3 कारण क्यों द मिज़ WWE के नए ग्रुप रेट्रीब्यूशन के लीडर हो सकते हैं

द मिज़ और रेट्रीब्यूशन
द मिज़ और रेट्रीब्यूशन

पिछले कुछ समय में रेट्रीब्यूशन ने काफी ज्यादा आतंक मचाया है। उन्होंने हर एक सुपरस्टार और पूरी मैनेजमेंट के नाम में डीएम करके रख दिया है। सबसे पहले WWE के मिस्ट्री ग्रुप ने रॉ में एंट्री की और चीज़ों को खराब करने की कोशिश की। इसके बाद मिस्ट्री ग्रुप ने स्मैकडाउन में आकर काफी चीज़ें तबाह की। इसके बाद से उनका आतंक जारी है।

हर किसी के मन में सवाल है कि आखिर इस ग्रुप के पीछे कौन है। सबके मन में अलग-अलग नाम आ रहे हैं। इस दौरान अबतक किसी भी स्टार पर शक नहीं गया है। हाल ही में द मिज़ शक के दायरे में आए हैं। पिछले दो हफ्ते से द मिज़ रेट्रीब्यूशन द्वारा हुए हमले के दौरान स्मैकडाउन के रोस्टर के साथ नजर नहीं आए। साथ ही वो बाद में एंट्री करते हुए दिखे।

स्मैकडाउन के अंतिम एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। रेट्रीब्यूशन के आने के बाद अचानक से द मिज़ ने रिंग में मौजूद स्मैकडाउन स्टार्स को जॉइन किया। इस वजह से उनके रेट्रीब्यूशन के लीडर होने पर सवाल उठ रहे हैं। खैर, हम बात करने वाले हैं 3 कारणों के बारे में जिनकी वजह से वो रेट्रीब्यूशन के लीडर हो सकते हैं।

3- WWE में अपनी खराब बुकिंग के कारण

द मिज़ सालों से WWE के वफादार रहे हैं और वो लगातार पूरी तरह अपना योगदान दे रहे हैं। इसके बावजूद भी उन्हें फिर WWE टाइटल के योग्य नहीं समझा जा रहा। साथ ही उन्हें ज्यादा मौके भी नहीं मिलते। इस चीज़ की वजह से उन्होंने एक नया ग्रुप बनाने का निर्णय लिया हो।

अबतक इस ग्रुप का मकसद WWE को बर्बाद करने का रहा है। द मिज़ इस ग्रुप के लीडर के रुप में सामने आकर बता सकते हैं कि वो WWE के व्यवहार से परेशान है। साथ ही उन्होंने कंपनी से बदला लेने के लिए इस ग्रुप को बनाया। ये एक अच्छा स्टोरीलाइन एंगल साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- 3 चीज़ें जो WWE को मिस्ट्री फैक्शन रेट्रीब्यूशन के साथ करना चाहिए

2- द मिज़ के पास बढ़िया माइक स्किल्स है

इस ग्रुप ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है और वो सीधा चीज़ों को बर्बाद करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद भविष्य में जरूर ही रेट्रीब्यूशन को एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत होगी, जो उनकी बातों को सामने रख पाए।

ऐसे में रेट्रीब्यूशन को लीडर के रूप में अच्छा विकल्प नहीं मिल सकता। हर एक WWE फैन उनकी प्रोमो स्किल्स से परिचित है। इस समय अगर WWE में सबसे अच्छे प्रोमो कट करने वाले सुपरस्टार्स की बात की जाए तो मिज़ का नाम सबसे ऊपर होगा।

1- ग्रुप में नए और पुराने स्टार्स का मिश्रण बनाए रखने के लिए

लंबे समय से बताया जा रहा है कि रेट्रीब्यूशन में नए स्टार्स रहने वाले हैं। ऐसे में अगर सारे ही नए स्टार्स मौजूद होंगे तो शायद ही ग्रुप सफल हो पाएगा।

फैक्शन में अनुभव का मिश्रण होना जरूरी है। ऐसे में द मिज़ जैसे अनुभवी और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन असल में ग्रुप को एक अच्छी राह दिखा सकते हैं। हो सकता है कि मिज़ के अलावा ग्रुप में कुछ अन्य परिचित स्टार्स भी हो।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो मिस्ट्री फैक्शन का हिस्सा रह सकते हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now