Create
Notifications

ब्रे वायट के द फीन्ड बनने के 3 बड़े कारण 

Image result for bray wyatt universal champion
Karan gulati

अगर किसी व्यक्ति से यह कहा जाए कि एक रेसलर टेलीविजन पर केवल तीन मुकाबले लड़के साल का सबसे लोकप्रिय रेसलर बन सकता है तो शायद वह यह बात ना मान पाए। हालांकि यह सच है और इसे WWE और ब्रे वायट ने मिलकर पूरा किया है।

ब्रे वायट ने साल के शुरुआत में अपनी वापसी की। उन्होंने एक नए सैगमेंट, फायरफ्लाई फनहाउस के साथ वापसी की और आगे चलकर उनका एक और रूप, द फीन्ड सामने आया। वायट का यह किरदार फैंस को बहुत पसंद आया। यह सब फैंस द्वारा शोर मचाने से पता लगाया जा सकता है जब द फीन्ड रिंग में आते हैं। कुछ फैंस ने द फीन्ड को अभी से ही अपनी पसंदीदा सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल कर लिया है।

फीन्ड के किरदार की लोकप्रियता के कारण WWE ने जल्द ही उन्हें टाइटल पिक्चर में डाल दिया था। उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया और अब वह WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं। लेकिन पूर्व WWE चैंपियन ने अपने किरदार में इतना बड़ा बदलाव क्यों किया ? इसके यह तीन कारण हो सकते हैं:

यह भी पढ़ें: 5 बड़े नाम WWE से बर्खास्त होने से बाल-बाल बचे

#3 पुरानी गलतियों को सही करना

ब्रे वायट
ब्रे वायट

फीन्ड को देखने का एक कारण ब्रे वायट के पुराने किरदार की असफलता भी है। सोशल मीडिया के इस दौर में फैंस ने वायट को पहले जिस प्रकार बुक किया था उसपर नाराज़गी दिखाई थी। हालांकि WWE बिता हुआ कल नहीं बदल सकती लेकिन उन्होंने वायट के नए किरदार को लाकर इस मामले को सही ढंग से संभाला है।

वायट के पुराने किरदारों के साथ हुई घटना को अच्छे से WWE ने फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट में दिखाया किया है। उनका किरदार इस प्रकार है कि फीन्ड उन सबसे बदला ले रहे हैं जिन्होंने किसी वक्त ब्रे वायट के साथ बुरा किया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 वायट के असली टैलेंट को सामने लाना

ब्रे वायट
ब्रे वायट

वायट को अपने WWE करियर के शुरुआती साल में थोड़ा पुश मिला। उन्होंने अपने डेब्यू के एक साल में ही जॉन सीना का रेसलमेनिया में सामना किया था। कुछ कारणों से वायट ने सीना से हारने के बाद अपनी गति खो दी थी। बड़े सुपरस्टार्स जैसे अंडरटेकर, रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़, क्रिस जैरिको के खिलाफ मुकाबला लड़ने के बाद उनके किरदार को बहुत नुकसान हुआ। पूर्व WWE चैंपियन को कंपनी में बड़े मुकाबले हारने के लिए बुक किया जाता था। जिसकी वजह से धीरे-धीरे उनके फैंस भी उन्हें नापसंद करने लग गए थे।

इस साल के शुरुआत में ब्रे वायट ने एक नए किरदार के साथ दोबारा वापसी की। इस बार वह सबसे लोकप्रिय सैगमेंट फायरफ्लाई फनहाउस को बनाने में सफल रहे। यह कहा जा सकता है कि द फीन्ड "ब्रे वायट" ने जिस प्रकार वापसी की है यह एक तरह से उन लोगों को जवाब है जो सोचते थे कि वायट में टैलेंट की कमी है।

#1 ब्रे वायट को बचाना

ब्रे वायट 
ब्रे वायट

ब्रे वायट ने अपना NXT डेब्यू साल 2012 में किया था। उसके एक साल बाद ही WWE ने उन्हें और वायट फैमिली को मेन रोस्टर में शिफ्ट कर दिया। वायट ने मेन रोस्टर में अपना डेब्यू केन के खिलाफ समरस्लैम 2013 में किया था। लेकिन वायट के मुकाबले जिस प्रकार मेन रोस्टर में बुक किए जा रहे थे उससे उनके किरदार को नुकसान हो रहा था।

उनका दोबारा से रेसलिंग में इस प्रकार वापसी करना उनके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हुआ है। फीन्ड की स्टोरीलाइन भी फैंस को काफी पसंद आ रही है। उनका किरदार कुछ इस प्रकार है कि वह उन सबसे बदला ले रहे हैं जिन्होंने किसी समय ब्रे वायट के साथ बुरा किया था। कुछ ही समय में उनका किरदार साल 2019 के सबसे बड़े सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल हो गया है। कुछ लोग तो उनकी तुलना अंडरटेकर से भी कर रहे हैं।

Edited by Ishaan Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...