जानिए कौन सी 3 जबरदस्त चीज़ें जो WWE WrestleMania XL में जरूर होनी चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन, रोमन रेंस और पॉल हेमन
WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन, रोमन रेंस और पॉल हेमन

WrestleMania XL: WWE अगले महीने 6 & 7 अप्रैल (भारत में 7 & 8 अप्रैल) को अपने सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) का आयोजन करने वाली है। WrestleMania XL के लिए अभी तक कुल 10 मैचों का ऐलान किया गया है। जल्द ही, शोज ऑफ शोज के लिए बाकी मैच भी ऑफिशियल किए जा सकते हैं।

WWE ने इस साल WrestleMania को हाइप करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अगर कंपनी शोज ऑफ शोज में भी बेहतरीन बुकिंग देना जारी रखती है तो इस शो को धमाकेदार बनाने से कोई रोक नहीं सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 बड़ी चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE WrestleMania XL में जरूर होनी चाहिए।

3- WWE WrestleMania XL में रैंडी ऑर्टन को यूएस चैंपियन बनाना

रैंडी ऑर्टन को Royal Rumble 2024 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए फैटल 4वे मैच में हार का सामना करना था। रैंडी हार के साथ ही टाइटल पिक्चर से बाहर हो गए थे। इसके बाद ऑर्टन को Elimination Chamber 2024 में पिन भी होना पड़ा था।

अब एपेक्स प्रिडटेर को WrestleMania XL में लोगन पॉल & केविन ओवेंस के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ना है। देखा जाए तो वाइपर को लगातार तीसरे प्रीमियम लाइव इवेंट में हार देना सही नहीं होगा। इससे उनके मोमेंटम में काफी कमी आएगी। यही कारण है कि उन्हें इस साल ग्रैंडेस्ट स्टेज पर यूएस चैंपियन जरूर बनाना चाहिए।

2- WWE WrestleMania XL में सीएम पंक के दखल के जरिए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का नतीजा आना

सीएम पंक को इस साल WrestleMania XL में सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के दौरान कमेंट्री टीम का हिस्सा बनना है। पंक ने इस हफ्ते Raw में वापसी के बाद कहा कि वो अपनी कमेंट्री से इस बड़े मुकाबले को हाइप करने की पूरी कोशिश करेंगे। हालांकि, बेस्ट इन द वर्ल्ड से कमेंट्री करने के अलावा मैच में भी दखल दिलाना चाहिए।

अगर सीएम पंक दखल देने के बाद गलती से सैथ रॉलिंस के हारने का कारण बनते हैं तो यह मुकाबले को अंत करने का काफी रोचक तरीका होगा। इस तरह मैच का अंत होने की स्थिति में पंक और मैकइंटायर की राइवलरी में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप शामिल हो जाएगी। यही नहीं, सीएम की रॉलिंस के साथ हिंसक फिउड की शुरूआत भी देखने को मिल सकती है।

1- WWE WrestleMania XL में रोमन रेंस की बादशाहत का अंत

रोमन रेंस को WrestleMania XL में कोडी रोड्स के खिलाफ अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना है। सभी की निगाहें इस बात पर है कि क्या इस इवेंट में रोमन की बादशाहत खत्म हो पाएगी। बता दें, अगर कोडी यह मैच हारते हैं तो उन्हें रेंस के टाइटल के लिए दोबारा मैच नहीं मिलेगा।

इस स्थिति में अमेरिकन नाईटमेयर कभी अपनी कहानी खत्म नहीं कर पाएंगे। फैंस को यह चीज़ बिल्कुल भी पसंद नहीं आएगी और WWE को उनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, अगर ट्राइबल चीफ अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल हारते हैं तो उनके पास कंपनी में नई शुरूआत करने का मौका होगा। यही नहीं, इसके बाद शायद रोमन रेंस की द रॉक के साथ राइवलरी भी देखने को मिल पाएगी।

Quick Links