Create

3 कारण क्यों एलेक्सा ब्लिस को लगी चोट स्टोरीलाइन का हिस्सा है और 3 कारण जो ये गलत साबित करते हैं

Is Alexa Bliss really injured?

अगर WWE की बात सही है तो एलेक्सा ब्लिस पिछले साल अगस्त से तीसरी बार कंकशन (सिर में लगी चोट) का शिकार हुई हैं। ये एक अच्छी खबर नहीं है। इसकी वजह से पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन को इस संडे होने वाले मनी इन द बैंक लैडर मैच से हटा लिया गया है। अब उनकी जगह निकी क्रॉस इस मैच का हिस्सा होंगी। ये काफी हैरान करने वाली बात है कि कंपनी ने आखिरी पलों में एक बड़े मैच से एक नामी रैसलर को हटा लिया है।

इस आर्टिकल में हम उन संभावनाओं पर नज़र डालेंगे, जिनके आधार पर ये एक कहानी का हिस्सा है और नहीं भी।

#3 कहानी का हिस्सा है: निकी क्रॉस वाली स्टोरीलाइन

Nikki Cross replaced Alexa Bliss in the MITB ladder match

ये एक कहानी का हिस्सा इसलिए भी लग रहा है क्योंकि सैनिटी की पूर्व मेंबर ने हाल में अपना किरदार बदला और वो गॉडेस से बैकस्टेज मिली थीं। उसके बाद उन्होंने रॉ में अपने मैच को जीता था। ये जीत कन्फर्म करती है कि आनेवाले समय में ये दोनों एक लड़ाई का हिस्सा होंगी। क्योंकि 'लिटल मिस ब्लिस' इस मैच का हिस्सा नहीं हैं और निकी के मैच जीतने की संभावना नहीं है, तो ये एक लड़ाई के लिए सही रास्ता है।


#3 कहानी का हिस्सा नहीं है: उन्हें चैंपियनशिप वाली स्टोरी का हिस्सा बनाया जाता

Becky Lynch vs Alexa Bliss would be an exciting rivalry

अगर एलेक्सा चोटिल नहीं होतीं तो उन्हें बैकी लिंच के साथ एक मैच का हिस्सा बनाया जाता। इनकी चोट ही वो वजह है, जिसके कारण उन्हें सैगमेंट्स का हिस्सा बनाया गया, किसी भी लड़ाई का नहीं। लेसी इवांस मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन के लिए अच्छा विकल्प हैं लेकिन 'फाइव फ़ीट ऑफ़ फ्यूरी' इस कहानी को और बेहतर कर सकती थीं। 2 साल पहले तक मौजूदा चैंपियन इस ज़बरदस्त परफ़ॉर्मर से हारती रही हैं और ये बात ध्यान देने वाली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 कहानी का हिस्सा है: कंपनी के पास उनको लेकर बड़े प्लांस हैं

WWE could have big plans for The Goddess

रैसलमेनिया के बाद बैकी लिंच के लिए ब्लिस और फ्लेयर से अच्छा विरोधी शायद ही कोई हो सकता था। ऐसा नहीं है कि हम 'सैसी सदर्न बेले' लेसी इवांस को कम आंक रहे हैं लेकिन इस कहानी में और मज़ा आ जाता, अगर चैंपियन को एक ज़बरदस्त चैलेंजर मिलता। समरस्लैम अब ज़्यादा दिन दूर नहीं है और अगर कंपनी वहां पर चैंपियन बनाम चैलेंजर में लैस किकर बनाम गॉडेस वाला मैच करती है तो ये एक अच्छा ऑप्शन होगा।


#2 कहानी का हिस्सा नहीं है: बड़े सूत्रों से मिली जानकारी

PWinsider reported that Bliss suffered a concussion

PWInsider को रैसलिंग में काफी सम्मान प्राप्त है और उसकी वजह है, उनका सही जानकारी देने का ट्रैक रिकॉर्ड। उन्होंने रॉ के दौरान ये जानकारी दी थी कि निकी क्रॉस ने एलेक्सा ब्लिस को रिप्लेस कर दिया है और मनी इन द बैंक मैच में वो एक ज़बरदस्त रैसलर होंगी। अब कंपनी ने उस बात पर मुहर लगा दी है। कंकशन एक अच्छी खबर नहीं है और हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द ठीक हो जाएं।

#1 कहानी का हिस्सा है: ये सुरक्षा के लिहाज से लिया गया निर्णय है और वो वाकई में चोटिल नहीं हैं

The MITB ladder match is a risky affair

कंपनी में चोटिल रैसलर्स की लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन एलेक्सा ब्लिस की चोट उतनी परेशान करने वाली नहीं है। इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें मैच से इसलिए हटाया है ताकि लैडर मैच में कोई परेशानी ना आए और उनकी सेहत भी अच्छी रहे। दरअसल कंपनी ये नहीं चाहती कि जो परेशानी काफी आसानी से ठीक हो सकती है वो लैडर मैच के कारण बढ़ जाए।


#1 कहानी का हिस्सा नहीं है: कंकशन का इतिहास

Alexa Bliss suffered multiple concussions over the last 8-9 months

एलेक्सा ब्लिस एक लंबे समय से कंपनी का हिस्सा हैं, लेकिन पिछले साल रोंडा राउजी के हाथों टाइटल हारने के बाद से वो रिंग से बाहर ही रही हैं। वो रॉयल रंबल का हिस्सा थीं, लेकिन उनका पूरा साल सिर्फ चोटों से उबरने में ही गया है। अब ये उम्मीद है कि वो जल्द ठीक होकर रिंग में लड़ेंगी, ताकि हमें ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिले।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment