3 बातें जो WWE दिग्गज और Roman Reigns के पिता Sika Anoa’i के बारे में जरूर जाननी चाहिए

WWE
WWE दिग्गज सिका अनोआ'ई का रेसलिंग की में दुनिया में बड़ा नाम रहा (Photo: WWE.com)

Facts You Didn't Know About Sika Anoa’i: WWE फैंस के लिए आज बहुत बुरी खबर सामने आई है। रोमन रेंस के पिता और WWE हॉल ऑफ फेमर सिका अनोआ'ई (Sika Anoa’i) का 79 साल में निधन हो गया। इस खबर के बाद रेसलिंग जगत में शोक की लहर दौड़ गई। रेंस ने भी अपनी भावुक प्रतिक्रिया पिता के जाने पर दी।

खैर सिका अनोआ'ई ने रेसलिंग की दुनिया में बहुत बड़ा नाम कमाया था। रेंस आज WWE के बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और इसमें बहुत बड़ा योगदान उनके पिता का भी रहा। कई लोगों को शायद ही सिका के बारे में ज्यादा पता होगा। इस आर्टिकल में हम सिका अनोआ'ई से जुड़ी तीन ऐसी बातों के बारे में जानेंगे जिनके बारे में फैंस को शायद पता नहीं होगा।

#3 WWE दिग्गज सिका ने अफा के साथ मिलकर हासिल की थी टैग टीम चैंपियनशिप

सिका ने अफा ने साल 1979 में WWE के साथ शुरूआत की थी। द वाइल्ड समोअंस नाम से दोनों ने काम किया। बहुत जल्द दोनों ने WWE टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था। उनका ये रन 119 दिन तक चला था। कुछ समय बाद टैग टीम चैंपियनशिप खाली हो गई थी। इसके लिए फिर टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। सिका ने अफा के साथ मिलकर एक बार फिर टैग टीम टाइटल हासिल किया। उनका ये रन 252 दिन तक चला था।

साल 1980 में सिका और अफा ने WWE छोड़ दी थी। इसके बाद दोनों ने मिड साउथ रेसलिंग को ज्वाइन किया। वहां पर भी दोनों का प्रदर्शन अच्छा रहा। खासतौर पर सिका ने फैंस का शानदार अंदाज में दिल जिता। दोनों का ये दूसरा रन भी शानदार रहा और तीन बार टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की।

#2 WWE हॉल ऑफ फेमर सिका को किसने दी थी ट्रेनिंग?

आपको ये जानकर हैरानी होगी लेकिन सिका को द रॉक के पिता और दादा ने रेसलिंग की ट्रेनिंग दी थी। सिका के साथ-साथ अफा ने भी ट्रेनिंग ली। रॉक के दादा का नाम हाई चीफ पीटर मैविया और पिता का नाम रॉकी जॉनसन था। इन दोनों ने भी रेसलिंग की दुनिया में बहुत नाम कमाया था। रेसलिंग में सिका की सफलता के पीछे इन दोनों का बड़ा हाथ रहा।

कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में अफा ने इसके बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने खासतौर पर द रॉक के पिता की बहुत तारीफ की थी। सिका ने ट्रेनिंग के दौरान बहुत जल्द ही रेसलिंग की महारत हासिल कर ली थी। इस वजह से ही उनका नाम दिग्गजों की लिस्ट में आता है।

#1 WWE दिग्गज सिका ने अपने भाई के साथ खोला था ट्रेनिंग स्कूल

सिका और अफा ने अपना अंतिम मैच साल 1997 में लड़ा था। लेकिन इससे पहले कुछ दशकों तक दोनों ने ट्रेनर की भूमिका भी निभाई थी। खासतौर पर सिका को दूसरों को ट्रेनिंग देना बहुत अच्छा लगता था। 70 के दशक में सिका ने अफा के साथ मिलकर वाइल्ड समोअंस ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना की थी।

वाइल्ड समोअंस ट्रेनिंग सेंटर ने फ्लोरिडा के अंदर बहुत नाम कमाया। सिका और अफा ने WWE को अपने ट्रेनिंग स्कूल के जरिए कुछ बड़े स्टार्स भी दिए। इन स्टार्स में बिली किडमैन, क्रिस कान्योन, बतिस्ता, वर्जिल, योकोजुना और रिकिशी सहित अनोआ'ई परिवार के कई सदस्य शामिल हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now