Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 कारणों से रोमन रेंस WrestleMania 35 के मेन इवेंट मैच में शामिल नहीं होंगे

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:58 IST

Enter caption

एक समय था जब रैसलमेनिया हो या कोई और बड़ा इवेंट, सबसे पहले जॉन और अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार को याद किया जाता था। अब जॉन सीना, WWE के फुल टाइम परफ़ॉर्मर न होते हुए पार्ट टाइम परफ़ॉर्मर हो गए हैं।

2014-2015 के दौर से रोमन रेंस ने बागड़ोर संभाली और इसमें वो सफल भी हुए हैं। रैसलमेनिया 31 से लेकर रैसलमेनिया 34 तक सभी मेन इवेंट रोमन रेंस के ही नाम रहे हैं। मगर इस बार परिस्थितियाँ पूर्णतः अलग हैं। अक्टूबर 2018 में ल्यूकीमिया नाम की बीमारी उन पर इतनी हावी हो गयी कि रोमन रेंस के पास उपचार के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचा था। इसलिए रोमन रेंस की रैसलमेनिया 35 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट के लिए दो मैचों के बीच जंग छिड़ी है। WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप और WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप। रोमन रेंस का नाम दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है। तो आइये ऐसे तीन कारणों पर नजर डालते हैं, आख़िर क्यों इस बार रोमन रेंस, रैसलमेनिया की कमान नहीं संभालेंगे।

WWE अभी भी रोमन रेंस के वापसी के बाद फैंस की प्रतिक्रिया को समझने की कोशिश कर रही है

WWE fans constantly cheering roman reigns

रोमन रेंस केवल चार महीने के भीतर ही कैंसर जैसी ख़तरनाक बीमारी को मात देते हुए रिंग में वापसी करने में सफल हुए हैं। यह दर्शाता है कि वे कितने बहादुर इंसान हैं। रोमन रेंस ने काफी समय तक खुद को कैंसर होने की बात न केवल विंस मैकमैहन बल्कि दुनिया भर के रैसलिंग फैन्स से भी छुपाए रखी। क्योंकि उनका कहना था कि वह केवल खुद को कैंसर होने के आधार पर दर्शकों की सहानुभूति प्राप्त नहीं करना चाहते थे।

रोमन रेंस की वापसी के बाद अब उनके आलोचक भी उन्हें चीयर करने लगे हैं। क्योंकि कैंसर को मात देना कोई छोटी-मोती बात नहीं है। उनकी बहादुरी ही है, जो उन्हें इतने कम समय में रिंग में वापस खींच लाई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 09 Mar 2019, 14:01 IST
Advertisement
Fetching more content...