Create

WWE में 3 चीजें जो जिंदर महल को जरूर करनी चाहिए

WWE में जिंदर महल को ये 3 चीजें जरूर करनी चाहिए
WWE में जिंदर महल को ये 3 चीजें जरूर करनी चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में भारतीय सुपरस्टार्स की बात की जाए तो जिंदर महल (Jinder Mahal) पिछले कई सालों से कंपनी में भारत का चेहरा बने हुए हैं। प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस के लिए भारत एक बहुत बड़ा मार्केट है जहां प्रोफेशनल रेसलिंग के करोड़ों फैंस मौजूद हैं। खास बात ये है कि यहां के युवा भी अब इस इंडस्ट्री से जुड़ने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

जिंदर महल पूर्व WWE चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन पिछले 2-3 साल उनके लिए ज्यादा अच्छे नहीं रहे। लगातार चोटों से जूझते रहे हैं, लेकिन इसी साल मई में उन्होंने वीर (Veer) और शैंकी (Shanky) के साथ वापसी की थी, जिन्हें भारतीय प्रो रेसलिंग सीन के फ्यूचर स्टार्स कहना भी गलत नहीं होगा।

जिंदर महल को अब काफी अनुभव हासिल हो चुका है, इसलिए वीर और शैंकी को मजबूत दिखाने का भार भी उन्हीं के कंधों पर आ गया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 3 बातों से आपको अवगत कराएंगे, जो जिंदर महल को जरूर करनी चाहिए।

WWE में कभी-कभी मैच लड़ें

WWE सुपरस्टार्स जिंदर महल, वीर और शैंकी
WWE सुपरस्टार्स जिंदर महल, वीर और शैंकी

जिंदर महल ने इसी साल मई में Raw में वापसी की और ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि वापसी के बाद उन्हें अभी तक अपने अधिकांश मैचों में हार झेलनी पड़ी है। एक पूर्व चैंपियन और WWE में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे मुख्य सुपरस्टार का लगातार मैचों में हार झेलना कंपनी के लिए सही नहीं है।

चूंकि वो अपने ग्रुप के लीडर हैं, इसलिए WWE को उन्हें लगातार वीकली शोज़ में मैच लड़ने के लिए बुक नहीं करना चाहिए। उदाहरण के तौर पर रोमन रेंस ने जब हील टर्न लिया और जब भी उन्हें अपने विरोधी से बदला लेना होता था, तो वो अधिकतर मौकों पर जे उसो को आगे कर देते थे।

अब महल भी हील सुपरस्टार हैं और उन्हें भी केवल बड़े मैचों के लिए ही रिंग में उतरना चाहिए। इस तरह की बुकिंग से ना केवल महल को एक बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद मिलेगी, साथ ही वीर और शैंकी को भी अपने टैलेंट से सभी को प्रभावित करने का मौका मिल सकेगा।

मिड-कार्ड टाइटल के लिए चैलेंज करें

जिंदर महल अभी Raw रोस्टर का हिस्सा हैं और रेड ब्रांड का मिड-कार्ड सिंगल्स टाइटल यानी WWE यूएस चैंपियनशिप डेमियन प्रीस्ट के पास है। महल को अभी अपने पार्टनर्स वीर और शैंकी का साथ मिल रहा है, जो उन्हें बेईमानी कर चैंपियन बनने में मदद कर सकते हैं।

आपको ये भी बता दें कि महल पहले भी यूएस टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं। वहीं खास बात ये भी है कि इस समय डेमियन प्रीस्ट को बेबीफेस सुपरस्टार के तौर पर बड़ा पुश मिल रहा है और उन्हें चैलेंज कर महल खुद को ज्यादा बड़े विलन के रूप में दिखा पाएंगे।

वीर और शैंकी को टैग टीम चैंपियंस बनने में मदद करें

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि जिंदर महल मौजूदा समय में WWE में भारत का चेहरा बने हुए हैं, लेकिन वीर और शैंकी को भारतीय रेसलिंग सीन के फ्यूचर सुपरस्टार्स के रूप में देखा जाना भी गलत नहीं है। वो भविष्य में कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये जिंदर महल पर निर्भर करता है क्योंकि महल उनके मेंटोर हैं।

हालांकि दोनों युवा स्टार्स को अभी तक रिंग में उतरने के ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं, लेकिन महल के पास उन्हें टैग टीम चैंपियनशिप मैच दिलाने का मौका है। चूंकि रैंडी ऑर्टन अभी Raw टैग टीम चैंपियन हैं और महल अपनी ऑर्टन के साथ पुरानी दुश्मनी का हवाला देकर इस टैग टीम फ्यूड की नींव रख सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...