Create
Notifications

WWE में हुए ऐसे 3 हादसे जिन्होंने इतिहास लगभग बदल के रख दिया

Enter caption
PANKAJ
visit

WWE में कई बार ऐसी चीजें होती है जिनसे आगे के लिए कई चीजें बदल जाती है। और कुछ चीजें ऐसी है जो अगर नहीं होती तो चीजें अलग हो जाती। क्या होता अगर "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन ने कभी अपना शानदार "ऑस्टिन 3:16" प्रोमो ही नहीं दिया होता। क्या होता अगर सीएम पंक ने कभी WWE को नहीं छोड़ा होता। अगर कुछ चीज़ें अलग तरह से हुई होती तो WWE का इतिहास बदल चुका होता। कई मौकों पर ऐसा नहीं हो पाया है और इससे WWE में बड़े बदलाव भी हुए हैं। और यहां कुछ हादसे ऐसे हुए है जिन्होंने WWE के इतिहास को बदल दिया।

विंस मैकमैहन का जॉन सीना को कंपनी से लगभग निकाल देना

WWE के गोल्डनबॉय

जॉन सीना WWE के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक हैं।सीना, विंस मैकमैहन के पसंदीदा रेसलर्स में से भी एक हैं। अब सीना हॉलीवुड में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। हालांकि सीना आज इतने मशहूर व्यक्ति ना बनते अगर उन्हें WWE में आने के कुछ समय बाद ही निकाल दिया गया होता। एक इंटरव्यू में सीना ने बताया था कि उन्होंने WWE से अपनी नौकरी लगभग खो ही दी थी कि तभी स्टैफनी मैकमैहन ने आकर उन्हें बचा लिया। अगर स्टैफनी ने ऐसा ना किया होता तो WWE को कभी सीना जैसा बड़ा सुपरस्टार नहीं मिल पाता।

नटालिया और रोंडा राउजी का मैच रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में होते होते रह गया था

नटालिया और रोंडा राउजी

रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में बैकी लिंच और शार्लेट ने रोंडा राउजी के साथ मिलकर शो को हैडलाइन किया था। ये मैच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुआ था और इसमें बैकी लिंच ने जीत दर्ज की थी। लेकिन विंस मैकमैहन के दिमाग में इस मैच से पहले रेसलमेनिया को मेन इवेंट करने के लिए दूसरा आइडिया था।विंस मैकमैहन ने इस शो में रोंडा राउजी और नटालिया के बीच मैच कराने का सोचा था लेकिन जिम नेडहार्ट के अचानक से चल बसने के कारण उनकी बेटी का हील टर्न नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें: WWE द्वारा साल 2018 में निकाले गए ये 5 सुपरस्टार्स आज कहां हैं

अली का चोटिल होना और कोफ़ीमेनिया की शुरुआत होना

द न्यू डे
द न्यू डे

पिछले साल फरवरी महीने में रैंडी ऑर्टन और अली के बीच एक मैच दिखा था। इस मैच में ऑर्टन की छोटी सी गलती ने अली को चोटिल कर दिया था और इस वजह से WWE ने उन्हें कुछ समय बाद हो रहे गौंटलेट मैच से निकाल दिया और उनकी जगह कोफ़ी किंग्सटन को शामिल कर लिया। इस मैच में किंग्सटन की शानदार परफॉरमेंस फैंस को काफी पसंद आई और वह काफी मशहूर बन गए। इसके बाद एलिमिनेशन चैंबर में भी किंग्सटन ने शानदार काम किया और फैंस ने WWE से ये मांग की कि WWE चैंपियनशिप द न्यू डे के इस मेंबर को दी जाए। विंस मैकमैहन ने भी फैंस की बात सुनते हुए ऐसा ही किया और वो इसके बाद किंग्सटन WWE चैंपियन बन गए। अगर अली चोटिल ना हुए होते तो शायद किंग्सटन कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाते।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now