Create

2019 में रिलीज किए गए 3 WWE सुपरस्टार्स और 2 जिन्हें जल्द किया जा सकता है बाहर

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

डब्लू डब्लू ई (WWE) ऐसा रेसलिंग प्रमोशन है जहां लड़ने के लिए ढेर सारे सुपरस्टार्स इच्छा रखते हैं। रैंडी सैवेज, डस्टी रोड्स और एडी गुरेरो जैसे महान रेसलर्स ने ढेर सारे रेसलर्स को प्रेरणा देने का काम किया। ढेर सारे सुपरस्टार्स का सपना साकार भी हो जाता है और उन्हें कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का मौका भी मिल जाता है।

हालांकि, कई सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे हैं जिनका कंपनी में समय अच्छा नहीं रहा और इसी से उबकर उन्होंने अपने रिलीज की मांग कर दी। NJPW और TNA की स्थापना के बावजूद WCW और ECW के बंद होने के बाद रेसलर्स और रेसलिंग फैंस के पास WWE के अलावा कोई विकल्प नहीं था। AEW के आ जाने के बाद अब फैंस और रेसलर्स दोनों के पास एक विकल्प हो गया है और WWE से रिलीज मांगने वाले ज़्यादातर सुपरस्टार्स को नहीं बोल दिया गया है।

हालांकि, कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज मिल गई है तो एक नजर उन 3 सुपरस्टार्स पर जिन्हें रिलीज कर दिया गया और 2 जिन्हें जल्द रिलीज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: WWE न्यूज: 6 महीने तक डेटिंग करने के बाद सैथ रॉलिंस ने बैकी लिंच से की सगाई, शेयर की तस्वीर

#3 रिलीज किया: टाय डिलिंजर

परफेक्ट 10
परफेक्ट 10

टाय डिलिंजर ने NXT में अच्छा नाम कमाया था, लेकिन स्मैकडाउन भेजे जाने के बाद उऩका समय बेहद खराब हो गया। वह टीवी पर बहुत कम दिखाई देते थे और जब दिखते भी थे तो उन्हें ज़्यादातर मैच गंवाने पड़ते थे। इसी साल फरवरी में डिलिंजर ने खुद को रिलीज करने की मांग की जो स्वीकार भी कर ली गई और उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया।

उन्होंने AEW के पहले शो डबल ऑर नथिंग में अपना डेब्यू किया और प्री शो में रेसलिंग करते हुए उन्होंने शॉन स्पीयर्स नाम से अपना डेब्यू किया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 रिलीज किया: हीडियो इटामी

इतामी
इतामी

2014 में जब हीडियो इटामी NXT आए थे तो उनके लिए काफी प्लान किया जा रहा था, लेकिन वह दुर्भाग्यपूर्ण रहे और कई बार चोट लगने के कारण उनके लिए किए गए प्लांस बेकार चले गए। लगातार चोट और असफल रहने के बाद इतामी ने इस साल जनवरी में अपने रिलीज की मांग की थी जिसके बाद कंपनी मे उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया।

#1 रिलीज किया: टीजे पर्किंस

पहले क्रूजरवेट क्लासिक चैंपियन
पहले क्रूजरवेट क्लासिक चैंपियन

टीजे पर्किंस ने WWE क्रूजरवेट क्लासिक्स में हिस्सा लिया और जीत भी गए जिसके बाद वह पहले WWE क्रूजरवेट चैंपियन बने। उन्होंने रॉ और पीपीवी दोनों पर अपने टाइटल को डिफेंड किया, लेकिन फिर ब्रायन केंड्रिक्स के खिलाफ वह टाइटल हार बैठे। टीजे दोबारा टाइल हासिल नहीं कर सके और उन्होंने हील टर्न लिया।

205 लाइव में फरवरी में अपना आखिरी मुकाबला लड़ने के कुछ दिन बाद ही उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया गया। उन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट में अपना भाग्य आजमान शुरु कर दिया है।

#2 और #1 - रिलीज किए जा सकते हैं: प्रीमो और एपिको

द शाइनिंग स्टार्स
द शाइनिंग स्टार्स

जी हां, प्रीमो और एपिको अभी भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं। 2011 में इस टीम ने प्रांरभिक रूप से टैग टीम डेब्यू किया था और फिर 2012 में उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। कंपनी छोड़ने के बाद उन्होंने 2016 में दोबारा वापसी की और इस बार उनका नाम द शाइनिंग स्टार्स था। उनका सबसे ताजा मैच इसी साल फरवरी में हुआ था, लेकिन यह डार्क मैच था जिसके कारण इसे टीवी पर नहीं दिखाया गया।

यह बात बिल्कुल साफ है कि WWE के पास उनके लिए कोई योजना नहीं है और इसी कारण जल्द ही हम इस टीम को रिलीज होते देख सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों सुपरस्टार्स ने हाल ही में वर्ल्ड रेसलिंग काउंसिल (WWC) नामक प्रमोशन के लिए रेसलिंग की और एपिको ने WW यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती जबकि दोनों अब भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment