Create
Notifications

डॉल्फ जिगलर के Wrestlemania 35 में ना होने के 3 बड़े कारण

dolph ziggler
Neeraj sharma
visit

डॉल्फ जिगलर, एक ऐसे रैसलर जिन्हें WWE में उतना कुछ हासिल नहीं हुआ जिसके वो हकदार थे। इस बात में कोई संदेह नहीं कि उन्होंने हमेशा से WWE की मिड-कार्ड डिवीज़न पर राज किया है। मगर मौकों के अभाव के कारण उन्हें उतनी सफलता हासिल नहीं हुई, जिसके वो हकदार रहे हैं।

लेकिन उन्हें एक मिड-कार्ड डिवीज़न सुपरस्टार कहना भी गलत होगा। क्योंकि वो 2 बार के WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन, दो बार के यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, 6 बार के इंटरकांटिनेंटल चैंपियन और एक बार टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं।

इतनी संख्या में चैंपियनशिप दर्शाती हैं कि जिगलर किसी मिड-कार्ड रैसलर से कहीं अधिक का औदा रखते हैं। तो आख़िर क्यों उन्हें रैसलमेनिया 35 से अभी तक दूर ही रखा गया है।

कुछ लोगों का मानना है कि वो अपने कॉमेडी करियर पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे तीन कारणों पर चर्चा करने वाले हैं जो बताते हैं कि डॉल्फ जिगलर को रैसलमेनिया 35 से क्यों दूर रखा जा रहा है।

3) ड्रू मैकइंटायर के कारण उन्हें एक कदम पीछे लेना पड़ा

r

डॉल्फ जिगलर बनाम ड्रू मैकइंटायर फिउड को याद करने पर सबसे पहले मेरे दिमाग में यही बात आती है। वह यह कि सफलता की राह में एक पक्ष जीतने वाला होता है और दूसरा हारने वाला।

जिगलर को उस फिउड में लगातार नीचा दिखाया जा रहा था। अब तक आप भी समझ गए होंगे कि उस स्टोरीलाइन में हारने वाला पक्ष जिगलर का था और जीतने वाला पक्ष ड्रू मैकइंटायर का।

जिगलर ने अपना आख़िरी मैच 28 दिसंबर कि रॉ में लड़ा था। हालांकि उन्होंने रॉयल रम्बल 2019 में भी एंट्री ली थी, लेकिन उन्होंने अपना सिंगल्स मैच दिसंबर 2018 में लड़ा था। उसके बाद से ही डॉल्फ जिगलर,WWE रिंग में दिखाई नहीं दिए हैं।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2) रैसलमेनिया के बाद के सत्र में डॉल्फ जिगलर को कोई नहीं दे सकता टक्कर

Dolph Ziggler shook the WWE Universe to its very core on the RAW after WrestleMania in 2013

रैसलमेनिया 29 में डॉल्फ जिगलर और बिग ई को टीम हैल नो के खिलाफ टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उससे अगली रॉ पूरी तरह डॉल्फ जिगलर के नाम रही।

वो अल्बर्टो डेल रियो पर 'मनी इन द बैंक' ब्रीफ़केस कैश इन कर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। डेल रियो चोटिल थे और डॉल्फ जिगलर ने इस बात का पूरा फायदा उठाया।

इस कैश इन मूमेंट ने उनके करियर को नई दिशा दिखाई। यह भी सच है कि जिगलर का रैसलमेनिया रिकॉर्ड बहुत बेकार रहा है। लेकिन यह भी एक सच ही है कि रैसलमेनिया के बाद के सत्र में जिगलर हमेशा से बेहतर ही करते आए हैं।

youtube-cover

1) डॉल्फ जिगलर के लिए किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने के लिए समय कम था

dolph ziggler

इस बात का शायद कुछ लोग समर्थन करें और कुछ नहीं भी करें कि डॉल्फ जिगलर मॉडर्न एरा के सबसे करश्माई रैसलर्स में से एक रहे हैं।

जिगलर हमेशा से ही WWE के एक भरोसेमंद रैसलर रहे हैं। 2018 में उनका करियर रफ़्तार पकड चुका था, मगर ड्रू मैकइंटायर को पुश देने के चक्कर में जिगलर का किरदार कहीं खो सा गया। इससे न तो अभी तक मैकइंटायर का ही भला हुआ है और ना ही जिगलर का हुआ।

उनका कॉमेडी टूर 27 जनवरी से शुरू हुआ था और इस महीने के अंत तक चला है। इसीलिए उन्हें किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया भी जाता तो समय बहुत कम था।

खैर! अब जब भी जिगलर की वापसी होगी, संभव ही उन्हें इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप फिउड का हिस्सा बनाया जाएगा। क्योंकि यह स्टोरीलाइन किसी से संभाली भी तो नहीं जा रही।

Edited by Ankit

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now