Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania में कभी नहीं हारे और 2 जिन्होंने कभी एक मैच भी नहीं जीता

While The Undertaker had one of the greatest streaks at WrestleMania, Vince McMahon is nowhere near it
Ankit Kumar
visit

WWE के सबसे बड़ी पीपीवी रैसलमेनिया 35 को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। कंपनी ने इस पीपीवी के लिए कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं। हर साल की तरह इस साल भी फैंस को रैसलमेनिया में कुछ खास देखने को मिलेगा। इस साल रैसलमेनिया में फैंस ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता, कर्ट एंगल बनाम बैरन कॉर्बिन, एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन और रोंडा राउज़ी बनाम शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच समेत कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं।

आपको बता दें कि अभी तक फैंस को रैसलमेनिया के 34 संस्करण देखने को मिल चुके हैं और इस साल फैंस को रैसलमेनिया का 35वां संस्करण देखने को मिलेगा। रैसलमेनिया का इतिहास काफी लंबा रहा है। इतने सालों में रैसलमेनिया में कई बड़े रिकॉर्ड बने तो कई बड़े रिकॉर्ड बनकर टूट गए।

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर जो रैसलमेनिया में कभी नहीं हारे और 2 जिन्होंने रैसलमेनिया में एक भी मैच नहीं जीता।

रैसलमेनिया में कभी नहीं हारीं: एजे ली

AJ Lee and Paige

एजे ली भले ही अब WWE का हिस्सा नहीं हैं लेकिन फैंस उन्हें कभी भूल नहीं पाएंगे। एजे ली ने अपने WWE करियर में दो बार रैसलमेनिया का हिस्सा बनीं और दोनों ही बार उन्होंने जीत हासिल की। एजे ली का पहला मुकाबला रैसलमेनिया 30 में हुआ, जहां उन्होंने 13 फीमेल सुपरस्टार्स को हराकर WWE डीवाज़ चैंपियनशिप अपने नाम की।

इसके बाद रैसलमेनिया 31 में एजे ली और पेज का मुकाबला बैला ट्विंस के खिलाफ हुआ, जिसमें एजे ली और पेज ने जीत हासिल की। इसके कुछ समय बाद एजे ली कंपनी से चली गईं और फिर उन्होंने प्रोफेशनल रैसलिंग से रिटायमेंट की घोषणा कर दी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रैसलमेनिया में कभी नहीं जीते: विलियम रीगल

The current NXT General Manager

वर्तमान में NXT के जनरल मैनेजर विलियम रीगल प्रोफेशनल रैसलिंग में सबसे सम्मानित चेहरों में से एक हैं। हालांकि इन सबके बावजूद विलियम रीगल ने रैसलमेनिया में कभी भी एक मुकाबला तक नहीं जीता है। आपको जानकर शायद थोड़ी हैरानी होगी कि विलियम रीगल रैसलमेनिया का 5 बार हिस्सा रहे हैं और हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

साल 2001 में हुए रैसलमेनिया में विलिमय रीगल को क्रिस जैरिको के खिलाफ, 2002 में रॉब वैन डैम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद विलियम रीगल को रैसलमेनिया में 3 बार बैटल रॉयल मैच में हार का सामना करना पड़ा।

रैसलमेनिया में कभी नहीं हारीं: सेबल

Sable and Marc Mero vs Luna Vachon and Goldust

कई फैंस शायद सेबल को एक WWE सुपरस्टार के रूप में नहीं जानते होंगे लेकिन ब्रॉक लैसनर की पत्नी के रूप में उन्हें जरूर जानते होंगे। आपको बता दें कि सेबल ने साल 1996 में WWE में डेब्यू किया और कुछ ही समय में वह कंपनी की सबसे पॉपुलर सुपरस्टार बन गईं थी। सेबल पहली बार साल 1998 में हुए रैसलमेनिया का हिस्सा बनीं, जहां उन्होंने मार्क मेरो के साथ मिलकर लूना और गोल्डस्ट को हराया।

इसके अगले साल हुए रैसलमेनिया में सेबल ने WWE विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबले में टोरी को हराया। इसके बाद सेबल ने निजी कारणों के चलते कंपनी छोड़ दी लेकिन 2004 में एक बार फिर उन्होंने कंपनी में वापसी की और रैसलमेनिया का हिस्सा बनीं। इस बार उन्होंने टोरी विल्सन के साथ मिलकर मिस जैकी और स्टेसी कैबलर को मात दी।

रैसलमेनिया में कभी नहीं जीते: विंस मैकमैहन

Enter caption

इस लिस्ट में विंस मैकमैहन का नाम देखकर कई फैंस हैरान होंगे लेकिन यह सच है कि WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन आज तक रैसलमेनिया में एक भी मुकाबला नहीं जीते हैं। विंस मैकमैहन 4 बार रैसलमेनिया का हिस्सा रह चुके हैं और हर बार उन्हें हार ही मिली है।

साल 2001 में विंस मैकमैहन पहली बार रैसलमेनिया में मुकाबले में शामिल हुए, जहां उन्हें अपने बेटे शेन मैकमैहन के हाथों हार मिली। इसके दो साल बाद विंस मैकमैहन को हल्क होगन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद विंस मैकमैहन 3 साल बाद फिर रैसलमेनिया में शामिल हुए लेकिन शॉन माइकल्स के खिलाफ उन्हें फिर से हार मिली।

इस हार के बाद फैंस को लग रहा था कि विंस मैकमैहन अब जब भी रैसलमेनिया का हिस्सा होंगे तो जीत हासिल करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तीसरी हार के बाद विंस मैकमैहन ने 4 साल के अंतराल के बाद रैसलमेनिया में फिर एंट्री की लेकिन इस बार फिर उनकी हार हुई। इस बार विंस के प्रतिद्वंदी ब्रेट हार्ट थे।

रैसलमेनिया में कभी नहीं हारे: रॉब वैन डैम

Rob Van Dam is undefeated at WrestleMania

रॉब वैन डैम ने जब कंपनी में डेब्यू किया था तब सभी को लगा था कि वह कंपनी के फेस बनेंगे लेकिन किन्हीं कारणों से ऐसा नहीं हो पाया। कंपनी का फेस बनने की बजाय वह कंपनी में मिड-कार्ड रैसलर बन गए। हालांकि WWE में अपने करियर के दौरान वह 4 बार रैसलमेनिया का हिस्सा बने और हर बार उन्होंने जीत हासिल की।

रॉब वैन डैम ने रैसलमेनिया में डेब्यू मुकाबले में विलियम रीगल को हराया, इसके दो साल बाद उन्होंने बुकर टी के साथ मिलकर वर्ल्ड टैग टीम टाइटल के लिए तीन दूसरी टैग टीमों को मात दी। साल 2006 में तीसरी बार रैसलमेनिया का हिस्सा बने रॉब वैन डैम ने रिक फ्लेयर, बॉबी लैश्ले, मैट हार्डी और शैल्टन बैंजामिन को हराकर मनी इन द ब्रीफकेश जीता।

आखिरी बार रॉब वैन डैम रैसलमेनिया में ECW ओरिजन का हिस्सा बन शामिल हुए, जहां उन्होंने न्यू ब्रीड को मात दी। इसके बाद उन्होंने कुछ साल के लिए कंपनी छोड़ दी और साल 2013 में एक बार फिर वापसी की।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now