Create

WWE SummerSlam में 3 कारणों से जॉन सीना को जीत मिलनी चाहिए और 2 जिनसे हार मिलनी चाहिए

WWE SummerSlam 2021 में जॉन सीना का सामना रोमन रेंस से होगा
WWE SummerSlam 2021 में जॉन सीना का सामना रोमन रेंस से होगा

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 की तैयारियां इन दिनों जोरों पर हैं और फैंस को भी साल के सबसे प्रो रेसलिंग इवेंट्स में से एक का बेसब्री से इंतज़ार है। कार्ड में अभी तक कुल 10 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें कई दिग्गज सुपरस्टार्स फाइट करते हुए नजर आएंगे और कई सुपरस्टार्स अपने टाइटल को डिफेंड करने की कोशिश करेंगे।

शो में रोमन रेंस (Roman Reigns) से लेकर बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के टाइटल दांव पर लगे होंगे। इस बीच ट्राइबल चीफ को 16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना है।

आपको बता दें कि ये पहला मौका होगा जब जॉन अपने करियर में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बन रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे जॉन सीना को SummerSlam में जीत मिलनी चाहिए और 2 जिनसे हार मिलनी चाहिए।

17वीं बार WWE चैंपियन बनने के लिए - जीत मिलनी चाहिए

जॉन सीना ने 16वीं बार WWE चैंपियनशिप Royal Rumble 2017 में एजे स्टाइल्स को हराकर जीती थी। सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में वो रिक फ्लेयर की बराबरी कर चुके हैं और पिछले 4 सालों से फैंस इसी सवाल को लगातार पूछते आए हैं कि WWE आखिर कब द चैंप को 17वीं वर्ल्ड टाइटल जीत के लिए बुक करेगी।

अब उनके पास SummerSlam 2021 को ऐतिहासिक इवेंट बनाने का सुनहरा मौका है। वहीं रोमन रेंस का करियर इस समय चरम पर है, इसलिए उनके खिलाफ जॉन की 17वीं WWE चैंपियनशिप जीत आइकॉनिक बन सकती है। काफी संख्या में फैंस भी जॉन को सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के रिकॉर्ड को तोड़ते देखना चाहते हैं, लेकिन ये तभी संभव है जब WWE उन्हें SummerSlam में जीत के लिए बुक करे।

रोमन रेंस को बहुत नुकसान होगा - जीत नहीं मिलनी चाहिए

रोमन रेंस का WWE में हील किरदार फिलहाल चरम पर है और पिछले एक साल में जो भी उनके सामने आया है, उसे हार ही झेलनी पड़ी है। ट्राइबल चीफ अब चैंपियन रहते 350 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। इससे पहले एजे स्टाइल्स वो फुल-टाइम रेसलर रहे, जिन्हें 2017-2018 के समय में WWE ने 300 से अधिक दिनों तक चैंपियन बने रहने के लिए बुक किया था।

अगर अब रेंस को हार मिली, तो ना केवल उनके कैरेक्टर को नुकसान झेलना पड़ेगा बल्कि वो कई बड़े रिकॉर्ड और उपलब्धियां अपने नाम करने से वंचित रह जाएंगे और विंस मैकमैहन शायद ऐसा बिल्कुल नहीं चाहेंगे।

रोमन रेंस से बदला पूरा करने के लिए - जीत मिलनी चाहिए

SummerSlam 2021 ऐसा पहला इवेंट नहीं है, जिसमें जॉन सीना और रोमन रेंस आमने-सामने आ रहे होंगे। इससे पहले WWE No Mercy 2017 में उनकी भिड़ंत हो चुकी है, जहां रेंस ने सीना पर क्लीन तरीके से जीत हासिल की थी। अब द चैंप को 4 साल बाद उस हार का बदला पूरा करने का मौका मिल रहा है, जिसे वो किसी भी हालत में खाली नहीं जाने देना चाहेंगे और खास बात ये है कि WWE के किसी सिंगल्स मैच में ये जॉन की रेंस पर पहली जीत होगी।

जॉन सीना एक पार्ट-टाइम रेसलर हैं - जीत नहीं मिलनी चाहिए

पिछले कुछ सालों से WWE में पार्ट-टाइम रेसलर्स की खूब आलोचना होती रही है। उदाहरण के तौर पर ब्रॉक लैसनर ने 504 दिनों तक WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने के दौरान केवल 8 मैच लड़े थे। वीकली शोज़ में उनका कभी आना और कभी गायब रहना फैंस को चुभ रहा था।

अब जॉन सीना भी एक पार्ट-टाइम रेसलर की भूमिका में नजर आने लगे हैं और WrestleMania 36 के बाद SummerSlam 2021 में मैच लड़ेंगे। सोचिए अगर चैंपियन के रूप में जॉन एक साल तक वीकली शोज़ से गायब रहे तो कंपनी के प्रोडक्ट को कितना नुकसान झेलना पड़ेगा।

जॉन सीना कभी यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बने - जीत मिलनी चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट का अनावरण साल 2016 में हुआ था, लेकिन उस समय जॉन सीना धीरे-धीरे एक पार्ट-टाइम रेसलर बनते जा रहे थे। जॉन WWE इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं और कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं। मगर यूनिवर्सल टाइटल जीत अभी तक उनकी रिकॉर्ड लिस्ट में नहीं जुड़ पाई है। जॉन सीना की लैगेसी को आगे बढ़ाने के लिए WWE को उन्हें SummerSlam 2021 में जीत के लिए बुक जरूर करना चाहिए।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment