Create
Notifications

4 बड़े नुकसान जो ब्रॉक लैसनर की वापसी से WWE को होंगे

Enter caption
Ankit Kumar

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 35 के बाद से गो होम शो में नज़र नहीं आए हैं। ऐसी अफवाहे चल रही थीं कि ब्रॉक लैसनर UFC में वापसी करेंगे और इस साल के आखिर में डेनियल कॉर्मियर के साथ फाइट करेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर की रैसलिंग को पसंद करते हैं और 2 जो नफरत करते हैं

लेकिन ब्रॉक लैसनर ने MMA से एक बार फिर रिटायरमेंट का ऐलान कर इन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। ब्रॉक लैसनर अब UFC में फाइट करते हुए नज़र नहीं आएंगे। MMA से रिटायरमेंट के बाद WWE के फैंस इस बात से खुश होंगे कि अब शायद लैसनर फुल टाइमर के रूप में WWE में नज़र आएंगे।

हालांकि इसकी संभावना काफी कम है कि लैसनर कंपनी में फुल टाइमर के रूप में नज़र आएं। इन सब के बीच एक अफवाह यह भी सामने आ रही है कि लैसनर WWE में रैसलमेनिया 36 में रिटायरमेंट मुकाबला लड़ना चाहते हैं। हमारे ख्याल से ब्रॉक लैसनर की वापसी से WWE को काफी नुकसान हो सकता है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 बड़े नुकसान पर जो ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद WWE को हो सकते हैं।

पार्ट टाइम चैंपियनशिप

Enter caption

इस बात की पूरी संभावना है कि ब्रॉक लैसनर कम से कम एक बार और WWE में टाइटल जीतते हुए नज़र आएंगे। हालांकि फैंस किसी भी हालत में पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स को चैंपियन को नहीं देखना चाहते हैं। ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में पार्ट टाइमर के रूप में नज़र आए थे।

चैंपियन के रूप में ऐसे मौके काफी कम ही आए थे जब लैसनर अपने टाइटल को डिफेंड करते हुए नज़र आए। पिछले 2 सालों से फैंस इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि कब लैसनर अपना टाइटल छोड़ें और फुल टाइमर सुपरस्टार्स को मौका मिले।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

फुल टाइमर सुपरस्टार्स को कम मौके मिलना

There are plenty of superstars more deserving of airtime

फैंस पिछले दो सालों से इस बात से नाराज़ हैं कि कंपनी का सबसे बड़ा टाइटल अपने पास रखने के बावजूद ब्रॉक लैसनर काफी कम मौको पर टाइटल डिफेंड करते हुए नज़र आए हैं। लैसनर केवल पीपीवी में ही टाइटल डिफेंड करते हैं और गो होम शो में ना के बराबर नज़र आते हैं।

इन सारी चीजों के कारण फुल टाइमर सुपरस्टार्स को उतने मौके नहीं मिल पाते हैं। अगर पिछले 2 सालों में हुए पीपीवी पर गौर करें तो आप देखेंगे कि कई बार ऐसा हुआ है जब लैसनर की जगह दूसरे सुपरस्टार्स पीपीवी में मुकाबले के हकदार थे।

बड़े शो में सुर्खियां बटोर लेना

Brock Lesnar will always be in a marquee match

इसमें कोई शक नहीं है कि ब्रॉक लैनसर बिजनेस के नज़रिए से WWE के लिए काफी फायदे का सौदा हैं लेकिन इससे कई सुपरस्टार्स को काफी नुकसान हो रहा है। एक सुपरस्टार्स पूरे साल मेहनत करता है और उम्मीद करता है कि उसे पीपीवी में बड़े मुकाबले के लिए बुक किया जाएगा।

लेकिन ब्रॉक लैसनर ऐसे समय आकर उन सुपरस्टार्स का मौका छीन लेते हैं। लैसनर पिछले दो सालों से लगभग हर पीपीवी के मेन इवेंट या फिर एक बड़े मुकाबले में बुक किए जा रहे हैं। इससे सारा फोकस उनपर ही चला जाता है और बाकी सुपरस्टार्स को नुकसान होता है।

यंग टैलेंट को नुकसान

Brock Lesnar rarely ever loses

ब्रॉक लैसनर ने WWE में द शील्ड के सभी मेंबर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और एजे स्टाइल्स समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ मुकाबले किए हैं लेकिन क्या आपने गौर किया कि लैसनर के मुकाबले केवल द शील्ड के मेंबर के लिए ही फायदे का सौदा रहे।

स्ट्रोमैन के साथ हुए लैसनर के मुकाबलों से केवल स्ट्रोमैन को नुकसान ही हुआ है। इसके अलावा फिन बैलर भी को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। लैसनर के खिलाफ द शील्ड के अलावा किसी सुपरस्टार्स को बुक करने पर उस सुपरस्टार को केवल हार का सामना करना पड़ता है।

Edited by Ankit Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...