Create
Notifications

3 फायदे जो विंस मैकमैहन द्वारा लाए गए वाइल्ड कार्ड नियम से हो सकते हैं

<p>
सुर्यकांत त्रिपाठी

इस हफ्ते का रॉ का एपिसोड काफी शानदार हुआ। शो की शुरुआत विंस मैकमैहन द्वारा कुछ धमाकेदार घोषणा से हुई। इस पर पूरा WWE यूनिवर्स हैरान रह गया।

जैसे ही WWE के चेयरमैन ने बात करना शुरू किया तभी वहां रोमन रेंस आ गए। रोमन रेंस की रॉ में होने की बात पहले ही सामने आ गयी थी लेकिन स्मैकडाउन सुपरस्टार को रॉ में देखकर विंस मैकमैहन खुश नहीं हुए। इसके बाद वहां डेनियल ब्रायन आ गए जिस पर विंस मैकमैहन वापस नाराज़ हुए और फिर वहां WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन के आने के बाद मिस्टर मैकमैहन को बेहद ग़ुस्सा आया।

मैकमैहन ने इसके बाद दो बड़े मैचों का एलान कर दिया। ये रैसलमेनिया के रीमैच थे, जिसमें रोमन रेंस का सामना ड्रू मैकइंटायर से और कोफी किंग्स्टन का मुकाबला डेनियल ब्रायन से हुआ। इसके साथ-साथ विंस मैकमैहन ने वाइल्ड कार्ड नियम की भी घोषणा की, जिसमें 4 स्मैकडाउन और रॉ सुपरस्टार हर हफ्ते दूसरे ब्रैंड में जा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: रोमन रेंस के Raw में वापसी करने की 5 सबसे बड़ी वजह

इसका मतलब हर हफ्ते दोनों ब्रैंड के 4 सुपरस्टार्स दूसरे ब्रैंड का हिस्सा बन सकते हैं। ये नियम काफी कुछ बदलाव लेकर आ सकता है। यहां पर हम इस शानदार निर्णय के तीन फायदे के बारे में बात करते हैं।

#3 अनिश्चितता बनी रहेगी

अगर हम पहले से किसी चीज़ के बारे में जानकारी होती है तो उसे देखना उबाऊ हो जाता है। विंस मैकमैहन ये बात जानते हैं और वो नहीं चाहते कि WWE यूनिवर्स को बोर होना पड़े। इसलिए इस नियम से काफी अनिश्चितता हो सकती है क्योंकि किसी भी ब्रैंड का कोई भी स्टार खिताब के लिए चुनौती दे सकता है।

अगर किसी को लगता था कि रोमन रेंस लम्बे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन सकते तो इसमें अब उन्हें बदलाव करने की ज़रूरत है। अब हम हर हफ्ते किसी ना किसी स्टार को एक ब्रैंड से दूसरे ब्रैंड जाते देख सकते हैं। इससे उत्सुकता और बढ़ेगी।

ब्रैंड के अलग होने के बाद WWE दर्शकों को ज्यादा रोमांच नहीं दे पाई क्योंकि दोनों ब्रैंड के मैच और उसके नतीजे सभी को पता होते थे। लेकिन इस वाइल्ड कार्ड नियम की मदद से दोनों ब्रैंड में अब क्या होगा इसका सटीक अंदाजा लगाना मुश्किल है।

#2 दोनों ब्रैंड के बीच फ्यूड से संभावना दिखाई दे रही है

रॉ vs स्मैकडाउन

इस नियम पर अमल करने के पीछे विंस मैकमैहन का उद्देश्य यही रहा होगा। इस नियम की मदद से हम हर हफ्ते स्मैकडाउन के स्टार्स को रॉ में और रॉ के स्टार्स को स्मैकडाउन में लड़ते देख सकते हैं। इसके बाद अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप का स्मैकडाउन में डिफेंड करना और WWE चैंपियनशिप का रॉ में डिफेंड करने की संभावना दिखाई दे रही है।

इंटरब्रैंड फ्यूड हमेशा से दिलचस्प रहते हैं क्योंकि किसी को मालूम नहीं होता कि आगे इसमें क्या होने वाला है। इसकी मदद से WWE राइटर के पास भी ढेरों विकल्प मौजूद रहते हैं और उसकी मदद से वो WWE यूनिवर्स को चौंका सकते हैं। इससे शो में वापस पहले जैसा रोमांच आ सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 FOX के साथ समझौते में मदद करना

FOX पर दिखेगा अब स्मैकडाउन

जल्द ही स्मैकडाउन लाइव का प्रसारण FOX पर किया जाएगा और यही वजह है कि आज के शो में विंस मैकमैहन ने ये निर्णय लिया। FOX भी बड़े स्टार्स को अपने शो का हिस्सा बनते देखना चाहेगा और शायद यही वजह है कि विंस मैकमैहन ने वाइल्ड कार्ड का नियम बनाया जिसके बाद ब्लू ब्रैंड में भी बड़े स्टार्स दिखाई देंगे। हर हफ्ते यहां पर दिग्गज स्टार्स दिखाई देंगे।

इस नियम की मदद से मैकमैहन, एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस जैसे कई नामी और दिग्गज स्टार्स को स्मैकडाउन में बुला सकते हैं। इसकी मदद से स्मैकडाउन देखने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा होगा। इससे शो को ढेर सारे दर्शक देखेंगे और इससे रेटिंग्स पर भी असर पड़ेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...