Create
Notifications

3 चीजें जो WWE ने साल 2020 में अभी तक सही की है

Enter caption
PANKAJ

आप सभी को पता है कि प्रो रेसलिंग की दुनिया में WWE का बहुत बड़ा नाम है। हर साल का प्लान WWE के पास होता है। इसलिए पिछले कुछ सालों में WWE का बिजनेस शानदार रहा है। हर साल कुछ ना कुछ नया यहां पर होता है। इसके पीछे क्रिएटिव टीम का पूरा हाथ होता है। लेकिन सबसे बड़ा हाथ WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन का होता है। विंस मैकमैहन कभी भी कुछ भी यहां कर सकते हैं। साल 2020 लगभग आधा निकल गया है। और अभी तक बहुत सारी चीजें WWE अच्छी की है।

हालांकि इस साल WWE को काफी नुकसान हुआ है। क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से WWE के सभी शो बिना फैंस के परफॉर्मेंस सेंटर से आयोजित हो रहे हैं। इस साल रेसलमेनिया के इवेंट से भी ज्यादा कुछ फायदा नहीं हुआ। लेकिन कुछ चीजें है जो WWE ने अभी तक सही की है। और इसका फायदा आगे आने वाले समय में हो सकता है।

ये भी पढ़ें-3 चीज़ें जो बताती है कि WWE को विंस मैकमैहन ने कैसे इतना कामयाब बनाया

WWE के नए टैलेंट्स को मौका देना

Enter caption

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया को नुकसान हुआ है लेकिन WWE के कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिन्हें इससे काफी फायदा हुआ है। खासतौर से रेसलमेनिया के बाद से WWE ने अभी तक नए सुपरस्टार्स को पुश दिया है। इस लिस्ट में ऑस्टिन थ्योरी, एंजल गार्जा, हम्बर्टो कारिलो, मेटासिन, एंड्राडे, बडी मर्फी और एलिस्टर ब्लैक जैसे सुपरस्टार्स शामिल हैं। कोरोना वायरस की वजह से कई बड़े सुपरस्टार्स इस समय टीवी पर नजर नहीं आ रहे हैं। इस वजह से नए सुपरस्टार्स को आगे बढ़ने का मौका इस बार मिल गया। WWE को पिछले चार महीने में कई नए टैलेंट्स मिल गए है। आने वाले समय में इन्हें बड़ा पुश देकर इनके कैरेक्टर को और अच्छा किया जा सकता है।

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर को चैंपियन बनाया

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन और मैकइंटायर का सपना इस साल WWE रेसलमेनिया में पूरा हुआ। इन दोनों को चैंपियन बनाकर WWE ने बहुत अच्छा काम किया। सबसे पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन की बात करते हैं। पिछले तीन सालों से ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में काफी अच्छा काम कर रहे थे और फैंस भी इस बात से नाराज थे कि उन्हें चैंपियन नहीं बनाया जा रहा है। हालांकि चैंपियनशिप के कई मौके स्ट्रोमैन को दिए गए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। रेसलमेनिया से ठीक पहले इस बार रोमन रेंस ने अपना नाम वापस ले लिया और इसका फायदा स्ट्रोमैन को हुआ। स्ट्रोमैन ने गोल्डबर्ग को हराकर पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

वहीं मैकइंटायर ने WWE में वापसी के बाद से जो मेहनत की है उसका फल उन्हें दिया गया। और अगर ऐसा नहीं किया जाता तो शायद उऩका मनोबल गिर जाता। लैसनर को हराकर इस बार रेसलमेनिया में मैकइंटायर चैंपियन बने। इन दोनों के बड़े टाइटल देकर WWE ने काफी अच्छा काम किया है।

ये भी पढ़ें-5 तरीके जिनसे WWE में रोमन रेंस वापसी कर सकते हैं

अलग तरह के मैच और WWE दिग्गज ऐज की वापसी

Enter caption

सबसे पहले WWE दिग्गज ऐज की बात करते हैं। इस साल WWE रॉयल रंबल में ऐज ने करीब नौ साल बाद रिंग में वापसी की। और उनकी वापसी देखने लायक थी। फैंस का जोश एरीना में उनके लिए साफ दिख रहा था। ये काम कर WWE ने अपने बिजनेस को भी आगे बढ़ाया और सही वक्त पर ऐज की वापसी करा दी। इसके बाद से ऐज ने रैंडी ऑर्टन के साथ भी अच्छे मैच दिए। जो फैंस को पसंद आए। फैंस भी ऐसे ही कुछ मैच देखने की उम्मीद कर रहे थे।

इस साल अभी तक एक चीज बहुत ही खास देखने को मिली है। WWE ने कुछ नए मैच दिखाए। ऐसे मैच पहले कभी नहीं हुए थे। WWE रेसलमेनिया में एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर के बीच बोनयार्ड मैच हुआ था। ये एक सिनेमेटिक मैच था। और जिस तरह इस मैच को प्रसारित किया गया ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला। जॉन सीना और फीन्ड का मैच भी काफी अलग था। इसे भी फैंस ने पंसद किया था। जॉन सीना और फीन्ड के अलग-अलग गिमिक दिखाए गए और दिखाने का अंदाज कुछ अलग था। इसके अलावा हाल ही में ब्रॉन स्ट्रोमैन और फीन्ड के बीच एक्सट्रीम रूल्स में भी सिनेमेटिक मैच हुआ था। ये भी फैंस को काफी पसंद आया।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...