3 कारण क्यों WWE को अब टैग टीम चैंपियनशिप को अलग कर देना चाहिए

Ujjaval
WWE को टैग टीम चैंपियनशिप को अलग कर देना चाहिए
WWE को टैग टीम चैंपियनशिप को अलग कर देना चाहिए

WWE: WWE में पिछले कुछ सालों से रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के पास अपनी-अपनी टैग टीम चैंपियनशिप थी। मई 2022 में दोनों टाइटल्स के लिए यूनिफिकेशन मैच हुआ और इसके बाद से एक ही अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप देखने को मिल रही है।

कई बार रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि जल्द ही दोनों टाइटल्स को अलग किया जा सकता है। कुछ बड़े कारण हैं, जिनसे लगता है कि टैग टीम चैंपियनशिप को अलग किया जाना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों WWE को टैग टीम टाइटल्स को अलग कर देना चाहिए।

3- WWE Raw और SmackDown का टैग टीम डिवीजन पहले के मुकाबले अब मजबूत हो गया है

टैग टीम डिवीजन ट्रिपल एच के कंट्रोल में आने के बाद बेहतर हो गया है। साथ ही टीमों को अब पर्याप्त समय भी दिया जा रहा है। अभी Raw में न्यू डे, अल्फा अकादमी, क्रीड ब्रदर्स, जजमेंट डे, इम्पीरियम, DIY, इंडस शेर, ऑसम ट्रुथ और वाइकिंग रेडर्स जैसी टॉप टीम मौजूद हैं।

SmackDown ब्रांड में एंजल गार्ज़ा & हम्बर्टो कारिलो, स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स, लैटिनो वर्ल्ड ऑर्डर (LWO), प्रिटी डेडली, बुच & टायलर बेट, ब्लडलाइन,ओरिजिनल क्लब, ग्रेसन वॉलर & ऑस्टिन थ्योरी और AOP मौजूद हैं। दोनों ब्रांड्स में टॉप टीमों की कोई कमी नहीं है। ऐसे में एक टैग टीम टाइटल का होना निराशाजनक चीज़ है। अब कंपनी को साफ तौर पर दोनों ब्रांड्स के लिए अलग-अलग चैंपियनशिप को लाने की जरूरत है।

2- WWE Draft का महत्व बना रहेगा

youtube-cover

Draft को फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है क्योंकि इससे ब्रांड्स को अपने-अपने सदस्य मिल जाते हैं। अमूमन स्टार्स अपने ही ब्रांड पर रहते हैं और काफी कम मौकों पर विपक्षी शो का हिस्सा बनते हैं। Raw और SmackDown के एक ही टैग टीम चैंपियंस होने से Draft का महत्व खत्म कम होता है।

सुपरस्टार्स दोनों ब्रांड पर नज़र आते हैं। इससे ऐसा महसूस होता है कि कंपनी के पास Draft से जुड़ा कोई रूल नहीं है और सुपरस्टार्स आसानी से एक से दूसरे ब्रांड का हिस्सा बन सकते हैं। अगर दोनों ब्रांड्स की टैग टीम चैंपियनशिप को अलग किया जाता है, तो सुपरस्टार्स का लगातार अन्य शोज़ पर जाना पूरी तरह बंद हो जाएगा। इससे Draft का महत्व बढ़ने लगेगा।

1- WWE द्वारा कई टैग टीमों को लगातार मौका नहीं मिल रहा है

इस समय कई सारी शानदार टीमें मौजूद हैं। Raw में इम्पीरियम, DIY और अल्फा अकादमी काफी महीनों से अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर रहे हैं लेकिन उन्हें चैंपियनशिप रन नहीं मिल पा रहा है। साथ ही क्रीड ब्रदर्स समेत कई अन्य टीमें भी लगातार आगे आ रही हैं। SmackDown ब्रांड में भी यही कहानी है।

द जजमेंट डे के फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट के पास टैग टीम चैंपियनशिप है और वो Raw का हिस्सा बने हुए हैं। ऐसे में SmackDown की कई सारी टीमों को लगातार टाइटल मैच लड़ने और चैंपियनशिप पर कब्जा करने का कोई चांस नहीं मिल रहा है। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स, प्रिटी डेडली और ब्लडलाइन काफी महीनों से प्रभावित कर रहा है लेकिन उन्हें भी कम मौके मिल रहे हैं। दोनों शोज़ को अपनी चैंपियनशिप दी जाएगी, तो फिर स्टार्स को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलेंगे।