Create
Notifications

3 कारण जो साबित करते हैं कि गोल्डबर्ग को WWE में वापसी नहीं करनी चाहिए

Goldberg last wrestled at WrestleMania 33
Ankit Kumar

प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक गोल्डबर्ग जल्द ही WWE में वापसी करने जा रहे हैं। WWE ने सऊदी अरब में 7 जून 2019 को होने वाले शो के लिए गोल्डबर्ग के नाम का ऐलान कर दिया है। WWE की वेबसाइट पर सऊदी में होने वाले शो के लिए गोल्डबर्ग का नाम नज़र आ रहा है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े नुकसान जो ब्रॉक लैसनर की वापसी से WWE को होंगे

बता दें कि गोल्डबर्ग ने रैसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ आखिरी मुकाबला लड़ा था। इस मुकाबले में ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया था। इस हार के बाद गोल्डबर्ग WWE में किसी मुकाबले में नज़र नहीं आए।

फिलहाल गोल्डबर्ग WWE में वापसी करने के लिए तैयार हैं। लेकिन ईमानदारी से कहें तो गोल्डबर्ग को WWE में वापसी नहीं करनी चाहिए। कई फैंस भले ही इस बात से सहमत ना हो सही मायनों में गोल्डबर्ग को वापसी नहीं करनी चाहिए।

इसी कड़ी में आइए नज़र डालते हैं उन 3 कारणों पर जो यह साबित करते हैं कि गोल्डबर्ग को WWE में वापसी नहीं करनी चाहिए।

#गोल्डबर्ग अब रिंग में बेस्ट परफॉर्मेर नहीं है

The Undertaker eliminated Goldberg from the 2017 Royal Rumble

कई फैंस इस बात से भले ही सहमत ना हो लेकिन 52 साल की उम्र में गोल्डबर्ग के लिए मुकाबला करना उतना आसान नहीं होगा जैसे वह पहले मुकाबले करते थे। गोल्डबर्ग ही क्यों 52 साल की उम्र कोई भी प्रोफेशनल रैसलर हो वह 30 साल के रैसलर्स जैसी फुर्ती रिंग में नहीं दिखा सकता है।

इसमें कोई शक नहीं है कि गोल्डबर्ग एक महान रैसलर हैं लेकिन उम्र के इस पड़ाव में वह पहले जैसी रैसलिंग शायद नहीं कर पाएंगे। ऐसे में उनकी परफॉर्मेंस देखकर फैंस थोड़े निराश जरूर हो सकते हैं। फिलहाल वह WWE में वापसी करने जा रहे हैं तो हम उम्मीद करते हैं वह पहले जैसे रिंग में शानदार परफॉर्मेर के रूप में नज़र आएं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#WWE के पास उनके लिए कोई खास बुकिंग नहीं है

Goldberg is a part-timer

WWE में काम कर रहे पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स के लिए कंपनी के पास कोई प्लान नहीं है। पार्ट टाइमर होने के चलते कंपनी सुपरस्टार्स को लंबे समय की स्टोरीलाइन में शामिल करने से कतराती है। ऐसे में पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स छोटी-छोटी स्टोरीलाइन में शामिल होते हैं और ये स्टोरीलाइन कब शुरू होकर खत्म हो जाती है किसी को पता भी नहीं चलता है।

गोल्डबर्ग भी पार्ट टाइमर सुपरस्टार हैं। इस बात की संभावना बेहद कम है कि कंपनी उन्हें किसी बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल करे। इससे गोल्डबर्ग का ही नुकसान होगा क्योंकि फैंस को उनके बस मुकाबले ही नज़र आएंगे कुछ दिलचस्प चीजें नहीं।

#लेगसी को नुकसान

The Myth

WWE यूनिवर्स के साथ हम भी गोल्डबर्ग की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन ईमानदारी से कहें तो उनकी वापसी कहीं न कहीं उनकी लेगसी को नुकसान पहुंचा सकती है। आप के सामने शॉन माइकल्स सबसे अच्छा उदाहरण हैं।

पिछले साल शॉन माइकल्स ने लंबे समय बाद रिंग में वापसी की। उनके मुकाबलों को देखकर कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि रिंग में वाकई शान माइकल्स हैं। यह देखना वाकई दिलचस्प होगा की क्या गोल्डबर्ग रिंग में पहले जैसी परफॉर्मेंस दे पाएंगे या नहीं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...