Create

लार्स सुलिवन के रूप में WWE को अगला 'ब्रॉक लैसनर' मिलने के 3 बड़े कारण

Enter caption

WWE के पास काफी सुपरस्टार्स हैं जो लगातार कंपनी के लिए काम कर रहे हैं, जिनमें से कुछ का कद कंपनी में काफी बड़ा है। यह कंपनी का काफी पुराना तरीका है कि वे किसी दिग्गज को रिप्लेस करने के लिए नए टैलेंट को चुनते हैं। इसका सबसे बेहतरीन उदारहण इसी बात से मिलता है कि किस तरह WWE ने जॉन सीना को रिप्लेस करने के लिए रोमन रेंस को चुना और उन्हें लगातार पुश दिया।

वर्तमान समय में रोमन कंपनी का चेहरा हैं तो वहीं सीना पार्ट-टाइमर बन चुके हैं। किसी भी बड़े दिग्गज को रिप्लेस कर पाना नए टैलेंट के लिए काफी बड़ी चुनौती होती है क्योंकि उन्हें काफी बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है और इसी कारण कई सुपरस्टार्स दबाव में बिखर जाते हैं। ब्रॉक लैसनर जल्द ही कंपनी छोड़ने वाले सबसे बड़े सुपरस्टार हो सकते हैं क्योंकि द बीस्ट जितनी जल्दी हो सके UFC वापस जाना चाहते हैं।

यदि ऐसा होता है तो WWE को किसी ऐस बीस्ट की जरूरत होगी, जो लैसनर को रिप्लेस करने का माद्दा रखता हो। कई चीजों को देखते हुए यह लगता है कि WWE लार्स सुलिवन को अगले लैसनर के रूप में तैयार कर रही है।

एक नजर कुछ कारणों पर जो बताते हैं कि क्यों सुलिवन कंपनी के लिए अगले लैसनर बन सकते हैं।

#3 शारीरिक बनावट

Enter caption

यह बात कही जाती है कि विंस मैकमैहन को बड़े शरीर वाले रैसलर्स ही पसंद हैं और यही कारण है कि WWE में शानदार फिजिक वाले रैसलर्स को ही चुना जाता है। ब्रॉक लैसनर को शुरुआती दिनों में ही मेन इवेंट पर भेजने के पीछे भी उनका विशालकाय शरीर ही था। सुलिवन 6 फीट 3 इंच लंबे और 300 पाउंड वजनी मॉन्स्टर हैं। शरीर के हिसाब से देखा जाए तो सुलिवन लगभग बीस्ट के बराबर ही हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 जैफ और मैट हार्डी

Enter caption

भले ही शानदार फिजिक होना सुलिवन के लिए बोनस है, लेकिन सुलिवन को अगला लैसनर बनाने के लिए पुश दिए जाने का सबसे बड़ा सबूत स्मैकडाउन लाइव में देखने को मिला। लैसनर की कंपनी में सबसे पहली राइवलरी भी हार्डी बॉयज के खिलाफ ही हुई थी। लैसनर ने इस राइवलरी में अपना दबदबा कायम किया था और जैफ तथा मैट हार्डी दोनों को बर्बाद कर दिया था।

हाल ही में स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में हार्डी बॉयज का स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द उसोज़ के खिलाफ मुकाबला था, जिसे उन्होंन जीता। मैच खत्म होते ही अचानक से लार्स सुलिवन का म्यूजिक बजा और सभी लोग चौंक गए। इसके बाद सुलिवन ने रिंग में आकर दोनों भाइयों को बुरी तरह से मारा। यह सैगमेंट पूरी तरह से इस बात को साबित करता है कि कंपनी ने सुलिवन को पुश देने का मन पूरी तरह से बना लिया है।

#1 रिंग के अंदर के मूव्स और व्यवहार

Enter caption

ब्रॉक लैसनर खतरनाक और तीव्र गति वाले रैसलर हैं जो तेजी से मूव करते हैं। भले ही फिलहाल के समय में लैसनर केवल सुपलेक्स और F-5 मूव का ही इस्तेमाल करते हैं, लेकिन एक समय था जब लैसमर रस्सी पर चढ़कर भी कुछ मूव्स करते थे। OVW (ओहायो वैली रैसलिंग) के दिनों में लैसनर की फिनिशिंग मूव में शूटिंग स्टार प्रेस शामिल था। रिंग के अंदर सुलिवन भी लैसनर से काफी मिलते-जुलते हैं।

लैसनर की तरह सुलिवन भी ऐसे मूव का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं जो उनके विपक्षी पर काफी भारी पड़े। द फ्रीक के पास कई तरह के बॉडीस्लैम हैं और समय आने पर वह रस्सी पर चढ़कर हेडबट या फिर कोहनी मारने में भी पीछे नहीं हटते हैं। भले ही इन चीजों से यह नहीं कहा जा सकता है कि दोनों एक-दूसरे जैसे हैं, लेकिन सारी चीजों को एकसाथ देखने पर यह कहा जा सकता है कि दोनों में काफी समानताएं हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment