जानिए कौन से 3 मौके जब WWE में Randy Orton ने किया सभी हदों को पार

WWE में रैंडी ऑर्टन ने किया जबरदस्त काम
WWE में रैंडी ऑर्टन ने किया जबरदस्त काम

Randy Orton: WWE में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं। उनके काम की हमेशा ही तारीफ हुई है। अपने फैंस को उन्होंने कभी भी निराश नहीं किया। अपने आपको बड़ा सुपरस्टार बनाने के लिए रैंडी को बहुत कुछ करना पड़ा। हील के रूप में जो कारनामे उन्होंने किए शायद ही वो कभी कोई दूसरा कर पाए।

कुछ रेसलर गुड गाय बनकर टॉप पर पहुंचे लेकिन रैंडी ऑर्टन ने हमेशा ऐसा नहीं किया। रैंडी पिछले दो दशकों से अधिक समय से कंपनी में काम कर रहे हैं। अपने डिवीजन में वो हमेशा टॉप पर रहते हैं। ऑर्टन को द लैजेंड किलर और द वाइपर नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें किसी को भी ये दो नाम पॉजिटिव कारणों से नहीं मिलते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 मौकों पर बात करेंगे जब ऑर्टन हद पार करते हुए काफी आगे निकल गए।

#3 WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने स्टैफनी मैकमैहन को ट्रिपल एच के सामने किया किस

youtube-cover

साल 2009 में रैंडी ऑर्टन की ट्रिपल एच के साथ जबरदस्त राइवलरी रही थी। WWE इतिहास की ये सबसे पर्सनल राइवलरी थी। दोनों के बीच फ्यूड में कुछ ऐसी चीजें हुईं, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा।

WWE WrestleMania 25 के दौरान ऑर्टन ने ट्रिपल एच और मैकमैहन के साथ पंगा किया। इस दौरान एक प्वाइंट पर रैंडी ने ट्रिपल एच को रिंग में रोप्स पर बांध दिया था। इसके बाद ट्रिपल एच कुछ नहीं कर पाए। ऑर्टन ने उनके ऊपर हमला किया। स्टैफनी मैकमैहन ने द गेम को बचाने का बहुत प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हो पाईं। द वाइपर ने स्टैफनी पर भी अटैक कर दिया। ऑर्टन ने हद पार करते हुए बेहोश स्टैफनी को द गेम के सामने किस किया।

#2 WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन ने कई विमेंस सुपरस्टार्स को लगाया RKO

जिस मेल सुपरस्टार की फीमेल सुपरस्टार के साथ पार्टनरशिप होती है उसे बहुत फायदा किसी भी राइवलरी में मिलता है। हालांकि, रैंडी ऑर्टन को इस बात पर कभी भी कोई समस्या नहीं रही। ऑर्टन का RKO फिनिशिंग मूव कंपनी में सबसे खतरनाक माना जाता है।

रैंडी ऑर्टन ने विमेंस सुपरस्टार्स को भी RKO लगाने में कभी परहेज नहीं किया। WWE में कईं ऐसी विमेन रेसलर हैं जिन्हें ऑर्टन ने अपना मूव दिया। उन्होंने अपना पहला फिनिशर फैबुलश मुल्लाह को दिया था। इसके अलावा उन्होंने अपनी ऑन-स्क्रीन गर्लफ्रेंड स्टेसी कीब्लर को भी RKO दिया था। इन सब के अलावा वो नाया जैक्स, बेथ फीनिक्स और ट्रिश स्ट्रेटस को भी अपना मूव लगा चुके हैं।

#1 WWE दिग्गज विंस मैकमैहन को मारी थी पंट किक

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन ने स्टैफनी मैकमैहन को ही नहीं बल्कि साल 2009 में विंस मैकमैहन को भी बहुत परेशान किया। आपको बता है कि ऑर्टन RKO के अलावा अपने दुश्मनों को चित करने के लिए पंट किक का प्रयोग करते हैं। ये बहुत ही खतरनाक किक होती है।

इन दिनों अब इस किक का प्रयोग कम किया जाता है लेकिन रैंडी ऑर्टन कभी इस चीज से नहीं डरे। उन्होंने WWE के पूर्व चेयरमैन विंस मैकमैहन को भी पंट किक मारी। ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन की राइवलरी के दौरान ये हुआ था। ऑर्टन ने विंस के सिर पर जबरदस्त किक मारी थी। विंस को इसके बाद बहुत परेशानी भी हुई थी।