Create
Notifications

3 कारण क्यों डीन एम्ब्रोज़ को WWE छोड़कर AEW में जरूर चले जाना चाहिए?

Dean Ambrose: Leaving WWE?
Ankit Kumar
visit

WWE ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी कि डीन एम्ब्रोज़ रैसलमेनिया 35 के बाद कंपनी का हिस्सा नहीं रहेंगे क्योंकि डीन ने कंपनी के साथ आगे कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है। डीन एम्ब्रोज़ के कॉन्ट्रैक्ट आगे ना बढ़ाने की कई वजह हो सकती है।

वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबिक डीन एम्ब्रोज़ कंपनी में अपने रोल को लेकर खुश नहीं है। उन्हें ना ही किसी बड़े टाइटल में शामिल किया जा रहा है और ना ही किसी बड़ी स्टोरीलाइन में। ऐसे में डीन एम्ब्रोज़ का WWE से जाने का फैसला काफी हद तक सही है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 कारणों पर कि क्यों डीन एम्ब्रोज़ को WWE छोड़कर AEW (ऑल एलीट रैसलिंग) में चले जाना चाहिए।

डीन एम्ब्रोज़ को बड़ा स्टार नहीं मानता है WWE

Dean Ambrose was manhandled by Nia Jax on the January 28, Raw

डीन एम्ब्रोज़ के लिए जनवरी का महीना बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। इस दौरान डीन एम्ब्रोज़ ने बॉबी लैश्ले के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप गंवा दी साथ ही रॉयल रंबल पीपीवी में 30 मेंस रंबल मुकाबले में जल्दी एलिमिनेट हो गए।

इसके अलावा 28 जनवरी को हुए रॉ के एपिसोड में नाया जैक्स ने डीन एम्ब्रोज़ की बेइज्जती की। ये सारी चीजें कहीं ना कहीं इस ओर इशारा कर रही हैं कि WWE अब डीन एम्ब्रोज़ को बड़ा स्टार नहीं मानता है।

Get WWE News in Hindi here

डीन एम्ब्रोज़ के लिए WWE में करने के लिए अब कुछ भी बाकी नहीं है

Dean Ambrose; Can go no further in WWE

डीन एम्बोज़ उस वक्त सुर्खियों में आए जब साल 2012 में उन्हें रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के साथ द शील्ड के रूप में आने का मौका मिला। तीनों ही सुपरस्टार्स में डीन एम्ब्रोज़ सबसे शानदार और सबसे अनुभवी रैसलर थे।

डीन एम्बोज़ ने शील्ड के रूप में काफी सफलता हासिल की। इसके अलावा डीन लगभग एक साल तक यूएस चैंपियन रहे। डीन ने WWE टाइटल भी कुछ समय तक अपने पास रखा। कंपनी में डीन अपनी स्पीड से काफी सफलता हासिल कर रहे थे लेकिन सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस को उनसे ज्यादा पुश मिली और वह मेन इवेंट स्टार बन गए और डीन एम्ब्रोज़ उनसे पिछड़ गए।

AEW में मेन इवेंट स्टार बन सकते हैं डीन एम्ब्रोज़

Dean Ambrose: Main event career to be resurrected in AEW?

डीन एम्ब्रोज़ के WWE से जाने की खबर जब से सामने आई है उसके बाद इस बात की अफवाहे सबसे तेज है कि डीन एम्ब्रोज़ AEW का हिस्सा बनने जा रहे हैं। ईमानदारी से कहें तो अगर डीन एम्ब्रोज़ वाकई AEW का हिस्सा बनते है तो वह वहां जरूर मेन इवेंट स्टार के रूप में होंगे।

वर्तमान में AEW के पास कोडी रोड्स और क्रिस जैरिको ही बड़े सुपरस्टार हैं ऐसे में कंपनी को और मेन इवेंट स्टार की जरूरत होगी और डीन एम्ब्रोज़ उनके लिए सबसे अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

लेखक: पॉल बेंसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now