Create

3 कारण क्यों NXT सुपरस्टार्स का SmackDown पर दिखाई देने वाला आइडिया WWE के लिए काम कर गया

NXT रेसलर्स
NXT रेसलर्स

इस सप्ताह के स्मैकडाउन एपिसोड में NXT के कई रेसलर्स ने मैच और कुछ बेहतरीन सैगमेंट में हिस्सा लिया। सबसे पहले NXT विमेंस चैंपियन शायना बैजलर स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली, साशा बैंक्स पर अटैक किया।

इसके बाद जब सैमी ने अपने इंटरव्यू में NXT के बारे में बुराई की, तो NXT रेसलर्स मैट रिडल और कीथ ली ने उन पर अटैक कर दिया। जब द मिज रिंग में प्रोमो कट कर रहे थे, तब टॉमैसो सिएम्पा उनके प्रोमो के दौरान इंटरफेयर कर द मिज के बारे में गलत बात की और उसके बाद इनके बीच मैच तय किया गया। इस मैच के अंत में टॉमैसो सिएम्पा ने जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: NXT की स्मैकडाउन में जबरदस्त एंट्री के बाद ट्रिपल एच ने कही बड़ी बात

मेन इवेंट मैच एडम कोल ने पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन के खिलाफ अपने NXT खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया। ब्लू ब्रांड के पूरे एपिसोड के दौरान फैंस ने NXT के दबदबे को महसूस किया। इसी के साथ कंपनी यह बता दिया है कि उनके लिए सभी ब्रांड एक समान है।

WWE आने वाले अगले पीपीवी सर्वाइवर सीरीज़ को रॉ बनाम स्मैकडाउन बनाम NXT के रूप में बुक कर रही है और इस स्टोरीलाइन की धमाकेदार शुरुआत NXT ने कर दी है।

#3 NXT मजबूत दिख रहा था

youtube-cover

NXT को USA नेटवर्क पर लाइव प्रसारित करने से पहले फैंस इस ब्रांड को "डेवलपमेंटल" ब्रांड के रूप में जानते थे। यह वह स्थान था जहाँ सभी नए रेसलर्स को मेन रोस्टर तक लाए जाने से पहले उन्हें सही से ट्रेनिंग दी जाती है। WWE ने रॉ और स्मैकडाउन के पीछे NXT को अपने तीसरे ब्रांड के रूप में रखा हुआ था और इस ब्रांड ने पहले खुद को साबित किया।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को WWE के इस बड़े सुपरस्टार ने दी धमकी

इन तीनों ब्रांड को समान महत्व देने के लिए कंपनी ने इस सप्ताह यह बड़ा कदम उठाया और सभी रेसलर्स ने यह काम अच्छा किया। WWE के इस फैसले से NXT अब मजबूत दिख रही है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 टाइमिंग रही परफेक्ट

youtube-cover

हाल ही में WWE ने क्राउन ज्वेल पीपीवी का आयोजन किया था और अधिकांश स्मैकडाउन सुपरस्टार्स सऊदी अरब में हुई फ्लाइट में देरी के कारण इस सप्ताह के ब्लू ब्रांड के एपिसोड में आ नहीं पाए। इस वजह से स्मैकडाउन में टॉप रेसलर्स की कमी थी और जो लोग शो के लिए सऊदी अरब नहीं गए थे, उनमें सैमी जेन, द मिज़, डेनियल ब्रायन और रोस्टर की अधिकांश महिला रेसलर्स शामिल थीं।

यह भी पढ़े: 5 ड्रीम मैच जो आने वाले समय में WWE में देखने को मिल सकते हैं

इस एपिसोड में सैमी जेन को मजबूत दिखने के लिए बुक नहीं किया गया था और कुछ सप्ताह से उन्हें किसी भी मैच का हिस्सा नहीं बनाया गया। सैमी जेन वर्तमान में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नाकामुरा के साथ दिख रहे और यहाँ वह उनके मैनेजर की भूमिका निभा रहे है। स्मैकडाउन के सभी रेसलर्स के मौजूद नहीं होने से NXT के कई रेसलर्स को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला।

#1 मेन इवेंट ड्रीम मैच होना

youtube-cover

फैंस बहुत से टॉप रेसलर्स को एक-दूसरे के साथ मुकाबला करते हुए देखना चाहते हैं लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है। इन ड्रीम मैच को WWE या तो किसी बड़े पीपीवी में तय करती है या फिर अच्छी स्टोरीलाइन नहीं होने से इन्हें कैंसल कर देती है। इस बार स्मैकडाउन में कंपनी के दो टॉप ब्रांड के टॉप रेसलर्स के बीच NXT चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। यह मैच एडम कोल और डेनियल के बीच हुआ।

टायलर ब्रीज़ और अब फिन के NXT में जाने के बाद, ओवरलैप और क्रॉस ओवर होने का मौका अब लगभग एक वास्तविकता है। WWE के आने वाले पीपीवी सर्वाइवर सीरीज़ में रॉ, स्मैकडाउन और NXT ब्रांड के बीच मैच देखने को मिलेंगे और यह फैंस के लिए किसी ड्रीम मैच से कम नहीं है क्योंकि WWE में ऐसे पल पूरे साल में बहुत कम बार ही देखने को मिलते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment