3 कारण क्यों Gunther WWE WrestleMania 40 के बाद भी आईसी चैंपियन बने रह सकते हैं 

WWE आईसी चैंपियन गुंथर से टाइटल जीतना लगभग नामुमकिन है
WWE आईसी चैंपियन गुंथर से टाइटल जीतना लगभग नामुमकिन है

Gunther: इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) में WWE आईसी चैंपियन गुंथर (Gunther) का ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ मैच होने की अफवाहें थीं। ब्रॉक के विवादों में फंसने की वजह से उनकी WWE में वापसी लगभग नामुमकिन लग रही है और वो इस साल WrestleMania का हिस्सा नहीं होंगे। बता दें, गुंथर के इस वक्त रॉ (Raw) में कई चैलेंजर्स मौजूद हैं।

इस वजह से इन-रिंग जनरल के WrestleMania 40 में मल्टी-मैन मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड करने की संभावना है। इसके बावजूद ऐसा लग रहा है कि इम्पीरियम लीडर मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों गुंथर WWE WrestleMania 40 के बाद भी आईसी चैंपियन बने रह सकते हैं।

3- WWE सुपरस्टार Gunther आईसी चैंपियन के रूप में शानदार काम कर रहे हैं

गुंथर के WWE मेन रोस्टर में डेब्यू से पहले आईसी चैंपियनशिप को काफी खराब बुकिंग दी जा रही थी और इस टाइटल को बड़े इवेंट में बुक किया जाना लगभग बंद हो चुका था। इस वजह से आईसी टाइटल के वैल्यू में काफी कमी आई थी। वहीं, गुंथर ने मेन रोस्टर डेब्यू के बाद इस आईसी चैंपियनशिप को जीत लिया था।

इन-रिंग जनरल ने आईसी चैंपियन के रूप में शानदार काम किया और इस चैंपियनशिप को एक बार फिर काफी लोकप्रिय बना दिया है। अभी भी इम्पीरियम लीडर का चैंपियन के रूप में शानदार परफॉर्मेंस जारी है। यही कारण है कि अगर WWE गुंथर को WrestleMania 40 के बाद भी आईसी चैंपियन बनाए रखती है तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

2- WWE आईसी चैंपियन Gunther के चैलेंजर्स के पास उनकी तुलना में काफी कम मोमेंटम है

जैसा कि हमने बताया कि गुंथर के इस वक्त Raw में कई चैलेंजर्स मौजूद हैं। आईसी चैंपियन ने रेड ब्रांड के आखिरी एपिसोड में WrestleMania में अपने चैलेंजर के बारे में बात करते हुए द मिज़, सैमी ज़ेन, चैड गेबल, आर-ट्रुथ जैसे सुपरस्टार्स का जिक्र किया था। यही नहीं, Raw के इस एपिसोड में इम्पीरियम लीडर का डॉमिनिक मिस्टीरियो, डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ मैच होने के भी संकेत दिए गए थे।

हालांकि, इन सभी सुपरस्टार्स के पास गुंथर की तुलना में काफी कम मोमेंटम है। यही नहीं, अभी आईसी चैंपियन को मेन रोस्टर में कोई भी सुपरस्टार पिन या सबमिशन के जरिए हरा नहीं पाया है। यही कारण है कि इन-रिंग जनरल के WrestleMania में संभावित मैच में अपना टाइटल रिटेन करने की संभावना लग रही है।

1- WWE आईसी चैंपियन Gunther को अपना एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ना बाकी है

गुंथर ने आईसी चैंपियन के रूप में लगभग सबकुछ हासिल कर लिया है। यही नहीं, वो WWE इतिहास में सबसे ज्यादा समय तक आईसी चैंपियनशिप होल्ड करने वाले सुपरस्टार बन चुके हैं। यही कारण है कि फैंस इम्पीरियम लीडर को अपना टाइटल ड्रॉप करते हुए देखना चाहते हैं।

हालांकि, गुंथर को अभी WWE में अपने सबसे लंबे टाइटल रन का रिकॉर्ड तोड़ना बाकी है। बता दें, इन-रिंग जनरल ने वॉल्टर के रूप में रिकॉर्ड 870 दिनों तक NXT UK चैंपियनशिप होल्ड की थी। गुंथर को आईसी चैंपियन बने हुए 629 दिन हो चुके हैं और वो यह रिकॉर्ड तोड़ने से 241 दिन दूर हैं। यही कारण है कि WWE उन्हें अपना यह पिछला रिकॉर्ड तोड़ने का मौका दे सकती है।