COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 चीजें जो WWE को पहले जैसे एंटरटेनिंग बना सकती हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
10.19K   //    10 Nov 2018, 09:48 IST


<p src=" />

वर्तमान की तुलना इतिहास से करना शायद ठीक नही होता क्योंकि पहली बात तो यह कि दोनों समय बिल्कुल अलग-अलग होते हैं और दूसरी यह कि पहले की चीजें उस समय के हिसाब से होती हैं और वर्तमान की चीजें इस समय के हिसाब से।

WWE के एटिट्यूड एरा और PG एरा को एक ही पैमाने पर तोलना शायद ठीक नहीं है। एक तरफ जहाँ उस समय ज्यादातर दर्शक वयस्क आयु वर्ग के थे। वहीं इस समय WWE की टार्गेट ऑडियंस बच्चे हैं। शायद 21वीं सदी के पहले दशक जैसी आज़ादी आज के रैसलर्स को नही मिल सकती है।

लेकिन कभी-कभी इतिहास की तरफ न देखना पतन का इशारा होता है। WWE की गिरती रेटिंग्स भी शायद इसी तरफ इशारा करती हैं। हालात और समय जो भी रहें, इस बिज़नेस का चलना जरूरी है और इस परिदृश्य में तर्क और बहाने बेमानी हैं।

WWE का इतिहास कोई सुहाना सफर नहीं रहा है। पहले भी कम्पनी बहुत मुश्किलात झेल चुकी है लेकिन WWE हर बार कुछ न कुछ ऐसा कर गयी जो बिलकुल एतिहासिक रहा है। चाहे बात की जाए विंस मैकमैहन के रिंग में उतरने की या फिर अथॉरिटी के गठन की, WWE ने हमेशा कुछ ऐसे कदम उठाएं है जो हर बार दर्शकों को वापस खींच लाया है।

लेकिन फिलहाल WWE का कोई हथकंडा काम करता नहीं दिख रहा है। साथ ही एक साथ कई सारे सुपरस्टार्स का चोटिल होना अपने आप मे एक बड़ी समस्या बन चुका है।

ऐसे में आइये देखते हैं वो चीजें जिनके होने से WWE फिर से पटरी पर लौट सकता है।

#3. गैरजरूरी सुपरस्टार बाहर निकले जाएं


WWE के रैसलर्स
WWE के रैसलर्स

एक समस्या जो WWE के साथ पिछले कुछ सालों से बनी हुई है वह यह है कि WWE का मेन रोस्टर ऐसे सुपरस्टार्स से भरा पड़ा है जो सिर्फ दिखावटी बनकर रह गए हैं। ये सुपरस्टार लाइव इवेंट्स या फिर किसी झड़प को रोकने के काम ही आते है।

इनको TV पर लड़ाना भी समय की बर्बादी मात्र है क्योंकि इनके लिए कोई स्टोरीलाइन तैयार नहीं की जा सकती है। ऐसे सुपरस्टार कहीं और जाकर अपना नाम बना सकते हैं। यह उनका करियर बनाने के साथ-साथ WWE की क्रिएटिव टीम के कंधों से काफी बोझ कम करेगा और हमें अच्छी कहानियां देखने को मिलेगी।


1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...