Create

3 कारण जिनके आधार पर पूर्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो डेल रियो SummerSlam में वापसी कर सकते हैं 

पूर्व WWE सुपरस्टार एल्बर्टो डेल रियो
पूर्व WWE सुपरस्टार एल्बर्टो डेल रियो
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में इस समय रेसलर्स को रिलीज करने का दौर चल रहा है। रिंग में काम करने वाले कई बड़े नामों को WWE बजट कट के नाम पर रिलीज कर रही है। ऐसे में एक बड़ा सवाल ये आ सकता है कि क्या किसी पूर्व सुपरस्टार को इस समय WWE अपने रोस्टर का हिस्सा बनाना चाहेगी खासकर जब उनका एक बड़ा शो बेहद करीब है?

ब्रे वायट के रिलीज होने के बाद WWE को फैंस की नाराजगी का सामना करना पड़ा। इस समय WWE बेहद संभलकर काम कर रही है क्योंकि एक गलत मूव से उसके नाम और काम पर बुरा असर पड़ेगा। इसलिए WWE अपने हर कदम को संभलकर ही कर रहा है पर क्या वो अल्बर्टो डेल रियो को वापस लाने की गलती करेगा?

ये सवाल इसलिए अहम है क्योंकि कई रेसलर्स को रिलीज करने के बाद अगर एक ऐसे रेसलर को आने का मौका मिलता है जिसे एक समय पर गलत व्यवहार और काम के कारण रिलीज किया गया था तो उससे हर तरफ एक गलत संदेश जाएगा। एल्बर्टो ने भी कंपनी के बारे में काफी बुरी बातें कहीं थी पर क्या ये पुरानी बातें भुलाकर फिर से एक साथ आ सकेंगे? आइए इससे जुड़े कारणों पर एक नजर डालते हैं।

#3 वो WWE SummerSlam से पहले वाली रात को लास वेगास में एक इवेंट का हिस्सा हैं

अल्बर्टो डेल रियो 20 अगस्त को लास वेगस में एक इवेंट का हिस्सा हैं और अगले दिन WWE SummerSlam होने वाला है। ऐसे में इनकी वापसी का अंदेशा लगाया जा सकता है। ये एक ऐसे रेसलर हैं जो अपने साथ काफी कॉन्ट्रोवर्सी लेकर आते हैं। इससे WWE को फायदा होगा क्योंकि वो इन चीजों को भुनाने में माहिर है।

रिंग से दूर और सलाखों के पीछे वक्त बिताने वाले रियो की पब्लिक इमेज काफी कुछ खास नहीं है और WWE की पब्लिक इमेज का हाल भी कुछ ऐसा ही है। ऐसे में क्या ये दोनों एक साथ आकर अपने लिए कुछ पॉजिटिव कर पाएंगे? ये एक बड़ा सवाल है जिसका जवाब हम सबको जल्द मिल जाएगा।

#2 वो कंपनी में वापसी की इच्छा जाहिर कर चुके हैं

अगर नीचे दिया गया ट्वीट कोई संकेत है तो ये बात तो साफ है कि रियो एक नॉस्टेल्जिक फीलिंग बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वो हाल में WWE में अपने बिताए गए दिनों से जुड़ी तस्वीरें साझा कर रहे हैं। इसका अर्थ है कि वो एक झुकाव दर्शा रहे हैं पर क्या WWE भी इस झुकाव की तरफ जाएगी?

WWE और रियो ने जिस तरह से अपने संबंध को खत्म किया था उससे इनके साथ आने की संभावनाएं कम हैं लेकिन रेसलिंग और खासकर WWE में कभी भी कुछ भी हो सकता है। इसलिए ये मुमकिन है कि रियो और WWE एक दूसरे की डूबती स्थिति को संभाल लें पर क्या ये वाकई में हो सकेगा या ये महज ख्याल हैं?

#1 उनके आने से शो में एक सरप्राइज एलिमेंट आ जाएगा

2011 के SummerSlam में इन्होंने सीएम पंक को हराकर पूर्ण मैक्सिकन वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन होने का खिताब अपने नाम किया था। ऊपर दिए गए ट्वीट में वो इसी बात को कह रहे हैं और अगर इस बात पर ध्यान दिया जाए तो वो सीएम पंक पर एक निशाना साध रहे हैं जो हाल फिलहाल में चर्चा का केंद्र हैं।

ऐसी खबरें हैं कि वो AEW का हिस्सा हो सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो उस स्थिति में रियो का WWE का हिस्सा बनना एक अलग कदम होगा। अगर वो SummerSlam में आएँगे तो वो मीडिया की सुर्खियों का केंद्र बन जाएंगे। इससे जो ध्यान इस समय पंक पर है वो रियो पर आ जाएगा जिसकी वजह से 20 अगस्त की संभावित डेट पर AEW Rampage में डेब्यू करने वाले पंक की जगह 21 को रियो का नाम होगा और फिर उनके बारे में अधिक बातें होने लग जाएंगी जिससे पंक के मीडिया पुश को एक झटका लग सकता है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...