Create

3 कारणों से रोमन रेंस WrestleMania 35 के मेन इवेंट मैच में शामिल नहीं होंगे

Enter caption

एक समय था जब रैसलमेनिया हो या कोई और बड़ा इवेंट, सबसे पहले जॉन और अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार को याद किया जाता था। अब जॉन सीना, WWE के फुल टाइम परफ़ॉर्मर न होते हुए पार्ट टाइम परफ़ॉर्मर हो गए हैं।

2014-2015 के दौर से रोमन रेंस ने बागड़ोर संभाली और इसमें वो सफल भी हुए हैं। रैसलमेनिया 31 से लेकर रैसलमेनिया 34 तक सभी मेन इवेंट रोमन रेंस के ही नाम रहे हैं। मगर इस बार परिस्थितियाँ पूर्णतः अलग हैं। अक्टूबर 2018 में ल्यूकीमिया नाम की बीमारी उन पर इतनी हावी हो गयी कि रोमन रेंस के पास उपचार के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचा था। इसलिए रोमन रेंस की रैसलमेनिया 35 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट के लिए दो मैचों के बीच जंग छिड़ी है। WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप और WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप। रोमन रेंस का नाम दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है। तो आइये ऐसे तीन कारणों पर नजर डालते हैं, आख़िर क्यों इस बार रोमन रेंस, रैसलमेनिया की कमान नहीं संभालेंगे।

WWE अभी भी रोमन रेंस के वापसी के बाद फैंस की प्रतिक्रिया को समझने की कोशिश कर रही है

WWE fans constantly cheering roman reigns

रोमन रेंस केवल चार महीने के भीतर ही कैंसर जैसी ख़तरनाक बीमारी को मात देते हुए रिंग में वापसी करने में सफल हुए हैं। यह दर्शाता है कि वे कितने बहादुर इंसान हैं। रोमन रेंस ने काफी समय तक खुद को कैंसर होने की बात न केवल विंस मैकमैहन बल्कि दुनिया भर के रैसलिंग फैन्स से भी छुपाए रखी। क्योंकि उनका कहना था कि वह केवल खुद को कैंसर होने के आधार पर दर्शकों की सहानुभूति प्राप्त नहीं करना चाहते थे।

रोमन रेंस की वापसी के बाद अब उनके आलोचक भी उन्हें चीयर करने लगे हैं। क्योंकि कैंसर को मात देना कोई छोटी-मोती बात नहीं है। उनकी बहादुरी ही है, जो उन्हें इतने कम समय में रिंग में वापस खींच लाई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड में कहीं खो से गए हैं रोमन रेंस

brock lesnar

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप किस दिशा की ओर अग्रसर है, यह न तो हमें पता है और ना ही आपको। यदि रोमन रेंस को रैसलमेनिया के लिए इस चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बनाया जाता है, तो इस स्टोरीलाइन को समझना और भी कठिन हो जाएगा।

रोमन रेंस की वापसी को कुछ ही दिन गुजरे हैं और रोमन रेंस को इस फ्यूड में जोड़ना जल्दबाजी करने जैसा होगा। बता दें कि रैसलमेनिया 35 में रोमन के दोस्त सैथ रोलिंस को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका दिया गया है। लैसनर, जो पिछले चार महीनों से यूनिवर्सल चैंपियन की गद्दी पर विराजमान हैं।

इस बारे में 'द बिग डॉग' ने खुद सैथ रॉलिंस को इस मैच के लिए शुभकामनाएं दी हैं। ऐसा हो भी क्यों न, रोमन को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का खासा अनुभव जो हो गया है।

रोमन रेंस समेत WWE यूनिवर्स चाहते हैं कि विमेंस रैसलरों के बीच हो मेन इवेंट

roman reigns

संभावनाएं चरम पर हैं कि रैसलमेनिया 35 का मेन इवेंट में विमेंस सुपरस्टार लड़ेंगी। रोंडा राउजी, शार्लेट और बैकी लिंच के बीच चल रही WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड इतना दिलचस्प मोड़ ले चुकी है कि अब इसे मेन इवेंट के रूप में न देखना जैसे WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के साथ नाइंसाफ़ी होगी।

यदि विमेंस सुपरस्टार के बीच रैसलमेनिया का मेन इवेंट मैच लड़ा जाता है, तो WWE के इतिहास में यह एक ऐतिहासिक लम्हा होगा। रोमन रेंस, जो रैसलमेनिया 31 से लेकर 34 तक, सभी मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं, वो भी चाहते हैं कि इस बार विमेंस सुपरस्टार्स को मौका देना ही सही होगा।

हम सभी जानते हैं कि अक्टूबर 2018 से पहले रोमन रेंस को कितना बू किया जा रहा था। अब वापसी के बाद दुनिया भार से उन्हें जो प्यार मिल रहा है, WWE अधिकारी बिलकुल नहीं चाहते कि उन्हें एक बार फिर से बू किया जाने लगे।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment