3 कारण क्यों The Bloodline स्टोरीलाइन से जुड़े किसी Superstar को WWE Payback 2023 में मैच नहीं मिला

reasons the bloodline not get match payback 2023
इन कारणों से द ब्लडलाइन के किसी मेंबर को Payback में मैच नहीं मिला?

WWE: WWE Payback 2023 का बिल्ड-अप लगभग पूरा हो चुका है और फैंस को भी इस इवेंट का बेसब्री से इंतज़ार है क्योंकि इसके लिए कई बड़े सुपरस्टार्स के मैचों को बुक किया गया है। बैकी (Becky Lynch) से लेकर रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) जैसे नामी सुपरस्टार्स इवेंट में परफॉर्म करते हुए दिखाई देंगे।

मगर इस शो में अभी तक द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन से जुड़े किसी रेसलर को जगह ना मिलना बेहद चौंकाने वाली बात है। इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि द ब्लडलाइन के बिना इवेंट कितना मजेदार साबित हो पाता है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 कारणों के बारे में जिनसे The Bloodline के किसी मेंबर को WWE Payback 2023 में कोई मैच नहीं मिला है।

#)वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच WWE Payback 2023 को मेन इवेंट कर पाएगा?

WWE ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट की वापसी इसलिए करवाई थी, जिससे रोमन रेंस के डॉमिनेंस के कारण अन्य रेसलर्स का चैंपियन ना बनना फैंस को निराश ना कर दे। मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ट्राइबल चीफ का वर्चस्व अभी तक वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर भी हावी होता दिखाई दिया है क्योंकि चैंपियन के रूप में सैथ रॉलिंस ने अभी तक एक भी प्रीमियम लाइव इवेंट को हेडलाइन नहीं किया है

मगर Payback 2023 में द ब्लडलाइन के शामिल ना होने से रॉलिंस द्वारा काफी समय बाद किसी बड़े इवेंट को हेडलाइन करने की संभावना बढ़ गई है। उन्हें आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा। इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप को देखते हुए लगता है कि ये मैच शो को हेडलाइन करना डिज़र्व करता है।

#)रोमन रेंस और जे उसो के ब्रेक के कारण मैच संभव नहीं है?

SummerSlam 2023 में रोमन रेंस ने ट्राइबल कॉम्बैट मैच में जे उसो को हराया था और इसी मैच में जिमी उसो अपने भाई की हार का कारण बने थे। वहीं उससे अगले SmackDown एपिसोड में जे ने गुस्से में अपने सगे भाई पर अटैक करने के बाद कहा था कि वो SmackDown, द ब्लडलाइन और WWE को छोड़ रहे हैं। उसके बाद उनके रिटर्न के विषय में कोई अपडेट सामने नहीं आया है।

दूसरी ओर रोमन रेंस भी फिलहाल ब्रेक पर चल रहे हैं। अभी उनके रिटर्न और अगले चैलेंजर के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि द उसो ब्रदर्स के बीच दुश्मनी को देखते हुए उनका Payback 2023 में मैच बुक किया जा सकता था, लेकिन जे उसो के ब्रेक पर जाने के कारण ये भी संभव नहीं है। वहीं सोलो सिकोआ की मौजूदा बुकिंग को देखते हुए उन्हें मैच दिए जाने की उम्मीद भी ना के बराबर है।

#)द ब्लडलाइन को एक ब्रेक की जरूरत थी?

द ब्लडलाइन पिछले करीब 3 सालों से WWE के रोस्टर को डॉमिनेट करता आ रहा था और इस दौरान ऐसे बहुत कम प्रीमियम लाइव इवेंट्स रहे होंगे, जिन्हें द ब्लडलाइन मेंबर्स ने हेडलाइन ना किया हो। मगर अब जे और जिमी उसो के टीम से बाहर होने के बाद स्थिति काफी बदल चुकी है।

इस बीच SummerSlam 2023 में जे उसो vs रोमन रेंस मैच की काफी आलोचना भी की गई, जिससे फैंस के अंदर इस स्टोरीलाइन के प्रति ऊब की भावना पैदा होने लगी है। ऐसी स्थिति में द ब्लडलाइन को एक ब्रेक की सख्त जरूरत थी, जिससे अगले बड़े इवेंट्स के लिए उनकी स्टोरीलाइन को नए एंगल से बुक किया जा सके।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now