Create
Notifications

5 कारण क्यों TLC 2019 में NXT सुपरस्टार्स का मैच होना चाहिए

सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच & NXT रोस्टर
सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच & NXT रोस्टर
Subham Pal
visit

NXT में इस साल कई बड़े बदलाव देखने को मिले जिस कारण यह ब्रांड नई ऊंचाईयों पर पहुंचने में कामयाब रहा। NXT के यूएस नेटवर्क पर जाने और इसके सुपरस्टार्स के रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़ने के कारण कंपनी को इस ब्रांड को नई दिशा में ले जाने में मदद मिली।

अब जबकि WWE का अगला पीपीवी TLC है, फैंस इस पीपीवी में उन NXT सुपरस्टार्स को देखना चाहते हैं जो कि सर्वाइवर सीरीज 2019 में काफी लोकप्रिय हुए थे। हालांकि इस बात की काफी कम उम्मीद है कि आने वाले कुछ समय तक NXT सुपरस्टार्स का शायद ही रॉ या स्मैकडाउन सुपरस्टार्स से मुकाबला होगा लेकिन हम इतना तो उम्मीद कर ही सकते हैं कि TLC में एक बड़े NXT मैच का आयोजन जरुर कराया जाए।

यह भी पढ़े: 5 बड़ी चीजें जो इस हफ्ते SmackDown में हो सकती है

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों TLC में NXT का एक मैच होना चाहिए।

#5 सर्वाइवर सीरीज में मिली उनकी सफलता को जारी रखने के लिए

NXT सुपरस्टार्स
NXT सुपरस्टार्स

NXT रोस्टर के शामिल होने के कारण इस साल सर्वाइवर सीरीज काफी लोकप्रिय इवेंट साबित हुआ। यही नहीं क्राउन ज्वेल के बाद कुछ बड़े सुपरस्टार्स के ना होने के कारण NXT रोस्टर ने इस बड़े इवेंट के बिल्ड-अप में बड़ी भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा NXT ब्रांड सर्वाइवर सीरीज में रॉ और स्मैकडाउन को पीछे छोड़ते हुए WWE की सुप्रीम ब्रांड साबित हुई। इस बड़े इवेंट में शानदार प्रदर्शन के कारण ही सर्वाइवर सीरीज के बाद हुआ NXT का एपिसोड काफी सफल रहा था।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हम कह सकते हैं कि TLC में NXT को एक बड़ा मैच लड़ने का मौका जरुर मिलना चाहिए ताकि वह अपनी सफलता को आगे भी जारी रख सके।

#4 NXT सुपरस्टार्स को और अधिक पहचान मिल सके

रोमन रेंस & कीथ ली
रोमन रेंस & कीथ ली

पिछले दो साल में NXT सुपरस्टार्स में काफी बदलाव आया। एडम कोल, जॉनी गार्गानो, शायना बैजलर, टॉमैसो सिएम्पा और रिया रिप्ले जैसे कई NXT सुपरस्टार्स जो बड़े मेन रोस्टर सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

सर्वाइवर सीरीज ने NXT सुपरस्टार्स को बड़े स्तर पर पहचान दिलाने में मदद की है और इस पीपीवी के बिल्ड-अप के दौरान कई NXT सुपरस्टार्स ने रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स को हराया था।

सर्वाइवर सीरीज के दौरान भी क्राउड कीथ ली और वाल्टर को काफी पसंद कर रही थी, वहीं शायना बैजलर, बैकी लिंच और बेली को हराने में कामयाब रही थी।

अब जबकि सर्वाइवर सीरीज में शामिल होने के कारण इस वक़्त NXT ब्रांड काफी चर्चा में हैं, इसलिए WWE को TLC 2019 में NXT का एक बड़ा मैच कराना चाहिए ताकि येलो ब्रांड के सुपरस्टार्स को और भी अधिक पहचान मिल सके।

#3 रेटिंग्स बढ़ाने के लिए

NXT चैंपियंस
NXT चैंपियंस

सर्वाइवर सीरीज 2019 में शामिल होने के बाद NXT की रेटिंग्स में काफी बढ़ोत्तरी हुई। NXT हाल ही USA नेटवर्क का हिस्सा बनी है और कंपनी ब्रांड की व्यूअरशिप बढ़ाने में लगी हुई है ताकि ब्रांड और नेटवर्क दोनों को फायदा पहुंच सके।

इन सब बातों का ध्यान रखते हुए कंपनी कुछ NXT सुपरस्टार्स को TLC 2019 में शामिल कर सकती है ताकि इस ब्रांड के व्यूअरशिप में बढ़ोत्तरी हो। यही नहीं इस कारण TLC 2019 के रेटिंग्स में भी फायदा पहुंचेगा क्योंकि इस पीपीवी में NXT के शामिल होने से येलो ब्रांड के दर्शक भी इस इवेंट को जरुर देखेंगे।

#2 NXT अब केवल एक तीसरी ब्रांड नहीं रही

केविन ओवेंस & जॉन सीना
केविन ओवेंस & जॉन सीना

काफी लंबे समय तक NXT को डेवलपमेंटल ब्रांड के रूप में देखा जाता था, जिस कारण WWE से बाहर के रेसलर्स इस ब्रांड का काफी मजाक उड़ाते थे। लोगों का मानना था कि WWE इस ब्रांड का इस्तेमाल नए सुपरस्टार्स को निखारने के लिए करती है ताकि वो आगे चलकर मेन रोस्टर सुपरस्टार्स का सामना कर सके।

पिछले कुछ महीनो के दौरान WWE ने इस विचारधारा को बदलने की कोशिश की है। उन्होंने NXT सुपरस्टार्स को रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स का मजाक उड़ाने और NXT को मेन रोस्टर के रूप में संबोधित करने की छूट दी है।

साथ ही NXT के यूएस नेटवर्क का हिस्सा बनने और सर्वाइवर सीरीज में जीत के बाद ऐसा लग रहा है कि WWE ने NXT को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है और यह अब केवल तीसरा ब्रांड नहीं रहा।

#1 रेसलमेनिया 36 के लिए मैचों की नींव डालने के लिए

शायना बैजलर & बैकी लिंच
शायना बैजलर & बैकी लिंच

सर्वाइवर सीरीज के दौरान कई इंटर-ब्रांड दुश्मनी की शुरुआत हुई है और इन दुश्मनियों में ज्यादातर NXT सुपरस्टार्स शामिल है। इस बड़े इवेंट के दौरान NXT चैंपियंस शायना बैजलर और रोड्रिक स्ट्रांग ने रॉ और स्मैकडाउन के चैंपियंस को हराया था।

फैंस को अब बैकी लिंच और शायना बैजलर के मैच का इंतजार है। इसके अलावा फैंस टॉमैसो सिएम्पा vs केविन ओवेंस और कीथ ली vs ब्रॉन स्ट्रोमैन का भी मैच देखना चाहते हैं।

WWE फैंस के इन ड्रीम मैचों को देखने के ख्वाब को रेसलमेनिया 36 में पूरा कर सकती है और हमें इन मैचों के बिल्ड-अप की शुरुआत TLC 2019 में देखने को मिल सकती है। TLC 2019 के दौरान हमें इन सुपरस्टार्स का आमना-सामना देखने को मिल सकता है। इसके अलावा फिन बैलर भी द फीन्ड 'ब्रे वायट' का सामना करने के लिए आ सकते हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now