जानिए कौन से 3 दिग्गज जो अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन और दो जो WWE चैंपियन बनने में कामयाब नहीं हुए हैं

WWE
इस लिस्ट में WWE के कई चौंकाने वाले सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं

WWE: WWE में चैंपियनशिप जीतना एक बड़ी बात है और अगर वो वर्ल्ड टाइटल हो तो उसकी बात ही अलग है। इसके बावजूद ऐसे कई स्टार्स रहे हैं, जिनके लिए यह रास्ता अभी लंबा है। कुछ रेसलर्स को कंपनी में कई सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं, लेकिन फिर भी वर्ल्ड टाइटल को जीतने में कामयाब नहीं हुए।

रिक फ्लेयर और जॉन सीना ऐसे दो दिग्गज हैं जोकि 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन फिर भी उनके नाम कुछ चैंपियनशिप नहीं हैं। कंपनी में वर्ल्ड टाइटल के रूप में यूनिवर्सल चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप रही है। इस बीच ऐसे कई दिग्गज रहे हैं, जोकि एक टाइटल को तो जीते हैं, लेकिन दूसरी चैंपियनशिप को जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं।

#3 WWE में यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं जीती है - एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स अपने करियर में दो बार WWE चैंपियन रह चुके हैं लेकिन वो अबतक यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर सके हैं। एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने के बावजूद इन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं किया है। एजे स्टाइल्स का करियर बेहद शानदार रहा है लेकिन जीत के मामले में वो इस टाइटल को जीतने में नाकामयाब रहे हैं।

एजे स्टाइल्स आने वाले समय में यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं पर इस आर्टिकल के लिखे जाने तक वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर पाए हैं। इसी साल Royal Rumble 2024 में वो इस मैच का हिस्सा था, लेकिन उनके हाथ निराशा ही लगी थी।

#2 WWE चैंपियन नहीं बन सके हैं - केविन ओवेंस

youtube-cover

केविन ओवेंस अपने करियर में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को एक बार अपने नाम कर चुके हैं जबकि वो दो बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियन और तीन बार यूएस चैंपियन बन चुके हैं। इस दौरान उन्होंने WWE चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं किया है जो काफी हैरान करने वाली बात है। अब ये देखना होगा कि वो इस टाइटल को अपने नाम कब करते हैं। ऐसा नहीं है कि उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका नहीं मिला, लेकिन वो इसका फायदा उठाने में कामयाब नहीं हुए थे।

#2 यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बने - रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन WWE में सबसे कम उम्र का चैंपियन बनने का खिताब अपने नाम कर चुके हैं पर उनके पास यूनिवर्सल चैंपियन बनने का खिताब नहीं है। WWE के लैजेंड किलर और आरकेओ के मास्टर इस चैंपियनशिप को हासिल करने में कामयाब नहीं हुए हैं। उनके पास Royal Rumble 2024 में इस कमी को पूरा करने का मौका था, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए।

#1 WWE चैंपियन नहीं बन सके हैं - ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ऐसे रेसलर हैं जो यूनिवर्सल चैंपियन तो बन चुके हैं लेकिन वो अबतक WWE चैंपियन नहीं बन पाए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन के पास एक्शन का पावर है पर वो उसे सही मौकों पर एवं सही जगह पर नहीं दिखा पा रहे हैं। स्ट्रोमैन ने बतौर यूनिवर्सल चैंपियन शानदार काम किया था और निश्चित तौर पर अगर उन्हें मौका मिलता है तो बतौर WWE चैंपियन भी शानदार काम कर सकते हैं।

#1 WWE यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बने - जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना वो रेसलर हैं जिनके नाम 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप हैं पर इसमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप शामिल नहीं है। 2021 में हुए SummerSlam प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्होंने रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, लेकिन वो इसे जीतने में कामयाब नहीं हुए थे। भविष्य में सीना इस टाइटल को हासिल कर पाएंगे या नहीं यह कहना मुश्किल है। हालांकि, वो 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनते हैं तो इतिहास के पन्नों में अपना नाम जरूर दर्ज करा लेंगे।