Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Royal Rumble 2019 जीतना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए

Could the Architect win the 2019 Men's Rumble match?

TLC पीपीवी के बाद अब फैंस की निगाहें अगले साल होने वाले WWE के पीपीवी रॉयल रंबल पर टिक गई हैं। WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में एक रॉयल रंबल कई मायनों में सुपरस्टार्स के लिए भी काफी अहम होता है। इस पीपीवी पर होने वाला 30 मेंस रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल करने वाले सुपरस्टार को सीधा रैसलमेनिया में एंट्री मिलती है।

इसके अलावा इस पीपीवी में इस साल से मेंस रंबल के अलावा 30 विमेंस रंबल मैच की भी शुरूआत हो चुकी है। शो में इन दो मेन मुकाबलों के अलावा कई बड़े मुकाबले और चौंकाने वाली वापसी देखने को मिलती हैं। ऐसे में फैंस का इस पीपीवी के बेसब्र होना आम बात है।

रॉयल रबंल पीपीवी को शुरू होने में अभी एक महीने से ज्यादा का समय बाकी है लेकिन इस पीपीवी के लिए अफवाहों का दौर अभी से शुरू हो गया है। 30 मेंस रॉयल रंबल को लेकर संभावित विजेता के नामों की तेजी से अफवाहें चल रही है।

इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे उन 3 सुपरस्टार्स पर, जिन्हें 30 मेंस रॉयल रंबल जीतना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए।

फिन बैलर: जरूर जीतना चाहिए

Balor would make an excellent choice if the company are willing to push him.

मंडे नाइट रॉ के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक फिन बैलर अभी भी मेन इवेंट में अपनी जगह पक्की करने की जद्दोजहद कर रहे हैं। एक दिन यूनिवर्सल चैंपियन रहे फिन बैलर को चोट के कारण अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था लेकिन इसके बाद से वह कभी टाइटल पिक्चर में शामिल नहीं हुए।

फिन बैलर की वर्तमान स्थिति के लिए WWE की क्रिएटिव टीम काफी हद तक जिम्मेदार है। फिन बैलर को पिछले एक साल से किसी भी अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं किया गया। 30 मेंस रॉयल रंबल मैच के रूप में WWE के पास यह अच्छा मौका है कि वह फिन बैलर इसमें जीत के लिए बुक करें। इस जीत से फिन बैलर को मेन इवेंट स्टार बनने में मदद मिलेगी।

Get WWE News in Hindi Here

पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स: नहीं जीतना चाहिए

Batista may have won the 2014 Rumble, but did not win over the fans.

जैसा हम सभी जानते हैं कि 30 मेंस रॉयल रंबल मैच में हमें कई चौंकाने वाली वापसी देखने को मिलती हैं। इन वापसी में हमें कई पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स भी देखने को मिलते हैं। पिछले काफी समय से हमें कंपनी में पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स बड़े पीपीवी में आकर सारी टाइमलाइन अपनी ओर खींच लेते हुए देखने को मिल रहे हैं।

साल 2014 में बतिस्ता एक पार्ट टाइमर सुपरस्टार थे और उन्होंने रॉयल रंबल अपने नाम किया। हमारे ख्याल से पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स की जगह फुल टाइमर सुपरस्टार्स को यहां पर जीतने के लिए बुक किया जाना चाहिए।

पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स टाइटल जीतने के बाद काफी कम मौकों पर ही गो-होम-शो में नज़र आते हैं। ऐसे में दूसरे सुपरस्टार्स को टाइटल के लिए मुकाबला करने का मौका नहीं मिल पाता है। हमारे ख्याल से कंपनी को रॉयल रंबल मैच में किसी पार्ट टाइमर सुपरस्टार को जीतने के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

रूसेव: जरूर जीतना चाहिए

Rusev made a huge impact when he debuted on the main roster at the 2014 Rumble.

अगर WWE में बात पॉपुलर सुपरस्टार्स की हो तो रूसेव किसी से कम नहीं हैं। पिछले कई सालों से कंपनी का अहम हिस्सा बने हुए रूसेव WWE में खराब बुकिंग का शिकार हैं। साल 2014 में रॉयल रंबल से मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले रूसेव को कंपनी में उतने मौके नहीं मिले जिसके वह हकदार थे।

इसके अलावा कभी रॉ तो कभी स्मैकडाउन में मूव करने से उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ। लेकिन इन सबके बीच उन्होंने कई मुकाबलों में शानदार परफॉर्मेंस देकर खुद को साबित किया है। उनके मुकाबले के दौरान फैंस उनकी काफी चैंट करते हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कितने पॉपुलर सुपरस्टार हैं।

कंपनी को चाहिए कि वह 2019 के रंबल मैंच में रूसेव को जीत के लिए बुक करें। इससे ना केवल रूसेव को फायदा होगा बल्कि ब्लू ब्रांड यानी स्मैकडाउन लाइव को भी काफी फायदा मिलेगा।

पूर्व रॉयल रंबल विजेता: नहीं जीतना चाहिए

Already a two-time Royal Rumble winner, it makes no sense for John Cena to win again.

30 मेंस रॉयल रंबल जीतने वाले रैसलर के पास यह मौका होता है कि वह रैसलमेनिया में अपनी जगह पक्की कर रातों-रात सुपरस्टार बन सकता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉयल रंबल एक रैसलर को एक ही रात में सुपरस्टार बनने का मौका देती है।

कई नए रैसलर रॉयल रंबल का हिस्सा बनना चाहते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि इस मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद उन्हें WWE में सुपरस्टार बनने का मौका मिलेगा। इस साल के रॉयल रंबल के लिए कंपनी को चाहिए की किसी ऐसे रैसलर को जीत के लिए बुक करें जो आगे कंपनी में टॉप पर आ सके।

अक्सर हम देखते है कि कई पीपीवी में हमें वहीं सुपरस्टार्स जो उसे पहले ही जीत चुके होते हैं एक बार उस मुकाबले के विजेता बन जाते हैं। कंपनी को चाहिए कि वह किसी भी पूर्व रंबल विजेता को इस मुकाबले में जीत के लिए बुक ना करें।

सैथ रॉलिंस: जरूर जीतना चाहिए

Rollins has helped carry RAW, in the absence of Brock Lesnar.

TLC पीपीवी में सैथ रॉलिंस का मुकाबला डीन एम्ब्रोज़ से हुआ, जिसमें सैथ रॉलिंस को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ सैथ रॉलिंस ने अपना इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल भी गंवा दिया। अफवाहों के मुताबकि, सैथ रॉलिंस रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला कर सकते हैं।

ऐसे में कंपनी को चाहिए कि वह रॉयल रंबल 2019 में 30 मेंस रंबल मैच में सैथ रॉलिंस को जीत के लिए बुक करें। वर्तमान में सैथ रॉलिंस के अलावा रंबल मुकाबला जीतने का कोई पक्का दावेदार नज़र नहीं आता। इससे सैथ रॉलिंस को सीधे रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के साथ मुकाबले में शामिल होने का मौका मिल सकता है।

हालांकि अभी तक यह पक्का नहीं है कि क्या ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला करेंगे या रॉयल रंबल में ही ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल गंवा देंगे।

लेखक: थॉमस लोउसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment