शो में 2021 मेंस Royal Rumble विजेता ऐज पहले ही जगह बना चुके हैं और उनका प्रतिद्वंदी Fastlane के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का विजेता होगा।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े हील टर्न जो Fastlane 2021 में देखने को मिल सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

डेनियल ब्रायन का ये आखिरी Wrestlemania मैच हो सकता है - रोमन रेंस को हार मिलनी चाहिए

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन खुद कह चुके हैं कि अब उनके फुल-टाइम रेसलिंग करियर का अंत दूर नहीं है। वो WWE में किसी अन्य बैकस्टेज रोल में नजर आ सकते हैं और एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका भी निभाते रहेंगे। Fightful के अनुसार ब्रायन का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट सितंबर 2021 में समाप्त हो रहा है।

इससे स्थिति स्पष्ट हो जाती है कि ब्रायन का ये आखिरी Wrestlemania हो सकता है। डेनियल ब्रायन पिछले एक दशक में सबसे अधिक सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और अगर ये वाकई में उनका आखिरी Wrestlemania रहा, तो WWE को उन्हें बतौर चैंपियन साल के सबसे बड़े शो में एंट्री के लिए बुक करना चाहिए।

WWE Wrestlemania में ऐज के साथ ड्रीम मैच के लिए- रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए

रोमन रेंस और ऐज
रोमन रेंस और ऐज

2020 Royal Rumble मैच से पहले किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऐज कभी दोबारा WWE रिंग में परफॉर्म कर भी पाएंगे या नहीं। करियर खत्म करने वाली चोट को मात देते हुए उन्होंने 9 साल बाद धमाकेदार वापसी की और अब नियमित रूप से रिंग में परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं।

Wrestlemania में ऐज जैसे दिग्गज सुपरस्टार के खिलाफ मैच रोमन रेंस के लिए बड़े सम्मान की बात होगी। साथ ही ऐज भी कह चुके हैं कि वो लंबे समय से रेंस के साथ काम करना चाहते थे। WWE हॉल ऑफ फेमर का रोमन के खिलाफ मैच का सपना उनकी Fastlane 2021 में जीत के साथ ही पूरा हो सकता है।

डेनियल ब्रायन को हार के बाद Wrestlemania 37 के लिए नया प्रतिद्वंदी मिलना मुश्किल होगा - रोमन रेंस की हार होनी चाहिए

ऐज, डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस
ऐज, डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस

WWE Fastlane 2021 के केवल 3 हफ्ते बाद ही Wrestlemania 37 का आयोजन होगा। संभावनाएं अधिक हैं कि Fastlane की स्टोरीलाइंस साल के सबसे बड़े शो तक भी जारी रहने वाली हैं। लेकिन अक्सर Wrestlemania से तुरंत पहले बड़ी-बड़ी स्टोरीलाइंस का अंत होते भी देखा जा चुका है। इस बात की संभावनाएं बेहद कम होंगी कि हार के बाद भी डेनियल ब्रायन Wrestlemania तक इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहेंगे।

क्योंकि WWE का फोकस फिलहाल रोमन रेंस vs ऐज मैच पर है। वहीं रोमन को अगर हार भी मिली तो भी वो इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहेंगे, क्योंकि ये फ्यूड उन्हीं के हील किरदार पर आधारित रही है। हार के बाद ब्रायन को Wrestlemania के लिए नया प्रतिद्वंदी मिलना मुश्किल हो जाएगा, लेकिन उनकी जीत से Wrestlemania 37 में तीन टॉप सुपरस्टार्स के बीच ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को बुक किया जा सकेगा।

जीत से रोमन रेंस का WWE Fastlane में परफेक्ट रिकॉर्ड बना रहेगा

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE Fastlane पीपीवी की शुरुआत साल 2015 में हुई। 2020 को छोड़ इस इवेंट का आयोजन हर साल होता आया है, जिनमें से 4 का हिस्सा रोमन रेंस रहे हैं। खास बात ये रही कि अभी तक रोमन को Fastlane में अभी तक अपने सभी मैचों में जीत मिली है।

Fastlane 2021 ही तय करेगा कि Wrestlemania 37 के लिए कौन सी स्टोरीलाइंस आगे बढ़ेंगी और कौन चैंपियन बना रहेगा और कौन नहीं। इस पीपीवी में जीत दर्ज कर ट्राइबल चीफ Fastlane में अपनी जीत के परफेक्ट रिकॉर्ड को कायम रख सकते हैं।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...