3 बड़े कारणों से WWE SummerSlam 2023 के लिए Brock Lesnar vs Cody Rhodes मैच बुक किया गया

cody rhodes brock lesnar summerslam_
कोडी रोड्स और ब्रॉक लैसनर SummerSlam 2023 में आमने-सामने आएंगे

Brock Lesnar: WWE में इस समय कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की दुश्मनी बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। कुछ दिनों पहले रोड्स ने द बीस्ट को समरस्लैम (SummerSlam 2023) में मैच के लिए ललकारा था, जिसे रॉ (Raw) में इस हफ्ते लैसनर ने स्वीकार कर लिया है।

लैसनर ने रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड में रोड्स की चुनौती को स्वीकार करने से पहले उनका पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था। इसके अलावा उन्होंने बैकस्टेज भी रोड्स को SummerSlam में सबक सिखाने की धमकी देकर इस मैच को फैंस के लिए रोमांचक बना दिया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं SummerSlam 2023 में Brock Lesnar vs कोडी रोड्स मैच बुक किए जाने के 3 सबसे बड़े कारणों के बारे में।

#)WWE में चल रही Brock Lesnar vs Cody Rhodes प्रतिद्वंदिता के विजेता का पता लगाने के लिए

Brock Lesnar ने WrestleMania 39 के बाद एक Raw एपिसोड में कोडी रोड्स पर अटैक कर हील टर्न लिया था। उनकी पहली भिड़ंत Backlash 2023 में हुई, जहां किमुरा लॉक लगाने के दौरान लैसनर के कंधे मैट से टच हो रहे थे। इसलिए रेफरी ने 3-काउंट पूरे करने के बाद रोड्स को इस मैच में विजेता घोषित किया था।

वहीं उसके बाद Night of Champions में द बीस्ट के किमुरा लॉक के प्रभाव से रोड्स बेहोश हो गए थे। इस वजह से लैसनर को सबमिशन से जीत मिली। वो अब तक एक-दूसरे पर एक-एक जीत दर्ज कर चुके हैं और फैंस भी उत्साहित हैं कि इस तीसरी भिड़ंत में जीत दर्ज कर कौन सा सुपरस्टार प्रतिद्वंदिता में बढ़त हासिल करता है।

#)SummerSlam जैसे बड़े इवेंट में उनका आमना-सामना नहीं हुआ है

जैसा कि हमने आपको बताया कि कोडी रोड्स और Brock Lesnar अब तक इस साल Backlash और Night of Champions में भिड़ चुके हैं, लेकिन SummerSlam साल के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से एक है। इस ऐतिहासिक इवेंट का हिस्सा बनना ही कई युवा रेसलर्स के लिए बड़े सपने के समान होता है।

वहीं सोचिए कोडी रोड्स को SummerSlam जैसे बड़े इवेंट में लैसनर के साथ एक यादगार मैच से कितना फायदा पहुंच सकता है। इस बड़े इवेंट में जीत के साथ ही द अमेरिकन नाईटमेयर अपनी लैसनर के साथ राइवलरी में भी विजय प्राप्त कर लेंगे, जो उनके लिए किसी आइकॉनिक मोमेंट से कम नहीं होगा। इसलिए इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि SummerSlam के रूप में एक बड़े इवेंट में द बीस्ट के साथ मैच रोड्स को बहुत फायदा पहुंचा रहा होगा।

#)अगर कोडी रोड्स चैंपियन को चैलेंज करने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले अच्छे मोमेंटम की जरूरत

कोडी रोड्स बहुत कम समय में WWE के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं और अब भी उन्हें इस किरदार में जबरदस्त तरीके से हाइप किया जा रहा है। वो Raw रोस्टर का हिस्सा हैं, जिसका टॉप मेंस टाइटल यानी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अभी सैथ रॉलिंस के पास है।

चूंकि रॉलिंस और रोड्स रोस्टर के टॉप सुपरस्टार्स हैं और पुराने दुश्मन भी रहे हैं, इसलिए भविष्य में उनका दोबारा आमने-सामने आना निश्चित है। इसलिए अगर SummerSlam 2023 के बाद रोड्स चैंपियन को टारगेट करते हैं तो लैसनर के खिलाफ आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट में एक बड़ी जीत उन्हें अच्छा मोमेंटम दिला सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment