3 कारण जो दर्शाते हैं कि बतिस्ता और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच जरुर होना चाहिए

lesnar and batista

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता, रैसलिंग की दुनिया के ऐसे दिग्गज हैं, जिनके बीच आज तक WWE मेन रोस्टर में भिड़ंत नहीं हुई है। यह बेहद चौंकाने वाली बात है कि 2002 में WWE डेब्यू करने के बाद अभी भी ये दोनों तगड़े रैसलर WWE का हिस्सा बने हुए हैं और रैसलिंग फैन आज भी इन्हें एक दूसरे के खिलाफ रिंग में देखना चाहते हैं। डेढ़ दशक बीत चुका है और इनके मध्य एक भी मैच नहीं लड़ा गया। यह एक ऐसा तथ्य है जिस पर विश्वास करना थोड़ा कठिन है, लेकिन सत्य भी यही है।

अब जब ये दोनों एक ही समय पर WWE रिंग से किसी न किसी तरह जुड़े हुए हैं। संभव ही WWE को 'द एनिमल' बनाम 'द बीस्ट' स्टोरीलाइन पर काम करने की जरुरत है। ऐसा रैसलमेनिया में तो नहीं लेकिन समरस्लैम में जरुर हो सकता है। साथ ही दुनिया भर के WWE प्रशंसकों का सपना भी पूरा हो जाएगा। यहां हम ऐसे कुछ कारणों पर प्रकाश डाल रहे हैं कि आख़िर क्यों जल्द ही बतिस्ता बनाम ब्रॉक लैसनर मैच होना चाहिए।

#दोनों रैसलरों का रैसलिंग से रहा है पुराना नाता

brock lesnar and batista

हम पहले भी कह चुके हैं कि WWE मेन रोस्टर में इन्हें एक दूसरे से दो-दो हाथ करने का कभी मौका नहीं मिला है। लेकिन 2001 में जरुर इनके बीच भिड़ंत हुई, वह मौका था ओहियो वैली रैसलिंग(WWE की एक डेवलपमेंट कंपनी) का, जहां ये दोनों एक सिंगल्स मैच के दौरान एक दूसरे से लड़ने रिंग में उतरे।

दोनों का रैसलिंग करियर करीब करीब एक समान रहा है। दोनों का ही WWE मेन रोस्टर डेब्यू 2002 में हुआ था। यह वह दौर था जब जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन भी WWE के दो उभरते हुए सितारे रहे। जॉन सीना, बतिस्ता, रैंडी ऑर्टन के बीच कम से कम एक एक मैच लड़ा जा चुका है। लैसनर भी जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन से लड़ चुके हैं, मगर बतिस्ता के खिलाफ उन्हें कभी मौका नहीं मिला।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#WWE को इस मैच से हो सकता है बड़ा मुनाफ़ा

batista versus brock lesnar should happen

दोनों ही रैसलर किसी सुपरस्टार से भी अधिक का औदा रखते हैं। यदि इनके बीच मैच होता है, तो यह विन्स मैकमैहन के लिए बड़े मुनाफे का सौदा साबित हो सकता है। ना केवल मुनाफा बल्कि नए स्पॉन्सर मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

बतिस्ता, हॉलीवुड में भी अच्छा ख़ास नाम हैं और 'द बीस्ट', रैसलिंग कंपनियों का हमेशा से केंद्र बिंदु रहे हैं। WWE के अलावा ब्रॉक लैसनर, UFC चैंपियन भी रहे हैं। दूसरी ओर बतिस्ता भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। चैंपियन तो नहीं परन्तु उनहोंने MMA में हाथ जरुर आजमाए हैं। हालांकि बतिस्ता ने अपने MMA करियर में एक ही फाइट लड़ी है, वहां भी उन्हें जीत ही नसीब हुई। साफ है कि यदि इनके बीच मैच लड़ा जाता है, तो संभवतः यह एक ही मैच WWE को करोड़ों का मुनाफा दिला सकता है।

#यदि अभी नहीं, तो कभी नहीं

brock lesnar

ब्रॉक लैसनर की उम्र 41 के भी पार चली गयी है। दूसरी ओर बतिस्ता ने हाल ही में अपना पचासवां जन्मदिवस मनाया है। संभव है कि लैसनर कि अभी कुछ वर्ष और WWE के साथ जुड़े रहें, परन्तु बतिस्ता की स्थिति इससे पूर्णतः उलट नजर आती है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि यह आख़िरी कुछ महीने हैं, जब बतिस्ता WWE रिंग में लड़ते दिखाई देंगे। इसके बाद उन्हें अन्य हॉलीवुड प्रोजेक्ट पर भी काम करने हैं और हो सकता है कि इसके बाद उनकी उम्र उन्हें रिंग में लड़ने की अनुमति न दें। इसीलिए WWE को जो भी करना है, अभी करना होगा। हालांकि रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता को ट्रिपल एच के खिलाफ रिंग में उतरना है। इसीलिए इस प्लान के लिए समरस्लैम बिल्कुल सही समय प्रतीत हो रहा है। हम एक बार फिर कहना चाहेंगे, यदि अभी नहीं, तो कभी नहीं।