3 कारणों से The Indus Sher को WWE में बड़ा पुश जरूर मिलना चाहिए

the indus sher wwe push
द इंडस शेर को पुश जरूर मिलना चाहिए

WWE: WWE Draft 2023 में कई बड़े फैसले लिए गए, जहां कई बड़े सुपरस्टार्स को एक से दूसरे ब्रांड में भेजा गया और NXT से जुड़े कई नामों को मेन रोस्टर पर लाया गया है। इस लिस्ट में वीर महान (Veer Mahaan), जिंदर महल (Jinder Mahal) और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा (Saurav Gurjar aka Sanga) के रूप में 3 भारतीय सुपरस्टार्स का भी नाम शामिल रहा।

उन्हें Raw में ड्राफ्ट किया गया था और खास बात ये है कि रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड में वीर और सांगा ने लोकल रेसलर्स की टीम पर एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 कारणों के बारे में जिनसे द इंडस शेर को बड़ा पुश जरूर मिलना चाहिए।

#)WWE को काफी समय से टॉप भारतीय सुपरस्टार की कमी खल रही है

WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले अंतिम भारतीय सुपरस्टार की बात करें तो ये उपलब्धि जिंदर महल ने अपने नाम की थी। वो 2017 में चैंपियन बने, लेकिन टाइटल हारने के बाद उन्हें लगातार संघर्ष करना पड़ रहा था। इस बीच महल को वीर महान और शैंकी के साथ मेन रोस्टर पर लाया गया, लेकिन भारतीय रेसलर्स की त्रिमूर्ति भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

हालांकि वीर महान को एक मॉन्स्टर के रूप में बिल्ड करने की कोशिश की गई, लेकिन उनके पुश को भी ड्रॉप कर दिया गया। अब वीर और सांगा की टीम के रूप में कंपनी को एक टैलेंटेड भारतीय टीम मिल गई है, जो ना केवल भारतीय फैंस की चहेती टीम बन सकती है बल्कि कंपनी के भारतीय फैनबेस में भी इजाफा करवा सकती है।

#)वीर महान और सांगा को टीम के रूप में काम करने का अनुभव है

वीर महान और सांगा एक-दूसरे के साथ पहले भी काम कर चुके हैं। ये बात आपको चौंका सकती है कि उन्होंने NXT में अधिकांश समय एक टीम के रूप में काम किया, जहां उनकी टीम को द इंडस शेर नाम दिया गया। वो अब भी इस टीम की लिगेसी को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

अच्छी बात ये है कि वीर और सांगा को एक-दूसरे के साथ काम करने का अच्छा खासा अनुभव है, जो उन्हें मेन रोस्टर पर दूसरी टीमों को डॉमिनेट करने में मदद कर सकता है। Raw में इस हफ्ते भी उनका टीमवर्क शानदार रहा, जो दर्शाता है कि वो बहुत जल्द रोस्टर की टॉप टीमों में शामिल हो सकते हैं।

#)जिंदर महल एक मैनेजर के रूप में अच्छा कर सकते हैं

जिंदर महल को WWE में काम करने का काफी अनुभव है और इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन बनने की उपलब्धि भी हासिल की, मगर वो कभी कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में अपनी जगह नहीं बना पाए। वो इस समय द इंडस शेर के साथ जुड़े हुए हैं और अगले कुछ महीनों में उन्हें मजबूत दिखाने में अहम योगदान देते दिखाई देंगे।

वो इंडस शेर के लीडर हैं और उन्हें मैनेज भी करते दिखाई दे रहे हैं। चूंकि स्लो इन-रिंग मूवमेंट के कारण महल के इन-रिंग परफॉर्मेंस की निरंतर आलोचना होती रही है, इसलिए WWE को इस बार उन्हें एक हील मैनेजर के रूप में दिखाने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि क्राउड से उन्हें हमेशा से नेचुरल हील रिएक्शन मिलता आया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।