Create
Notifications

3 कारण जिनके चलते शेन मैकमैहन Super ShowDown में रोमन रेंस को हरा सकते हैं

Enter caption
Ujjaval Palanpure

7 जून 2019 को सऊदी अरब में सुपर शोडाउन होने जा रहा है, जिसके लिए WWE ने रोमन रेंस का भी मैच घोषित कर दिया है। रेंस इस शो में शेन मैकमैहन के खिलाफ मैच लड़ने वाले हैं। इस मैच के होने का सबसे बड़ा कारण है सुपरस्टार शेक-अप। स्मैकडाउन में रोमन रेंस ने विंस मैकमैहन पर अटैक किया था। जिसके बाद से ही मैकमैहन फैमिली और रोमन के बीच स्टोरीलाइन देखने को मिल रही है।

द बिग डॉग ने पहले इलायस के साथ स्टोरीलाइन में काम किया, जिसमें शेन मैकमैहन भी शामिल थे। मनी इन द बैंक के बाद शेन मैकमैहन और रोमन रेंस के बीच मैच घोषित हो गया है।

रोमन रेंस ने इलायस को 9 सेकेंड में हरा दिया था, वहीं शेन मैकमैहन और मिज़ के मैच में शेन को जीत मिली थी। इस मैच में विजेता को चुनना काफी ज्यादा आसान है, लेकिन फैंस को चौंकाने के लिए शेन मैकमैहन भी मैच को जीत सकते हैं।

इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 कारणों की, जिनके चलते शेन सऊदी अरब के शो में रोमन रेंस को हरा सकते हैं।

#3 अगर रोमन जीतते हैं तो शेन की मिज़ पर जीत व्यर्थ मानी जाएगी

Enter caption

जब WWE ने रैसलमेनिया 35 के लिए शेन बनाम मिज़ के मैच की घोषणा की थी, तब पूरा WWE यूनिवर्स सोच रहा था कि मिज़ मैच को जीतने में सफल रहेंगे। उस मैच में शेन को जीत मिली।

इस मैच के बाद मनी इन द बैंक में एक बार फिर से दोनों ही स्टार्स के बीच स्टील कैज मैच हुआ, उसमें भी शेन ने जीत हासिल की। शेन की बुकिंग देखकर साफ पता चल रहा है कि WWE उन्हें कंपनी का टॉप हील सुपरस्टार बनाना चाहती है। अगर WWE सच में शेन को बड़ा स्टार बनाना चाहती है, तो उन्हें रोमन रेंस को हराना होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 शेन मैकमैहन स्मैकडाउन के इकलौते हील हैं, जो रोमन रेंस को हरा सकते हैं

Enter caption

रोमन रेंस ने अक्टूबर 2018 में ल्यूकीमिया के चलते यूनिवर्सल टाइटल को छोड़ दिया था और उन्होंने फरवरी 2019 में वापसी की। वापसी के बाद उन्होंने एक भी सिंगल्स मैच नहीं हारा।

हालांकि उन्होंने स्मैकडाउन के एपिसोड में एक हैंडीकैप टैग टीम मैच हारा था, लेकिन अभी भी उन्हें कोई भी सुपरस्टार सिंगल्स मैच में हराने में असफल रहा है। उन्हें अंतिम बार सिंगल्स मैच में बॉबी लैश्ले ने एक्सट्रीम रूल्स 2018 पीपीवी में हराया था।

एक्सट्रीम रूल्स 2019 भी अब बहुत करीब है। उन्होंने ब्रॉक लैसनर, बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले, इलायस और डॉल्फ ज़िगलर जैसे टॉप हील रैसलर्स को पराजित कर दिया है। अगर वह शेन को भी हरा देते हैं, तो कंपनी के पास भविष्य में उनके लिए कोई भी बड़ा हील रैसलर नहीं रहेगा।

इसलिए सुपर शोडाउन में शेन किसी भी तरह से रोमन को पराजित कर सकते हैं।

#1 रोमन रेंस को WWE चैंपियनशिप से दूर रखने के लिए

Enter caption

WWE की रेटिंग्स खराब होने का सबसे बड़ा कारण था रोमन रेंस का बड़ा पुश, WWE हमेशा उन्हें ही वर्ल्ड चैंपियनशिप की फ्यूड में रखती थी। रॉ में भी वह हमेशा यूनिवर्सल चैंपियनशिप के पीछे ही भागते रहते थे। हालांकि अब लगता है कि WWE समझ गयी है कि रोमन रेंस को बार-बार चैंपियनशिप नहीं देनी चाहिए।

रोमन की वापसी के बाद से ही WWE ने उन्हें चैंपियनशिप फ्यूड से दूर रखा है और अब वह लगातार मेन इवेंट भी नहीं कर रहे हैं। अगर द बिग डॉग सुपर शोडाउन में जीत जाते हैं, तो उनके लिए कोई भी मिड-कार्ड रैसलर का विकल्प नहीं बचेगा।

उन्होंने लगभग हर हील रैसलर को हरा दिया है, इसलिए उनके पास WWE चैंपियनशिप फ्यूड के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं रहेंगा। वहीं अगर शेन किसी भी हालत में रेंस को हरा देते है तो और भी लंबे समय तक दोनों रैसलर्स की स्टोरीलाइन चल सकती है।

ये भी पढ़ें- 3 कारण जिनसे साबित होता है कि ब्रॉक लैसनर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने में असफल रहेंगे

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...