Create
Notifications

3 बड़े कारणों से ब्रॉक लैसनर Vs द रॉक को WrestleMania 35 के मेन इवेंट में होना चाहिए

Related image
Ishaan Sharma

अब एक बार फिर अफवाहें आ रही हैं कि कंपनी के अंदर द रॉक की वापसी होने वाली है। इस साल के सर्वाइवर सीरीज में हमें रोंडा राउजी बनाम शार्लेट फ्लेयर का मैच देखने को मिला था और अब फैंस सोच रहे हैं कि रैसलमेनिया में कौनसा मैच मेन इवेंट होगा।

अभी भी यह मैच इस शो को हैडलाइन कर सकता है लेकिन सर्वाइवर सीरीज में यह मुकाबला हमें दिख चुका है। ऐसा हो सकता है कि इस मुकाबले में कंपनी बैकी लिंच को भी डाले और अगर ऐसा होता है तो यह मुकाबला मेन इवेंट बनने के लायक होगा।

फैंस नहीं चाहते हैं कि अगले साल भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप का मैच शो को हैडलाइन करता हुआ नजर आए लेकिन विन्स मैकमैहन ऐसा ही करने की सोच रहे होंगे।

संभावनाएं हैं कि हमें अगले साल द रॉक बनाम ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच दिख सकता है। आईये जानें ऐसे 3 कारण जो बताते हैं कि इस मैच को रैसलमेनिया 35 को मेन इवेंट करना चाहिए।

#3 यह मुकाबला WWE इतिहास के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक होगा

Vince still sees $$ in a potential Rock vs. Brock 'mania main event.

ब्रॉक लैसनर और द रॉक हमेशा से ही इस कंपनी दो सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं। इन दोनों के बीच समरस्लैम 2002 में मैच भी हुआ था जहाँ पर लैसनर ने रॉक को हराकर टाइटल जीता था।

उस समय लैसनर इतने बड़े सुपरस्टार नहीं थे लेकिन द रॉक को हराने के बाद सबकी नज़रें उनपर चली गई थी। हालांकि, दोनों रैसलर्स साल 2004 तक कंपनी को छोड़कर चले गए थे और अब-तक हमें इन दोनों के बीच री-मैच देखने को नहीं मिला है।

दोनों रैसलर्स WWE के बहार भी काफी मशहूर हैं और यह कुछ ऐसा है जिसका इस्तेमाल विन्स मैकमैहन करना चाहेंगे। ऐसे में हमें इन दोनों का मैच रैसलमेनिया को हैडलाइन करते हुए दिख सकता है।

WWE से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

#2 यूनिवर्सल चैंपियनशिप कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप है और इस कारण इसे मेन इवेंट में डालना चाहिए

The Universal Title in all it's glory.

अगर यह मैच अगले साल रैसलमेनिया में होने वाला है तो यह कारण इस मैच को मेन इवेंट में डालने के लिए काफी है। यूनिवर्सल चैंपियनशिप कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप है और इस कारण इसे रैसलमेनिया जैसे बड़े शो को मेन इवेंट करना चाहिए।

इस साल की रैसलमेनिया में भी हमें ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मेन इवेंट मैच देखने को मिला था।

कई लोगों के अनुसार WWE चैंपियनशिप सबसे बड़ी चैंपियनशिप है लेकिन शायद विन्स ऐसा नहीं मानते हैं।

WWE चैंपियनशिप काफी समय से कंपनी के अंदर है और इस कारण कुछ फैंस इस चैंपियनशिप के लिए बुक हुए मैच को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में देखने चाहेंगे। हालांकि, रॉ ब्रांड हमेशा से ही स्मैकडाउन से आगे रहा है और ऐसे में संभावनाएं ज्यादा हैं कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप का मैच ही इस शो को मेन इवेंट करता हुआ नजर आएगा।

#1 लैसनर रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल और UFC हैवीवेट चैंपियनशिप लेकर पहुँच सकते हैं

Will this shot be joined by another picture of Brock holding two different belts?

लैसनर एक पार्ट टाइमर हैं और इस कारण फैंस को इनके मुकाबले कम देखने को मिलते हैं। काफी समय से अफवाहें आ रही हैं कि लैसनर अगले साल UFC में अपनी वापसी करेंगे लेकिन अब-तक कुछ भी पक्का नहीं हुआ है।

अगर वह अगले साल UFC हैवीवेट चैंपियनशिप को जीत जाते हैं तो हमें वह शो को मेन इवेंट करते हुए दिख सकते हैं। UFC चैंपियन होते हुए हर कोई सिर्फ उनके बारे में ही बाते करेगा और इससे WWE को काफी फायदा हो सकता है।

अगर लैसनर रैसलमेनिया में यूनिवर्सल और UFC हैवीवेट चैंपियनशिप लेकर पहुँचते हैं तो यह काफी बड़ी बात होगी। विन्स मैकमैहन ने इस कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए काफी कुछ किया है और ऐसे में हो सकता है कि वह लैसनर को डबल चैंपियन के तौर पर रैसलमेनिया के मेन इवेंट में बुक करें।

लेखक- मैथ्यू सेरोस्की; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...