SmackDown में WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाले DIY के बारे में 3 चीजें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

WWE ने SmackDown में नए चैंपियंस क्राउन किए (Photos: WWE.com)
WWE ने SmackDown में नए चैंपियंस क्राउन किए (Photos: WWE.com)

Things You Should Know About DIY: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) के हालिया एपिसोड में DIY ने ए-डाउन टाउन अंडर (A-Down Town Under) को हराकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीत ली है। यह उनके लिए बेहद खास पल है।

DIY ने WWE में अपना सफर NXT से शुरू किया था और आज वह मेन रोस्टर का हिस्सा हैं। इस दौरान उन्होंने कई कीर्तिमान और यादें बनाई हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी तीन चीजें बताने वाले हैं, जो DIY के बारे में आपको जरूर जाननी चाहिए।

#3 WWE में काम करने वाले DIY के मेंबर्स पक्के दोस्त हैं लेकिन इनके बीच में दुश्मनी वाली स्टोरी रही है

DIY के यह दोनों मेंबर्स जॉनी गार्गानो और टॉमैसो चैम्पा भले ही असल जिंदगी में दोस्त हैं पर WWE की स्टोरीलाइन में यह दुश्मनी भी रख चुके हैं। इसकी शुरूआत NXT TakeOver: Philadelphia में 2018 में हुई थी, जहां चैम्पा ने जॉनी पर क्रच से हमला किया था।

इनकी यह स्टोरी NXT TakeOver: Brooklyn IV में जाकर खत्म हुई थी, जहां यह NXT चैंपियनशिप के लिए एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच लड़ रहे थे। इस मैच का हिस्सा एलिस्टर ब्लैक भी होने वाले थे लेकिन उन्हें पार्किंग लॉट में अनकॉनशियस पाया गया था। इस मैच को चैंपियन टॉमैसो चैम्पा ने जीता था।

#2 WWE के मेन रोस्टर में यह टीम DIY की पहली चैंपियनशिप जीत है

DIY के लिए SmackDown में WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतना बेहद खास है क्योंकि यह मेन रोस्टर में उनकी पहली चैंपियनशिप जीत है। जॉनी गार्गानो और टॉमैसो चैम्पा ने इस मैच के लिए ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर को हराया। इस मैच की घोषणा पिछ्ले SmackDown एपिसोड के दौरान कर दी गई थी और फैंस इसको होते हुए देखना चाहते थे।

इस मैच के दौरान जबरदस्त हाई फ्लाइंग और मैट एक्शन देखने को मिला। WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हो रहे इस मैच के अंतिम पलों में जॉनी गार्गानो ने ऑस्टिन थ्योरी पर डाइव लगाया। इसके बाद गार्गानो ने ग्रेसन वॉलर पर गार्गानो एस्केप सबमिशन मूव लगाया। जब इसको रोकने के लिए ऑस्टिन थ्योरी आए, तो टॉमैसो चैम्पा ने उनपर सबमिशन मूव लगा दिया। इसके बाद मैच में लीगल रेसलर ग्रेसन वॉलर ने टैपआउट कर दिया, जिसके चलते DIY नए चैंपियंस बन गए।

#1 DIY WWE में सबसे पहली बार टैग टीम चैंपियंस टोरंटो में ही बने थे

DIY के लिए टोरंटो बेहद खास है। वह नवंबर 2016 में हुए NXT TakeOver: Toronto के दौरान द रिवाइवल को हराकर पहली बार NXT टैग टीम चैंपियंस बने थे। जॉनी गार्गानो और टॉमैसो चैम्पा इसको जीतने का प्रयास अगस्त 2016 में हुए NXT TakeOver: Brooklyn II के समय से कर रहे थे।

DIY के लिए यह मैच जीतना आसान नहीं था, क्योंकि यह टू आउट ऑफ थ्री फॉल्स मैच था। इसका पहला फॉल द रिवाइवल को मिला था, जिन्होंने गार्गानो पर शैटर मशीन हिट किया था। इस मैच का दूसरा फॉल DIY को मिला था, जिन्होंने द रिवाइवल के डैश वाइल्डर और स्कॉट डॉसन में से डॉसन पर रनिंग नी और सुपरकिक का कॉम्बिनेशन हिट किया था। DIY को ही तीसरा फॉल भी मिला जब वाइल्डर ने जॉनी के गार्गानो एस्केप और डॉसन ने आर्मबार के सामने टैपआउट कर दिया था, जिसके चलते DIY NXT टैग टीम चैंपियंस बने थे।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now