Create
Notifications

WWE Survivor Series: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर को करारी हार झेलनी पड़ी और 3 जब धमाकेदार जीत मिली

WWE Survivor Series में ब्रॉक लैसनर को कितनी जीत मिलीं और कितनी हार
WWE Survivor Series में ब्रॉक लैसनर को कितनी जीत मिलीं और कितनी हार
Neeraj sharma
ANALYST

WWE ने सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) नाम के इवेंट की शुरुआत साल 1987 में की थी। इसमें हल्क होगन (Hulk Hogan), ब्रेट हार्ट (Bret Hart) और द अंडरटेकर (The Undertaker) जैसे दिग्गज रेसलर्स फाइट कर चुके हैं। आज Survivor Series की गिनती साल में होने वाले सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट्स में की जाती है।

खैर समय बीतने के साथ WWE के साथ नए सुपरस्टार्स जुड़ते रहे हैं, इन्हीं में से एक नाम ब्रॉक लैसनर का भी रहा जिन्होंने साल 2002 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। धीरे-धीरे वो बहुत बड़े प्रो रेसलिंग स्टार बनते गए और आज भी उन्हें सबसे खतरनाक प्रो रेसलर्स में गिना जाता है।

Survivor Series में लैसनर ने अभी तक कुल 6 मैच लड़े हैं, जिनमें से 3 में उन्हें जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब Survivor Series में लैसनर को धमाकेदार जीत मिली और 3 जब करारी हार झेलनी पड़ी।

WWE Survivor Series 2002 - हार मिली

Big Show takes advantage of a Paul Heyman heel turn to defeat Brock Lesnar for the WWE Championship at the 2002 Survivor Series from Madison Square Garden https://t.co/YQbdFo09Ke

ब्रॉक लैसनर को WWE मेन रोस्टर में आते ही बड़ा पुश मिलने लगा था और अगले एक साल के अंदर वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके थे। Survivor Series 2002 के लिए उनकी दुश्मनी द बिग शो से शुरू हुई। पीपीवी में दोनों के बीच धमाकेदार WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा गया, जिसमें पॉल हेमन ने अपने क्लाइंट लैसनर को धोखा देकर बिग शो को पिन के जरिए जीत हासिल करने में मदद की थी।

The first person to defeat Brock Lesnar in WWE was Big Show at Survivor Series 2002. https://t.co/6srcsVaqPP

खास बात ये रही कि बिग शो WWE में लैसनर को पिन करने और हराने वाले पहले सुपरस्टार भी बने। बिग शो उस समय कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। Survivor Series के बाद भी उनकी दुश्मनी जारी रही, Royal Rumble का समय आया जहां द बीस्ट ने बिग शो को हराकर Royal Rumble मैच में जगह बनाई और उसे जीता भी था।

1 / 6 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now