3 चीज़ें जो Roman Reigns ने WWE में अपने तीन साल लंबे टाइटल रन के दौरान नहीं की 

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और पॉल हेमन
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और पॉल हेमन

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) ने हाल ही में यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में 3 साल पूरे किए। बता दें, रोमन रेंस ने पेबैक (Payback) 2020 में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच को जीतकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में 3 साल लंबे टाइटल रन के दौरान ट्राइबल चीफ ने कुछ ऐसी चीज़ें की हैं जो कि अधिकतर सुपरस्टार्स के लिए करना मुश्किल होगा।

हालांकि, अभी भी कुछ ऐसी चीज़ें हैं जो रोमन रेंस अपने इस टाइटल रन के दौरान नहीं कर पाए हैं। यह कहना मुश्किल है कि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन आने वाले समय में यह चीज़ें कर पाएंगे या नहीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि रोमन रेंस ने WWE में अपने तीन साल लंबे टाइटल रन के दौरान नहीं की।

3- WWE Elimination Chamber मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस अपने 3 साल लंबे टाइटल रन के दौरान अधिकतर प्रीमियम लाइव इवेंट्स में अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर चुके हैं। रोमन रेंस ने Elimination Chamber इवेंट में भी अपना टाइटल डिफेंड किया है। हालांकि, अपने मौजूदा टाइटल रन के दौरान इस इवेंट में होने वाले Elimination Chamber मैच में रोमन रेंस ने अभी तक टाइटल डिफेंड नहीं किया है।

बता दें, Elimination Chamber मैच में कुल 6 सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं और सुपरस्टार्स के पास पिनफॉल या सबमिशन के जरिए इस मैच में अपने प्रतिद्वंदियों को एलिमिनेट करने का मौका होता है। अगर रोमन रेंस ने इस खतरनाक मैच में कई सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया होता तो वो शायद अब चैंपियन नहीं होते। शायद यही कारण है कि WWE ने अभी तक ट्राइबल चीफ को Elimination Chamber मैच से दूर ही रखा है।

2- रोमन रेंस का 7 फुट या उससे लंबे किसी WWE सुपरस्टार का सामना करना

रोमन रेंस ने साल 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही कई खतरनाक सुपरस्टार्स का सामना किया है। हालांकि, ट्राइबल चीफ ने मौजूदा टाइटल रन के दौरान अभी तक 7 फुट या उससे लंबे सुपरस्टार का सामना नहीं किया है। बता दें, ब्रॉन स्ट्रोमैन (6 फुट 8 इंच) सबसे लंबे सुपरस्टार हैं जिनके खिलाफ रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद मैच लड़ा है।

7 फुट 3 इंच लंबे ओमोस WWE में रोमन रेंस के टक्कर के प्रतिद्वंदी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में ओमोस को पुश मिलना बंद हो चुका है। उनका नियमित रूप से टीवी पर इस्तेमाल भी नहीं होता है और ओमोस ने अपना आखिरी मैच SummerSlam 2023 में लड़ा था। यही कारण है कि इस बात की संभावना काफी कम है कि ओमोस को रोमन रेंस के खिलाफ बड़े मैच का हिस्सा बनाया जाएगा।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का Raw में टाइटल डिफेंड करना

रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद कई मौकों पर SmackDown में अपना टाइटल डिफेंड किया था। याद दिला दें, रोमन रेंस ने WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को यूनिफाई कर दिया था। इस वजह से Raw में वर्ल्ड टाइटल की कमी हो गई थी और ऐसा लगा था कि रोमन रेंस रेड ब्रांड में अपने टाइटल्स डिफेंड कर सकते हैं।

हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल पाया। यही कारण है कि WWE को Raw के लिए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को इंट्रोड्यूस करना पड़ा। सैथ रॉलिंस मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हैं और वो चैंपियन के रूप में काफी शानदार काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now