Create
Notifications

3 बड़े कारण जो बताते हैं कि जॉन मॉरिसन को SmackDown का हिस्सा बनना चाहिए

जॉन मॉरिसन
जॉन मॉरिसन
Subham Pal
visit

डब्लू डब्लू ई(WWE) ने इस हफ्ते घोषणा की है कि जॉन मॉरिसन ने कंपनी के साथ नया मल्टी-ईयर कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। इस बड़े घोषणा के बाद मॉरिसन ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात की खबर दी है। मोक्सली की वापसी ने फैंस के बीच उत्सुकता जगा दी है और यह देखना अभी बाकी है कि वापसी के बाद वह किस ब्रांड का हिस्सा बनते हैं।

मॉरिसन ने WWE में अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत साल 2002 में Tough Enough जीत कर की थी। इसके बाद उन्हें ईनाम के रूप में WWE कॉन्ट्रैक्ट सौंपा गया और इसके 2 साल बाद उन्होंने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। जॉन WWE में करीब 7 सालों तक रहे और उन्होंने इस दौरान इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल, ECW वर्ल्ड टाइटल और दो अलग-अलग टैग टीम पार्टनर के साथ-साथ पांच बार टैग टीम टाइटल को अपने नाम किया था। हालांकि, अभी तक यह बात साफ़ नहीं है कि जॉन मॉरिसन रॉ और स्मैकडाउन में से किस ब्रांड का हिस्सा बनने वाले हैं।

यह भी पढ़े: 5 कारण क्यों TLC 2019 में NXT सुपरस्टार्स का मैच होना चाहिए

इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों जॉन मॉरिसन स्मैकडाउन ज्वाइन कर सकते हैं।

#3. द मिज़ के साथ टीम बनाने का मौका

द मिज़ & जॉन मॉरिसन
द मिज़ & जॉन मॉरिसन

मॉरिसन 5 बार के टैग टीम चैंपियंस रह चुके हैं और इनमें से दो बार उन्होंने द मिज़ के साथ टाइटल जीता था जो कि अभी स्मैकडाउन का हिस्सा हैं। अगर जॉन को स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया जाता है तो वह उनके पास मिज़ के साथ टीम बनाने का मौका होगा।

मिज और मॉरिसन पहले एक-दूसरे के दुश्मन हुआ करते थे लेकिन इन दोनों ने अपने मतभेद भुलाते हुए टीम बनाई। एक टैग टीम के रूप में इन दोनों सुपरस्टार्स ने 2 साल तक स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन को डोमिनेट किया और वह साल 2008 का 'टैग टीम ऑफ़ द ईयर' भी जीतने में कामयाब रहे।

द मिज़ इस वक़्त यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड में साइड भूमिका में हैं और देखा जाए तो क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में शिंस्के नाकामुरा को चैलेंज करने के बाद किसी बड़े फ्यूड का हिस्सा नहीं रहे हैं। अगर मॉरिसन हील के रूप में वापसी करते हैं तो वह मिज़ पर हमला करके नए फ्यूड की शुरुआत कर सकते हैं या फिर वह उनके साथ टीम बना सकते हैं।

#2. रॉ में पहले ही कई हाई-फ्लायर और टैलेंटेड रेसलर मौजूद हैं

एंड्राडे & रे मिस्टीरियो
एंड्राडे & रे मिस्टीरियो

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि जॉन मॉरिसन काफी शानदार रेसलर हैं और उनमें गज़ब की हाई-फ्लाइंग क्षमता है। अब जबकि रॉ में पहले ही सेड्रिक एलेक्जेंडर, रे मिस्टीरियो, हम्बर्टो कारिलो, रिकोशे, एंड्राडे और एजे स्टाइल्स जैसे कई हाई-फ्लाइंग रेसलर्स मौजूद हैं। वहीं किसके ठीक विपरीत, स्मैकडाउन में ऐसे हाई-फ्लाइंग रेसलर्स की काफी कमी है जो हर हफ्ते शानदार मैच दे सकें। अगर मॉरिसन स्मैकडाउन में आते हैं तो स्मैकडाउन की यह कमी पूरी हो सकती है।

#1. स्मैकडाउन फॉक्स को एक और बड़ा नाम मिलेगा

जॉन मॉरिसन
जॉन मॉरिसन

स्मैकडाउन अक्टूबर के महीने में फॉक्स नेटवर्क का हिस्सा बना। इस बड़े नेटवर्क पर धमाकेदार डेब्यू के बाद से ही स्मैकडाउन के रेटिंग्स में भारी बढ़ोतरी हुई। वर्तमान में स्मैकडाउन को रॉ से ज्यादा रेटिंग्स मिल रही है और यह वास्तव में कंपनी का ए-शो बन गया है।

स्मैकडाउन इस नए मुकाम पर इसलिए पहुंच पाया क्योंकि इसके रोस्टर में द फीन्ड, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, डेनियल ब्रायन, न्यू डे, साशा बैंक्स, बेली जैसे बड़े सुपरस्टार्स की भरमार है। ड्राफ्ट 2019 में ब्रॉक लैसनर को भी स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया गया था लेकिन क्राउन ज्वेल के बाद वह ब्लू ब्रांड छोड़कर रॉ में चले गए।

अब जबकि मॉरिसन भले ही बड़े मेन इवेंट सुपरस्टार न हो लेकिन पिछले 8 सालों में कई प्रमोशन में काम करके उन्हें रेसलिंग की दुनिया में काफी नाम कमाया है और फॉक्स भी अपने रोस्टर में जॉन मॉरिसन को शामिल करना चाहेंगी।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now