3 चीज़ें जिनसे पता चलता है कि Fastlane 2023 के लिए WWE द्वारा बुकिंग काफी ज्यादा खराब रही है

Ujjaval
WWE ने Fastlane के बिल्डअप को उतना खास नहीं बनाया है
WWE ने Fastlane के बिल्डअप को उतना खास नहीं बनाया है

Fastlane 2023: WWE लगातार प्रीमियम लाइव इवेंट्स का आयोजन करता है। कंपनी का अगला बड़ा शो फास्टलेन (Fastlane 2023) रहने वाला है। यह शो 7 अक्टूबर 2023 (भारत में 8) को देखने को मिलेगा। अभी तक इस शो के लिए दो मैचों का ऐलान देखने को मिल गया है।

WWE ने शो के बिल्डअप के मामले में कई गलतियां की हैं और इसी वजह से फैंस के बीच अभी उतनी ज्यादा हाइप नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनसे पता चलता है कि WWE की Fastlane के लिए बुकिंग काफी ज्यादा खराब रही है।

3- WWE Fastlane 2023 के लिए Judgement Day के किसी सदस्य का मैच बुक नहीं करना

जजमेंट डे मौजूदा समय का सबसे बड़ा फैक्शन है और वो लगातार Raw में अपना डॉमिनेशन दिखाते हुए नज़र आ रहे हैं। इस फैक्शन में मौजूद रिया रिप्ली, फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट और डॉमिनिक मिस्टीरियो सभी के पास अच्छा मोमेंटम है और वो चैंपियंस बने हुए हैं। इसके बावजूद ऐसा लग रहा है कि उन्होंने इस फैक्शन के सदस्यों को शो का हिस्सा बनाने के बारे में नहीं सोचा है।

यह कंपनी की ओर से काफी बड़ी गलती है। दरअसल, जजमेंट डे ने लोकप्रियता भी हासिल की है और वो जब टीवी स्क्रीन पर आते हैं, फैंस उनका अगला कदम देखने के लिए उत्साहित रहते हैं। ऐसे में जजमेंट डे के किसी सदस्य को शो में मैच के लिए बुक नहीं करना एक निराशाजनक चीज़ है। इस मामले में कंपनी को थोड़ा सोचना चाहिए।

2- अभी तक सिर्फ दो मैचों का ही ऐलान होना

Fastlane 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट की एक सबसे बड़ी गलती यह मानी जा सकती है कि कंपनी ने अभी तक शो के लिए सिर्फ 2 मैच तय किए हैं। यह मैच भी आखिरी एपिसोड्स में ही बुक किए गए हैं। देखा जाए तो हर एक इवेंट में 6-7 मैच देखने को मिलते हैं और ऐसे में कंपनी का इवेंट से एक हफ्ते पहले तक सिर्फ 2 ही मैचों को बुक करना खराब चीज़ है।

इससे बिल्डअप पर असर पड़ा है। अभी तक अगर कुछ और बेहतरीन मैच तय किए जाते, तो सभी का उत्साह देखने लायक रहता। Fastlane के लिए Raw और SmackDown में स्टोरीलाइंस चल रही हैं लेकिन मैचों को ऑफिशियल करने में इतनी देरी करना सही मायने में बहुत ज्यादा खराब चीज़ है। अब अगले कुछ शोज़ में एक साथ इतने मैचों को Fastlane 2023 के लिए बुक करने का भी कोई अर्थ नहीं रहेगा।

1- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गजों का शो में नहीं होना

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर आसानी से WWE के दो सबसे बड़े स्टार्स हैं। दोनों जिस शो का हिस्सा बनते हैं, वो इवेंट यादगार बन जाता है। आपको बता दें कि Fastlane 2023 के लिए दोनों ही स्टार्स उपलब्ध नहीं हैं और यह बुकिंग के हिसाब से कंपनी द्वारा बड़ी गलती है। रेड ब्रांड की व्यूअरशिप में फायदा नहीं हो रहा है।

ऐसे में ब्रॉक लैसनर को अभी लाया जाना चाहिए था। साथ ही रोमन रेंस भी ब्रेक पर हैं। जब कंपनी के दो मेगा स्टार्स शो का हिस्सा नहीं हो, तो इसका असर बिल्डअप पर भी पड़ता है। Fastlane 2023 के लिए जॉन सीना का मैच बुक किया जा चुका है और इसी वजह से थोड़ी हाइप शो को लेकर है। रोमन और लैसनर के रहने से इवेंट के लिए उत्साह दोगुना हो जाता।