3 कारण क्यों WWE Raw में The Rock और Roman Reigns ने मिलकर Seth Rollins और Cody Rhodes की बुरी तरह पिटाई की

Ujjaval
WWE Raw के मेन इवेंट में बवाल मचा
WWE Raw के मेन इवेंट में बवाल मचा

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) के एपिसोड के मेन इवेंट में जबरदस्त तरीके से बवाल मचा। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) के बीच द ब्लडलाइन (The Bloodline) रूल्स मैच देखने को मिला। द रॉक (The Rock) ने यहां दखल दिया और बाद में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) भी आए। सैथ और कोडी का पलड़ा भारी लग रहा था, तभी रोमन रेंस (Roman Reigns) ने दखल दिया।

रोमन रेंस और द रॉक ने मिलकर कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की हालत खराब करते हुए उनकी बुरी तरह पिटाई की। कुछ बड़े कारणों से ही WWE द्वारा यह सैगमेंट बुक किया गया है। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों WWE Raw में द रॉक और रोमन रेंस ने मिलकर कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की बुरी तरह पिटाई की।

3- WWE WrestleMania XL से पहले ब्लडलाइन रूल्स मैच का टीज़र देने के लिए

WrestleMania XL की नाईट 1 में अगर रोमन रेंस और द रॉक ने सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स को हरा दिया, तो नाईट 2 में होने वाले अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्लडलाइन रूल्स शर्त जुड़ जाएगी। कई फैंस के मन में सवाल था कि अगर ब्लडलाइन रूल्स मैच देखने को मिलता है, तो क्या-क्या चीज़ें हो सकती हैं।

Raw के हालिया एपिसोड द्वारा WWE ने फैंस को एक टीज़र दे दिया। Raw में सैथ रॉलिंस और सोलो सिकोआ के मैच में जिस तरह से अलग-अलग चीज़ों का उपयोग हुआ और लगातार इंटरफेरेंस देखने को मिली, यही चीज़ WrestleMania में देखने को मिल सकती है। WWE ने Raw के एपिसोड द्वारा फैंस को पहले ही यह चीज़ क्लियर तौर पर बताने की कोशिश की है।

2- WWE WrestleMania XL में बड़ा मोमेंट देने से पहले कोडी रोड्स को अंडरडॉग दिखाने के लिए

WWE द्वारा हमेशा ही बेबीफेस रेसलर्स को बड़ा मोमेंट देने से पहले कमजोर दिखाने की कोशिश की जाती है। सैथ रॉलिंस, कोफी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन जैसे बड़े स्टार्स को अपना WrestleMania मोमेंट पाने से पहले साप्ताहिक एपिसोड्स में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इससे उन्हें साल के सबसे बड़े इवेंट में फायदा हुआ। WWE कुछ इसी तरह कोडी रोड्स को अंडरडॉग दिखाने की कोशिश कर रहा है।

इसी के चलते ब्लडलाइन द्वारा उनपर बुरी तरह हमला हुआ। इस एंगल के चलते रोड्स को बतौर बेबीफेस मदद मिलेगी, जब वो सभी मुश्किलों को पार करके चैंपियन बनेंगे, तो फैंस को आखिर एक यादगार मोमेंट देखने को मिलेगा। रोड्स पर एक हफ्ते पहले भी इसी के चलते द रॉक द्वारा खतरनाक हमला हुआ था। इस तरह के एंगल अमूमन फैंस को बेबीफेस रेसलर्स की साइड झुका देते हैं।

1- WWE WrestleMania से पहले रोमन रेंस और कोडी रोड्स का ब्रॉल नहीं हुआ था

रोमन रेंस और कोडी रोड्स के मैच के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इसके लिए बिल्डअप भी बहुत रोचक साबित हुआ है। इन सभी चीज़ों के बावजूद स्टोरीलाइन के दौरान दोनों के बीच ब्रॉल की कमी साफ तौर पर नज़र आ रही थी। इस हफ्ते WWE ने उसे पूरा करने का फैसला किया। पिछले Raw के एपिसोड में कोडी रोड्स और द रॉक के बीच ब्रॉल हुआ था

इस हफ्ते पहले लगा कि रोमन रेंस एरीना से चले गए। बाद में रोमन ने अचानक आकर द रॉक का साथ देते हुए कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के साथ ब्रॉल किया। रोचक बात यह रही कि अंत में उनका अमेरिकन नाईटमेयर और द विजनरी के खिलाफ पलड़ा भारी भी रहा। आखिर WWE ने फैंस को रोमन रेंस और कोडी रोड्स के बीच WrestleMania XL में मैच से पहले एक ब्रॉल भी दे दिया। इससे स्टोरीलाइन को लेकर हाइप और भी बढ़ गई है।